विश्व जल दिवस पर विधिक जागरूकता शिविर, कई प्रतियोगिता आयोजित
Advertisement

विश्व जल दिवस पर विधिक जागरूकता शिविर, कई प्रतियोगिता आयोजित

  देवली में राज्य व जिला विधिक सेवा प्राधिकरण तथा राष्ट्रीय हरित अधिकरण नई दिल्ली की ओर से जारी आदेश के अनुसार, आमजन को जल संरक्षण के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से मंगलवार को जागरूकता कार्यक्रम आयोजित हुआ.तालुका विधिक सेवा समिति सचिव पारस जैन ने बताया कि विश्व जल दिवस के मौके पर वि

विश्व जल दिवस पर विधिक जागरूकता शिविर, कई प्रतियोगिता आयोजित

टोंक:  देवली में राज्य व जिला विधिक सेवा प्राधिकरण तथा राष्ट्रीय हरित अधिकरण नई दिल्ली की ओर से जारी आदेश के अनुसार, आमजन को जल संरक्षण के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से मंगलवार को जागरूकता कार्यक्रम आयोजित हुआ.तालुका विधिक सेवा समिति सचिव पारस जैन ने बताया कि विश्व जल दिवस के मौके पर विधिक जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया.

इसमें जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग, पंचायत समिति व शिक्षण संस्थानों को जल का सदुपयोग करने तथा अधिकाधिक जल संरक्षण पर बल दिया. देवली ब्लॉक के विभिन्न शिक्षण संस्थानों में जल संरक्षण को लेकर निबंध व पोस्टर प्रतियोगिता हुई. यहां पीएलवी ने महिलाओं व बच्चों को सुरक्षा, घरेलू हिंसा अधिनियम, दहेज उत्पीड़न, संपत्ति अधिकार, वैवाहिक कानून, शिक्षा अधिकार अधिनियम की जानकारी दी. राजकीय महाविद्यालय देवली में एक दिवसीय एनएसएस शिविर की शुरुआत प्राचार्य डॉ. एन. के. जैतवाल ने मां सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप जलाकर की.

यह भी पढ़ें: घोटाले में CM के बेटे के नाम आने पर मंत्री ने पीएम पर साधा निशाना, सब उनकी साजिश है.

पहले स्थान पर रही अनु गुर्जर की टीम

प्राचार्य ने सभी स्वयंसेवकों को विश्व जल दिवस के मौके पर जल संरक्षण के उपाय बताते हुए बूंद-बूंद पानी बचाने का संदेश दिया. साथ ही गर्मी की अधिकता को देखते हुए स्वयंसेवकों को पक्षियों के लिए पेड़ों पर परिंडे बांधने की अपील की. युवा विकास एवं राष्ट्रीय सेवा योजना के तत्वाधान में साहित्य व सामान्य ज्ञान संबंधी प्रश्नोत्तरी मंच का आयोजन किया गया. प्रश्न मंच में अनु गुर्जर की टीम प्रथम, मनीषा टीम द्वितीय तथा दीप्ति शर्मा की टीम ने तीसरा स्थान प्राप्त किया. स्वयंसेवकों ने महाविद्यालय में श्रमदान भी किया.

Trending news