Khatu Shyamji: उदयपुर में भी बनेगा भव्य खाटू श्याम मंदिर, आज हुआ भूमि पूजन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2078226

Khatu Shyamji: उदयपुर में भी बनेगा भव्य खाटू श्याम मंदिर, आज हुआ भूमि पूजन

Khatu Shyamji: सीकर की तरह अब  उदयपुर में भी खाटू श्याम मंदिर का निर्माण करवाया जा रहा है. बाबा का यह मंदिर उदयपुर से 19 किलोमीटर दूर एक लाख स्क्वायर फीट में बनेगा. 

Khatu Shyamji: उदयपुर में भी बनेगा भव्य खाटू श्याम मंदिर, आज हुआ भूमि पूजन

Khatu Shyamji: राजस्थान के सीकर जिले में बाबा श्याम का एक बड़ा मंदिर है, जिसमें हर दिन हजारों की संख्या में भक्त दर्शन करने आते हैं. वहीं, अब इसी खाटू श्याम बाबा मंदिर के तर्ज पर उदयपुर में भी भव्य खाटू श्याम मंदिर बनने जा रहा है. 

उदयपुर में बनने वाले खाटू श्याम मंदिर का का भूमि पूजन आज यानी 25 जनवरी को हुआ और इसके बाद बाबा के विशाल मंदिर का निमार्ण काम शुरू होगा. उदयपुर में भगवान कृष्ण और महादेव के प्रसिद्ध और प्राचीन मंदिर हैं. ऐसे में जल्द ही यहां खाटू श्याम बाबा का मंदिर बनने वाला है. 

यह भी पढ़ेंः Paush Purnima 2024: पौष पूर्णिमा पर भगवान विष्णु के लिए बनाएं ये खास भोग, मिलेगा किस्मत का साथ

उदयपुर में बनने वाले इस मंदिर का निर्माण श्री खाटू सेवा ट्रस्ट करा रहा है. बाबा श्याम का यह मंदिर उदयपुर शहर से लगभग 19 किलोमीटर दूर चित्तौड़गढ़ मुख्य हाईवे से 100 मीटर अंदर बनेगा. मंदिर को लेकर श्री खाटू सेवा ट्रस्ट के अध्यक्ष शशिकांत खेतान ने कहा कि यह भव्य मंदिर लगभग एक लाख स्क्वायर फीट एरिया में बनने वाला है, जिसमें मंदिर परिसर से 200 मीटर दूर मुख्य द्वार बनाया जाएगा.

इसके साथ ही मंदिर के अलावा यहां दुकानें भी बनाई जाएगी, जहां पर भक्तों को प्रसाद और धार्मिक चीजें उपलब्ध होंगी. यहां पर एक बड़ी धर्मशाला और वृद्धा आश्रम भी बनाया जाएगा. 

आज इस मंदिर के लिए भूमि पूजन हो गया है. 25 जनवरी को भूमि पूजन कार्यक्रम सुबह 10 बजे से 1 बजे तक हुआ. इसके बाद अब तीन दिन तक बाबा का दरबार सजेगा, जिसमें दोपहर में नानी बाई रो मायरो कथा होगी. यह कथा मुंबई की कथा वाचिका यति किशोरी करेंगी, जिनकी उम्र 12 साल है. 

इसके साथ ही यहां 7 बजे तक भजन संध्या होने वाली है. खाटू बाबा के दरबार को सजाने के लिए कलकत्ता और थाईलैंड से फूल आएंगे. इसके अलावा भक्तों के बैठने के लिए 25 हजार वर्ग फिट में डोम बनाया गया है. इन तीनों दिन बाबा का दरबार अलग-अलग थीम पर सजाया जाएगा और 56 भोग चढ़ाए जाएंगे. 

यह भी पढ़ेंः Udaipur News: सांवलिया सेठ को चढ़ाया गया चांदी का पेट्रोल पंप, लगाए 56 भोग

Trending news