उदयपुर एसीबी का एक्शन, सात हजार की रिश्वत लेते सलुम्बर आबकारी प्रहराधिकारी और गार्ड ट्रेप
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1214460

उदयपुर एसीबी का एक्शन, सात हजार की रिश्वत लेते सलुम्बर आबकारी प्रहराधिकारी और गार्ड ट्रेप

उदयपुर के भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने बुधवार को बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया. अपनी कार्रवाई में एसीबी की टीम ने आबकारी विभाग के प्रहराधिकारी और गार्ड को रिश्वत लेते रंगे हाथों ट्रैक किया. 

उदयपुर एसीबी का एक्शन, सात हजार की रिश्वत लेते सलुम्बर आबकारी प्रहराधिकारी और गार्ड ट्रेप

Salumbar: उदयपुर के भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने बुधवार को बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया. अपनी कार्रवाई में एसीबी की टीम ने आबकारी विभाग के प्रहराधिकारी और गार्ड को रिश्वत लेते रंगे हाथों ट्रैक किया. उदयपुर एसीबी के उप महानिरिक्षक राजेंद्र प्रसाद गोयल ने बताया कि सलूम्बर के खटिया खेड़ा निवासी भैरूलाल पिता चोखाजी मीणा के एसीबी के समक्ष बताया कि उसके खिलाफ किसी अज्ञात व्यक्ति ने झूठी शिकायत की थी. इस पर सलूम्बर के आबकारी विभाग के प्रहराधिकारी ईश्वरसिंह और गार्ड सलीम खां उसकी अनुपस्थिति में उसके घर में घुस गए और घर में रखे सामान को बिखेर दिया और जम कर तोड़-फोड़ की.

यह भी पढ़ें-सोशल मीडिया की दोस्ती में गंवानी पड़ी जान, लड़की को पत्थर से कुचलकर भागा गुजरात

इसके बाद जब वह उसके घर से लौट रहे थे तो रास्ते में वो भी मिल गया. इस पर प्रहराधिकारी ने उसको डरा धमकाकर झूठे मुकदमें में फंसाने की धमकी दी. बचने के लिए दस हजार की रिश्वत की मांग की. इस दौरान उन्होंने भैरूलाल से तीन हजार नकद ले लिए वही शेष राशि गुरुवार को देनी तय हुई. परिवादी की शिकायत के बाद उदयपुर की एसीबी हरकत में आई. शिकायत के सत्यापन के बाद एसीबी ने रिश्वतखोर अधिकारी और गाइड को ट्रेप करने के लिए झाल बिछाया.

परिवादी भैरूलाल ने तय समय पर रिश्वर की शेष राशि देने के लिए पहुंचा. परिवादी के राशि देते ही एसीबी की टीम ने रिश्वत की राशि लेते हुए गार्ड सलीम खां पिता असलम खान उम्र 57 वर्ष निवासी, पुलिस थाना आसपुर और प्रहराधिकारी ईश्वर सिंह पिता रामसिंह, उम्र 49 वर्ष निवासी निचला गुड़ा, पोस्ट बड़ावली, पुलिस थाना सेमारी, जिला उदयपुर को 7000 रूपये लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया लिया.

इस टीम ने की कार्यवाही
एसीबी एएसपी उमेश ओझा के नेतृत्व में हुई इस कार्यवाही में पुलिस निरीक्षके हरिश्चंद्र सिंह, हेड कांस्टेबल मुनीर मोहम्मद, कांस्टेबल टीकाराम, विकास, मांगीलाल की अहम भूमिका रही.

Reporter: Avinash Jagnawat

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news