Tonk news: जल संकट को लेकर गुस्साए लोग, कोटा रोड पर जाम लगाया, जानिए मामला
Advertisement

Tonk news: जल संकट को लेकर गुस्साए लोग, कोटा रोड पर जाम लगाया, जानिए मामला

Tonk news: भीलवाड़ा जिले के हनुमान नगर क्षेत्र व कुचलवाड़ा कला गांव में जल संकट से परेशान होकर ग्रामीणों ने गुरुवार दोपहर यहां शहर के कोटा रोड पर जाम लगा दिया. गत 7 दिनों से पानी के लिए तरसना पड़ रहा है.

Tonk news: जल संकट को लेकर गुस्साए लोग, कोटा रोड पर जाम लगाया, जानिए मामला

Tonk news: देवली शहर से सटे भीलवाड़ा जिले के हनुमान नगर क्षेत्र व कुचलवाड़ा कला गांव में जल संकट से परेशान होकर ग्रामीणों ने गुरुवार दोपहर यहां शहर के कोटा रोड पर जाम लगा दिया. इस दौरान महिलाएं मटका लेकर पहुंची तथा जल संकट को लेकर प्रदर्शन किया. इन लोगों का कहना है कि गर्मी की शुरुआत के साथ उन्हें गत 7 दिनों से पानी के लिए तरसना पड़ रहा है. गुस्साए लोगों ने रामसिंह शक्तावत की अगुवाई में यहां पेयजल संग्रहण टंकी के समीप अवरुद्ध डालकर मार्ग पर जाम लगा दिया. दोनों ओर से आने वाले वाहनों को अपनी दिशा बदल कर देवली व कोटा की ओर जाना पड़ा.

ये भी पढ़ें- Nagaur news: शहरी नरेगा से बदल रही नागौर की तस्वीर, महिलाओं ने उठाया सौंदर्यीकरण का बीड़ा 

सूचना पर हनुमान नगर थाना पुलिस मौके पर पहुंची तथा लोगों से समझाइश की. लेकिन ग्रामीण व महिलाएं अधिकारियों को मौके पर बुलाकर संतोषजनक आश्वासन के लिए अड़ी रही. लोगों ने रामसिंह शक्तावत की अगुवाई में जमकर नारेबाजी की तथा देवली जलदाय विभाग के कनिष्ठ अभियंता पूरणमल के समक्ष रोष भी जताया. लोगों ने कनिष्ठ अभियंता को बताया कि हनुमान नगर, कुचलवाड़ा रोड कोटा रोड क्षेत्रों में पिछले साथ दिनों से नलों से पानी नहीं आया. यही स्थिति कुचलवाड़ा कला गांव की भी है. जहां चंबल प्रोजेक्ट में अभी तक पानी नहीं मिल रहा है. 

ये भी पढ़ें- Beawar news: जानिए गलैण्डर कैसै बना मौत का फरमान, बड़ी मुशिक्ल से बचाई जान

कनिष्ठ अभियंता पूरणमल का कहना है कि शहर के कोटा रोड पर नगर पालिका मंडल की ओर से फोरलेन निर्माण चल रहा है इसी के तहत 5 जगहों पर निर्माण के दौरान जलापूर्ति लाइन लीकेज हो गई. इसके चलते यह वक्त लगा है. लेकिन लोगों ने इसे खारिज करते हुए कहा है कि जलदाय विभाग ने मरम्मत की सुध गत 2 दिनों से ली है. जबकि इससे पहले लोगों की सुनवाई तक नहीं हुई. नाराज लोग फिलहाल सड़क पर बैठे हैं. उधर, जहाजपुर स्थित उपखंड अधिकारी व तहसीलदार को भी मामले की सूचना दी गई है.

ये भी पढ़ें- Rajasthan news: सरकार बदली पर इस जिले के हालात नहीं, सड़कों का आज भी यहां है इंतजार 

Trending news