Raisingh Nagar: सरकारी स्कूल को क्रमोन्नत करने की मांग को लेकर धरना स्थल पर ग्रामीणों ने शुरू किया आमरण अनशन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1249145

Raisingh Nagar: सरकारी स्कूल को क्रमोन्नत करने की मांग को लेकर धरना स्थल पर ग्रामीणों ने शुरू किया आमरण अनशन

श्रीगंगानगर जिले के रायसिंह नगर के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय ततारसर को क्रमोन्नत करवाने की मांग को लेकर ग्रामीणों द्वारा की गई विद्यालय की तालाबंदी शुक्रवार को भी जारी रही. 

Raisingh Nagar: सरकारी स्कूल को क्रमोन्नत करने की मांग को लेकर धरना स्थल पर ग्रामीणों ने शुरू किया आमरण अनशन

Raisingh Nagar: श्रीगंगानगर जिले के रायसिंह नगर के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय ततारसर को क्रमोन्नत करवाने की मांग को लेकर ग्रामीणों द्वारा की गई विद्यालय की तालाबंदी शुक्रवार को भी जारी रही. 

इस दौरान ग्रामीणों ने धरना स्थल पर आमरण अनशन शुरू कर दिया. गांव के प्राथमिक स्कूल की ग्रामीणों ने शुक्रवार को भी तालाबंदी जारी रखी. दूसरी ओर शिक्षा विभाग के अधिकारियों द्वारा उच्च अधिकारियों को स्कूल को माध्यमिक और उच्च माध्यमिक स्तर पर करने के लिए प्रस्ताव भेजा गया है. शिक्षा विभाग ने विद्यालय को क्रमोन्नत होने के लायक माना गया है. 

वहीं, शिक्षा विभाग की लापरवाही यह भी सामने आ रही है कि शिक्षा सत्र शुरू होने से पहले उन्होंने इस मामले को गंभीरता से नहीं लिया, जिसके चलते ग्रामीण 4 दिन से विद्यालय की तालाबंदी कर धरने पर बैठे हैं. अब ग्रामीणों के आंदोलन के बाद शिक्षा विभाग के अधिकारी भी हरकत में है. लगातार ग्रामीणों से वार्ता करने के लिए भी पहुंच रहे हैं, लेकिन ग्रामीण विद्यालय को क्रमोन्नत करने की मांग को लेकर अड़े हुए हैं.

यह भी पढ़ें-​ सरकारी विद्यालय को क्रमोन्नत करवाने की मांग को लेकर तालाबंदी, ग्रामीणों ने कही ये बात

इससे पहले जनप्रतिनिधियों द्वारा भी शिक्षा मंत्री से भी मुलाकात की गई है. शिक्षा मंत्री द्वारा भी इस मामले में उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया गया है. फिलहाल ग्रामीणों ने आने वाले दिनों में आंदोलन तेज करने की चेतावनी दी है. उन्होंने कहा कि आगामी दिनों में आमरण अनशन करने वालों की संख्या को बढ़ाया जाएगा. 

अनशन पर सुखविंदर कौर वार्ड पंच, प्रमिला बिश्नोई, शंकर नायक, रूप राम नायक, जीतराम पूर्व उपसरपंच फिलहाल आमरण अनशन पर बैठे हैं. 
गौरतलब है कि इस गांव से 5 किलोमीटर दूर उच्च माध्यमिक विद्यालय स्थापित है, जहां गांव की बालक -बालिकाओं को शिक्षा प्राप्त करने के लिए दूर जाना पड़ेगा, जिसको लेकर उनके अभिभावक भी इस आंदोलन में सहभागिता निभा रहे हैं. बालिकाओं का कहना है कि वह इस विद्यालय से अपनी टीसी नहीं कटवाएंगे.

Reporter: Kuldeep Goyal

अपने जिले की सभी खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

Trending news