अनूपगढ़: केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने ली कार्यकर्ताओं बैठक, विकास की गति तेज करने की कही बात
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1309988

अनूपगढ़: केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने ली कार्यकर्ताओं बैठक, विकास की गति तेज करने की कही बात

अनूपगढ़ के व्यापार मंडल में केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल कार्यकर्ताओं बैठक ली.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शासनकाल में किसानों को मिलने वाला आर्थिक लाभ सीधे किसानों के बैंक खाते में आना शुरू हो गया है.

बैठक लेते  केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल

Sriganganagar: जिले के अनूपगढ़ के व्यापार मंडल में केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल के पहुंचने पर कार्यकर्ताओं के द्वारा उनका जोरदार स्वागत किया गया. व्यापार मंडल में केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कार्यकर्ताओं की बैठक ली. बैठक में केंद्रीय मंत्री ने कार्यकर्ताओं को भारत सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं के बारे में भी विस्तार पूर्वक बताया तथा कार्यकर्ताओं से अपील की है कि भारत सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का प्रचार प्रसार किया जाए और आमजन तक योजनाओं को पहुंचाया जाए, जिससे पात्र लोगों को भारत सरकार की योजनाओं का लाभ मिल सके.

यह भी पढ़ेंः बहरोड़ कोर्ट में हुई कुख्यात गैंगस्टर पपला गुर्जर की पेशी, कड़ा रहा पुलिस का पहरा

बैठक के दौरान स्थानीय नेताओं ने अनूपगढ़ विधानसभा के विभिन्न समस्याओं से केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल को अवगत करवाया. स्थानीय नेताओं ने रेल विस्तार,वाशिंग लाइन स्थापित करने,सतासर से बीकानेर तक के सड़क मार्ग को सही करने, अनूपगढ़ गढ़ का जीर्णोद्धार करने, राजकीय चिकित्सालय की दयनीय स्थिति में सुधार करने, सहारा के उपभोक्ताओं को उनकी जमा पूंजी वापस दिलवाने, घड़साना मार्ग पर स्थित टोल नाके को हटवाने, चुना फाटक पर अंडरपास बनाने, वन विभाग की भूमि पर बसे लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिलवाने, ब्लड बैंक की सुविधा उपलब्ध कराने, केंद्र सरकार के सहयोग से स्टेडियम में लाइब्रेरी बनवाने सहित अन्य समस्याओं से केंद्रीय मंत्री को अवगत करवाया गया. इन सभी समस्याओं और मांगों पर केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने स्थानीय नेताओं को आश्वस्त किया है कि शीघ्र ही उनके समस्याओं के समाधान का प्रयास किया जाएगा.

केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि बैठक के दौरान जन समस्याएं सुनी गई, उन समस्याओं का समाधान भी किया जाएगा. उन्होंने बताया कि बैठक में रेल विस्तार, सड़क विस्तार, राजकीय चिकित्सालय में सुविधाओं को बढ़ाना,पर्यटन स्थल सहित अन्य मुद्दों पर चर्चा की गई है. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि क्षेत्र में विकसित लाइब्रेरी की आवश्यकता है और उनका प्रयास रहेगा कि यहां विकसित लाइब्रेरी बनवाई जाए. युवाओं को खेलों की ओर अग्रसर करने के लिए स्टेडियम में भी सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी.

राजकीय चिकित्सालय के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि कोरोना काल में राजकीय चिकित्सालय में ऑक्सीजन प्लांट लग चुका है, मगर कैंसर के मरीज काफी बढ़ रहें हैं. उनका प्रयास रहेगा कि एक मोबाइल यूनिट यह लगाई जाए जो गांवो में जाकर परीक्षण करें ताकि अगर पहली स्टेज में कैंसर की बीमारी किसी को हो तो उस पर नियंत्रण पाया जा सके. उन्होंने कहा कि किसान बैंकों से केसीसी लेते थे मगर उसका ब्याज बैंक लेता था, उनके सत्ता में आने के बाद किसानों का ब्याज माफ हुआ है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शासनकाल में किसानों को मिलने वाला आर्थिक लाभ सीधे किसानों के बैंक खाते में आना शुरू हो गया है.

बैठक के दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष आत्माराम तरड़, विधायक संतोष बावरी, पूर्व विधायक शिमला बावरी, नगर मंडल अध्यक्ष मुकेश शर्मा, पालिकाध्यक्ष प्रियंका बैलान, उपाध्यक्ष सतपाल मुंजाल, भाजपा युवा नेता मोहित छाबड़ा, व्यापार मंडल अध्यक्ष बूलचंद चुघ, महावीर सिंह चारण, भाजयुमो जिलाध्यक्ष अवि दानेवालिया, पार्षद रीना धारीवाल, बंशी लाल जसूजा, सरपंच मनवीर सिंह सहित अन्य कार्यकर्ता भी उपस्तिथ रहें.

Reporter - Kuldeep Goyal

अन्य जिले जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

राजस्थान में इन खास रूपों में विराजमान हैं सबके चहेते कान्हा, अनोखी है हर मंदिर की कहानी

यह भी पढे़ं- krishna Janmashtami 2022: जानिए श्रीकृष्ण घर-घर क्यों चुराते थे माखन, क्यों था गाय से गहरा लगाव

यह भी पढे़ं- राजसमंद झील में दूर से दिखाई देगी शेषनाग पर भगवान श्रीकृष्ण की मूर्ति, हुआ शिलान्यास

Trending news