कन्हैयालाल हत्याकांड: दोनों मुख्य आरोपियों को भेजा गया जेल, दिल्ली लाने की तैयारी में NIA
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1239187

कन्हैयालाल हत्याकांड: दोनों मुख्य आरोपियों को भेजा गया जेल, दिल्ली लाने की तैयारी में NIA

 कन्हैयालाल हत्याकांड के दोनों मुख्य आरोपियों को कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया. पुलिस के विशेष अनुसंधान दल (एसआईटी) ने इस मामले के दोनों मुख्य आरोपी रियाज और गौस मोहम्मद को कड़ी सुरक्षा के बीच जिला सत्र न्यायालय में पेश किया और उन्हें न्यायिक अभिरक्षा में भेजने का अनुरोध किया.

कन्हैयालाल हत्याकांड: दोनों मुख्य आरोपियों को भेजा गया जेल, दिल्ली लाने की तैयारी में NIA

उदयपुर: कन्हैयालाल हत्याकांड के दोनों मुख्य आरोपियों को कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया. पुलिस के विशेष अनुसंधान दल (एसआईटी) ने इस मामले के दोनों मुख्य आरोपी रियाज और गौस मोहम्मद को कड़ी सुरक्षा के बीच जिला सत्र न्यायालय में पेश किया और उन्हें न्यायिक अभिरक्षा में भेजने का अनुरोध किया. इस पर अदालत ने दोनों को 13 जुलाई तक यानी 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, दोनों आरोपियों को जब अदालत में पेश करने के लिए लाया गया तब वकीलों ने घटना पर आक्रोश जताते हुए आरोपियों को फांसी दिये जाने की मांग की. अदालत के बाहर लोगों की भीड़ जमा हो जाने पर उन्हें अदालत के दूसरे दरवाजे से निकालकर जेल ले जाया गया. भीड़ इतनी बढ़ गई थी पुलिस को संभाला मुश्किल हो रहा था. ऐसे में पुलिस ने कोर्ट के पिछले दरवाजे से आरोपियों को बाहर निकाला. वहां से दोनों को कड़ी सुरक्षा के बीच जिला जेल भेज दिया गया.

यह भी पढ़ें: उदयपुर हत्याकांड पर बीजेपी नेता तिवाड़ी का सीएम पर निशाना, मामले के लिए सरकार जिम्मेदार

कोर्ट परिसर में लोगों ने लगाए नारे

 कोर्ट परिसर में इस दौरान लोगों ने आरोपियों को फांसी की सजा देने के नारे भी लगाए.  उल्लेखनीय है कि इस मामले को यूएपीए के तहत दर्ज किया गया है और मामले की जांच राष्ट्रीय अनुसंधान एजेंसी (एनआईए) कर रही है.जानकारी के मुताबिक, एनआईए दोनों आरोपियों को दिल्ली लाने की तैयारी कर रही है. फिलहाल एनआईए और राजस्थान पुलिस आरोपियों से पूछताछ की है. 

पाकिस्तान से जुड़ा तार

कन्हैयालाल हत्याकांड के मुख्य आरोपी गैस मोहम्मद के तार पाकिस्तान और अरब देशों से भी जुड़ रहा है. गृह राज्य मंत्री राजेंद्र यादव और डीजीपी लाठर ने बताया कि गैस मोहम्मद पाकिस्तान में करीब डेढ़ महीने तक रुका हुआ था. इस दौरान उसने आतंकी संगठन दावत-ए-इस्लामी के कैंप में ट्रेनिंग भी ली थी. एनआईए इसे आतंकी एंगल से भी जांच-पड़ताल कर रही है. 

Reporter- Avinash jagnawat

Trending news