Niwai: ग्रामीणों को नहीं मिल रहा शुद्ध पेयजल, गंदगी से भरा पानी पीने को मजबूर
Advertisement

Niwai: ग्रामीणों को नहीं मिल रहा शुद्ध पेयजल, गंदगी से भरा पानी पीने को मजबूर

Niwai News: निवाई के पीपलू इलाके के मेवाशीपुरा गांव में ग्रामीण मवेशियों से भी बूरा जीवन जीने को मजबूर हो रहे हैं और आज भी गंदगी से भरा पानी पी रहे हैं. 

Niwai: ग्रामीणों को नहीं मिल रहा शुद्ध पेयजल, गंदगी से भरा पानी पीने को मजबूर

Niwai News, Tonk: राजस्थान की राजधानी जयपुर सहित कई जिलों को बीसलपुर बांध का मीठा पानी पिलाने वाले टोंक जिले की है, जहां पर एक गांव ऐसा है, जहां लोग पानी पीने के लिए आज भी गंदगी के बीच से बर्तनों में पानी भरकर पीने को मजबूर हैं. 

टोंक जिले के निवाई विधानसभा क्षेत्र के पीपलू इलाके के मेवाशीपुरा गांव में ग्रामीण मवेशियों से भी बूरा जीवन जीने को मजबूर हो रहे हैं. मेवाशीपुरा नहीं यह मवेशीपुरा गांव के नाम से लोग इसे खुद पुकारते हैं. 

ग्रामीणों का कहना है कि यहां से होकर गुजर रही बिसलपुर बांध की पेयजल लाइन से गांव के ग्रामीणों को पानी सप्लाई नहीं मिलती है. हालात ये हैं कि पेयजल लाइन के लीकेज से गड्डे में जमा हो रहे गंदे पानी को पीने को मजबूर हैं. ग्रामीणों का कहना है कि कई बार अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों को शिकायत की गई, लेकिन सालों से अब तक कोई समाधान नहीं किया गया है. 

वहीं, राष्ट्रीय युवा किसान महापंचायत के प्रदेशाध्यक्ष रामेश्वर चौधरी ने मेवाशीपुरा के हालातों पर जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि नेता 400 किमी दूर के जिलों को पानी पिलाने की चिंता करते है, लेकिन बीसलपुर बाध के जिलेवासी पानी की बूंद को तरस रहे हैं. 

यह भी पढ़ेंः Aaj ka Rashifal: कुंभ को लगा घाटा बदल जाएगा लाभ में, मीन का शनि है भारी इसलिए मां से होगी बहस

ऐसे में लापरवाह अधिकारियों पर कार्रवाई के साथ गांव की पेयजल व्यवस्था दुरूस्त होना चाहिए. मेवाशीपुरा की तस्वीरे सामने आने के बाद हालांकि जिला कलेक्टर चिन्मयी गोपाल ने पहले ही एक्शन शुरू कर दिया है, लेकिन इंतजार है कि कितना जल्द परेशान ग्रामीणों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध हो पाएगा. 

Reporter- Purshottam Joshi

Trending news