उदयपुर में यात्री अब एसी सिटी बस से पहुंच सकेगें महाराणा प्रताप एयरपोर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1230725

उदयपुर में यात्री अब एसी सिटी बस से पहुंच सकेगें महाराणा प्रताप एयरपोर्ट

उदयपुर में संचालित हो रही सिटी बस सेवाओं का गुरुवार को ओर विस्तार कर दिया गया. अब आमजन के साथ पर्यटक एसी सिटी बस के सफर का लुफ्त उठाते हुए महाराणा प्रताप एयरपोर्ट पहुंच सकेगें. 

उदयपुर में यात्री अब एसी सिटी बस से पहुंच सकेगें महाराणा प्रताप एयरपोर्ट

Udaipur: राजस्थान के उदयपुर में संचालित हो रही सिटी बस सेवाओं का गुरुवार को ओर विस्तार कर दिया गया. अब आमजन के साथ पर्यटक एसी सिटी बस के सफर का लुफ्त उठाते हुए महाराणा प्रताप एयरपोर्ट पहुंच सकेगें. 

एसी सिटी बस सेवा का महाराणा प्रताप एसरपोर्ट से नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने हरी झंडी दिखाकर किया. इस मौके पर नगर निगम महापौर गोविंद सिंह टांक, उप महापौर पारस सिंघवी और निगम आयुक्त हिम्मत सिंह बारहठ सहती कई गणमान्य लोग मौजूद रहे. 

महाराणा प्रताप एयरपोर्ट के लिए शुरू की गई. सिटी बस सेवा के पहले चरण में दो एसी और दो नॉन एसी बसों का संचालन शुरू हुआ. एसी बस में सफर के लिए भारतीय नागरिकों को के लिए 100 और विदेशी नागरिकों के लिए 500 रुपये किराया तय किया गया है. 

बसों के संचालन का समय एयरपोर्ट पर आने वाली फ्लाइट्स के आधार पर रखा गया है, जिससे ज्यादा से ज्यादा यात्री इस सुविधा का लाभ उठा सकें. एसी बस सेवा को शुरू करने से पहले महाराणा प्रताप एयरपोर्ट पर नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने बसों की विधि-विधान के साथ पूजा की.

इसके बाद हरी झंडी दिखा कर बसों को रवाना किया गया. बसों का संचालन शहर के चेटक स्थित पहाड़ी बस स्टैंड से होगा, जो प्रमुख मार्गो से होते हुए महाराणा प्रताप एयरपोर्ट पहुंचेगी. 

इस मौके पर नेता प्रतिपक्ष कटारिया ने एयरपोर्ट से सिटी बस सेवा शुरू होने पर खुशी जाहिर की. सिटी बसों का संचालन शुरू होने से यहां आने वाले पर्यटकों को भी सुविधा मिलेगी. 

Reporter- Avinash Jagnawat

यह भी पढ़ेंः Udaipur: कोटड़ा जेल के कैदी ने जेलर पर लगाए गंभीर आरोप, बोला- लाठी-डंडे से की पिटाई

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

Trending news