Udaipur: कोटड़ा जेल के कैदी ने जेलर पर लगाए गंभीर आरोप, बोला- लाठी-डंडे से की पिटाई
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1229446

Udaipur: कोटड़ा जेल के कैदी ने जेलर पर लगाए गंभीर आरोप, बोला- लाठी-डंडे से की पिटाई

उदयपुर जिले के सुदूर जनजाति क्षेत्र कोटड़ा में उप कारागृह के जेलर पर एक कैदी ने गंभीर आरोप लगाए है. कैदी ने जेलर पर रुपये की मांग पूरी नहीं करने पर लाठी-डंडे से जमकर पिटाई करने का आरोप लगाया.

Udaipur: कोटड़ा जेल के कैदी ने जेलर पर लगाए गंभीर आरोप, बोला- लाठी-डंडे से की पिटाई

Udaipur: राजस्थान के उदयपुर जिले के सुदूर जनजाति क्षेत्र कोटड़ा में उप कारागृह के जेलर पर एक कैदी ने गंभीर आरोप लगाए है. कैदी ने जेलर पर रुपये की मांग पूरी नहीं करने पर लाठी-डंडे से जमकर पिटाई करने का आरोप लगाया.

यह मामला तब सामने जब उसे बुधवार को जेल से रिहाई मिली. कैदी के पूरे शरीर पर चोट के निशान और चलने फिरने में दिक्कत होने पर परिजनों को घटना की आपबीती सुनाई. इस पर परिजन कैदी को लेकर कोटडा थाने पहुंचे और मामला दर्ज करवाया. 

कोटड़ा थानाधिकारी पवन सिंह ने प्रार्थी मिरिया को बीते दिनों किसी मामले में न्यायालय में पेश किया था, जहां से उसे कोर्ट के आदेश पर न्यायायिक अभिरक्षा में भेजा गया था. इस दौरान उसे उप कारागृह कोटड़ा में रखा गया. जेल में बंद कैदी मिरिया से जेलर धर्मवीर ने पर 10 हजार रुपये की मांग करने के आरोप लगाया. मिरिया ने गरीब होने से रुपये की व्यवस्था नहीं होना बताया. 

इस बात से नाराज जेलर धर्मवीर ने जेल प्रहरी पुष्पेंद्र के साथ मिलकर मिरिया पर लाठी-डंडे से मारपीट शुरू कर दी, जिससे मिरिया के कंधे, कोहनी और पाव में चोट आई. बुधवार को जेल से रिहाई के बाद मिरिया ने परिजनों को घटना की आपबीती सुनाई तब परिजनों और सामाजिक कार्यकर्ताओं ने दोषी जेलर एवं जेल प्रहरी के खिलाफ पुलिस थाना कोटड़ा में मामला दर्ज करवाया. 

यह था मामला
कल 21 जून 2022 को शराब के मामले में जेसी बंदी मिरिया पिता मोता जाती गमार निवासी लांम्बाहल्दू हाल निवासी सुबरी बडला के साथ न्यायिक हिरासत जेल कोटड़ा में जेलर धर्मवीर ने 10 हजार रुपये की मांग करते हुए लठ से मारपीट की. इससे उसकी दोनो पैरों, गर्दन और पीठ पर चोटें आई हैं. साथ हीं, पैर फैक्चर हो गया है. 

ग्रामीणों ने उपखंड अधिकारी के नाम तहसील दार कोटड़ा को हित सेना ने ज्ञापन देकर दोषी जेल के कर्मचारियों के विरुद्ध शीघ्र कार्रावई की मांग की है, लेकिन कार्रवाई नहीं होने पर धरना-प्रदर्शन की चेतावनी दी है. 

ज्ञापन देते समय एडवोकेट राजेंद्र सिंह, एडवोकेट हिम्मत तावड़, सवजीराम खैर, रूपलाल खैर, पूर्व सरपंच भोजाराम पीड़ित मिरीयाराम, गंगादेवी, लालू और कार्यकर्ता मौजूद रहे. पीड़ित मिरिया की रिपोर्ट पर पुलिस ने पीड़ित का मेडिकल करवाया गया है, जिसकी रिपोर्ट आने पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी. 

Reporter- Avinash Jagnawat

यह भी पढ़ेंः Aaj ka Rashifal: मिथुन राशिवाले आज झगड़ालू इंसान से रहें दूर, मीन राशि कामकाज पर रखें पूरा ध्यान

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

Trending news