रामेश्वर प्रसाद डूडी का आरोप, बोले- यूरिया खाद की कमी का कारण केन्द्र सरकार
Advertisement

रामेश्वर प्रसाद डूडी का आरोप, बोले- यूरिया खाद की कमी का कारण केन्द्र सरकार

डूडी ने कहा कि 4 वर्ष में राज्य सरकार ने किसानों के लिए हजारों करोड़ रुपये की योजनाएं चलाकर उन्हें लाभान्वित किया है. 

 रामेश्वर प्रसाद डूडी का आरोप, बोले- यूरिया खाद की कमी का कारण केन्द्र सरकार

Niwai: स्टेट एग्रो डवलपमेंट चैयरमैन रामेश्वर प्रसाद डूडी का गुरुवार को किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष श्रीराम चौधरी के नेतृत्व में कांग्रेस पदाधिकारियों ने स्वागत किया. इस दौरान रामेश्वर प्रसाद डूडी ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य सरकार किसानों को उनकी उपज से उद्यमी बनाने के लिए प्रदेश में पहली बार स्टेट एग्रो डवलपमेंट बोर्ड का गठन किया गया है. 

डूडी ने कहा कि सरकार ने बोर्ड की मुझे जिम्मेदारी सौंपी है. डूडी ने कहा कि 4 वर्ष में राज्य सरकार ने किसानों के लिए हजारों करोड़ रुपये की योजनाएं चलाकर उन्हें लाभान्वित किया है. कांग्रेस सरकार किसानों को सशक्त बनाने के लिए कृषि में नवाचार तथा आय में बढाने एवं किसान हितकारी कार्यों के लिए 78000 करोड़ रूपये की योजनाएं बनाई है. जिससे किसान मजबूत और सशक्त बनेगा. भारत की अर्थव्यवस्था कृषि आधारित है इसलिए किसानों का मजबूत होना अति आवश्यक है. 

डूडी ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि प्रदेश में यूरिया खाद की कमी केन्द्र सरकार की वजह से है. केंद्र राज्य का तय खाद का कोटा पूरा नहीं दे रही है जिससे किसान यूरिया खाद के लिए परेशान हो रहे है. डूडी ने यह भी कहा कि कांग्रेस पूरी तरह से एकजुट है और प्रदेश में कांग्रेस की सरकार दोबारा बनना तय है. राज्य की कांग्रेस सरकार को भाजपा गिराने के लिए षडयंत्र कर रही जो कभी सफल नहीं हो पाएगा.

तेल मिल एसोसिएशन के अध्यक्ष पारस पहाड़ी एवं रामकिशन टोडवाल द्वारा अनुदान योजना में टोंक जिले को जोड़ने सहित विभिन्न प्रकार की मांगों को लेकर चेयरमैन रामेश्वर प्रसाद डूडी को विभिन्न सूत्रीय मांगों का ज्ञापन सौंपा. 

कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष श्रीराम चौधरी ने 2 हजार मैट्रिक टन यूरिया खाद एवं किसानों की समस्याओं के समाधान की मांग की. इस पर डूडी ने मांगे पूरी करने का आश्वासन दिया. रामेश्वर प्रसाद डूडी यूथ कांग्रेस के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष यशवीर सूरा का शहर अध्यक्ष महावीर प्रसाद पराणा, जिला सचिव प्रदीप पारीक, दयाराम चौधरी, मदन चौधरी, रामराय मीणा, रवि पारीक, महेंद्र कसाना, राम माथुर, लालचंद कठमाणा, नसीर कुरेशी, त्रिलोक तिवाड़ी, भागचंद बैरवा सहित कई कांग्रेस नेताओं ने माला एवं साफा पहनाकर स्वागत किया.

Reporter- Purshottam Joshi

खबरें और भी हैं...

ऑक्यूपेशनल थेरेपिस्ट भर्ती के लिए फिर से मांगे गए आवेदन, जल्द ऐसे करें अप्लाई

तीसरी बार मुख्यमंत्री बना तो बगरू तक ट्रेन, लोगों का हर सपना होगा पूरा - सीएम गहलोत

भूलकर भी पूजा-अर्चना में नहीं करने चाहिए ये काम, नहीं तो भुगतने होंगे बुरे अंजाम

Trending news