Deoli-Uniyara-श्रुत्रपंचमी पर शांतिनाथ मंदिर में प्रतिमा एवं जिनवाणी स्थापना कार्यक्रम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1208686

Deoli-Uniyara-श्रुत्रपंचमी पर शांतिनाथ मंदिर में प्रतिमा एवं जिनवाणी स्थापना कार्यक्रम

शोभायात्रा में महिलाएं केसरिया साड़ी और पुरुष सफेद वस्त्र में शामिल हुए. शोभायात्रा में जिनवाणी थाल सजाओ प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया. 

Deoli-Uniyara-श्रुत्रपंचमी पर शांतिनाथ मंदिर में प्रतिमा एवं जिनवाणी स्थापना कार्यक्रम

Deoli-Uniyara-- राजस्थान के टोंक के देवली शहर के शांतिनाथ जैन मंदिर विवेकानंद कॉलोनी में श्रुत्रपंचमी पर प्रतिमा विराजमान और जिनवाणी स्थापना कार्यक्रम का आयोजन किया गया. मंदिर में प्रतिमा पुण्यार्जक अशोक कुमार हंसराज लक्की जैन सर्राफ ने बताया कि श्रुत्रपंचमी पर स्थानीय सकल जैन समाज के संयोजन में होने वाले कार्यक्रम के तहत शनिवार को शांतिनाथ जैन मंदिर से शोभायात्रा निकाली गई.

शोभायात्रा में महिलाएं केसरिया साड़ी और पुरुष सफेद वस्त्र में शामिल हुए. शोभायात्रा में जिनवाणी थाल सजाओ प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया. इसमें प्रतियोगी एक सुंदर थाल सजाकर लाएं. जिसमें मां जिनवाणी विराजमान रही. सजा थाल जुलूस में साथ रहा शोभायात्रा मुख्य बाजार से निकली.

सभी प्रतिभागी जिनवाणी थाल को शोभायात्रा समापन बाद मन्दिर में रखा. मन्दिर में प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान पर आने वाले प्रतियोगी और अन्य सभी प्रतिभागियों को सांत्वना पारितोषिक प्रदान किया. उन्होंने बताया कि राष्ट्र संत गणनाचार्य विरागसागर और उच्चारणाचार्य विनम्रसागर के आशीर्वाद से श्रुतपंचमी पर श्री शांतिनाथ मन्दिर में विधान तथा प्रतिमा विराजमान और जिनवाणी स्थापना कार्यक्रम संपन्न होगा.
अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

रिपोर्टर- पुरूषोत्तम जोशी

ये भी पढ़ें- कभी देखे हैं 100-150 साल के लोग, डूंगरपुर में सरकारी पेंशन ले रहे लोगों की उम्र सुन चकरा जायेगा दिमाग

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

 

Trending news