Sriganganagar: अनूपगढ़ में धूमधाम से मनाई गई भगवान परशुराम जयंती, ब्राह्मण समाज ने अन्याय का विरोध करने का दिया संदेश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1663464

Sriganganagar: अनूपगढ़ में धूमधाम से मनाई गई भगवान परशुराम जयंती, ब्राह्मण समाज ने अन्याय का विरोध करने का दिया संदेश

अनूपगढ़: ब्राह्मण महासभा के अध्यक्ष रतनलाल सारस्वत ने बताया कि भगवान परशुराम जी ने हमेशा ही अन्याय और अत्याचार के विरुद्ध अपनी आवाज उठाई थी और अन्याय अत्याचार को खत्म कर हिंदू धर्म की रक्षा की थी. उन्होंने बताया कि आज वर्तमान में भी हमें अपने धर्म की रक्षा के लिए भगवान परशुराम के बताए हुए पद चिन्हों पर चलना चाहिए.

Sriganganagar: अनूपगढ़ में धूमधाम से मनाई गई भगवान परशुराम जयंती, ब्राह्मण समाज ने अन्याय का विरोध करने का दिया संदेश

Parshuram Jayanti 2023Anupgarh News: ब्राह्मण धर्मशाला में आज ब्राह्मण महासभा और ब्राह्मण महासभा युवा शाखा के द्वारा भगवान परशुराम जयंती बड़े ही धूमधाम से मनाई गई. इस अवसर पर आज ब्राह्मण समाज के लोगों के द्वारा ब्राह्मण धर्मशाला में भगवान परशुराम जी के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित कर विधिवत पूजा अर्चना की गई. कार्यक्रम के दौरान ब्राह्मण समाज के पदाधिकारियों ने भगवान परशुराम के जीवन पर प्रकाश डाला.

ब्राह्मण धर्मशाला में कार्यक्रम आयोजित करने के पश्चात ब्राह्मण समाज के सभी लोग भगवान परशुराम चौक पर पहुंचे और वहां पूजा अर्चना करने के पश्चात भगवान श्री परशुराम के निशान को स्थापित किया. परशुराम जयंती के अवसर पर ब्राह्मण समाज के लोगों ने सर्वसम्मति से भाईचारा, सौहार्द और शांति बनाए रखने की भी अपील की.

कार्यक्रम के दौरान ब्राह्मण समाज के लोगों के द्वारा भगवान श्री परशुराम के जयकारे लगाए गए तथा कार्यक्रम के अंत में प्रसाद का भी वितरण किया गया. ब्राह्मण महासभा के अध्यक्ष रतनलाल सारस्वत ने बताया कि भगवान परशुराम जी ने हमेशा ही अन्याय और अत्याचार के विरुद्ध अपनी आवाज उठाई थी और अन्याय अत्याचार को खत्म कर हिंदू धर्म की रक्षा की थी. उन्होंने बताया कि आज वर्तमान में भी हमें अपने धर्म की रक्षा के लिए भगवान परशुराम के बताए हुए पद चिन्हों पर चलना चाहिए.

ये भी पढ़ें- उदयपुर में ऑफ सीजन में आएगी पर्यटकों की बहार, पर्यटन विभाग ने शुरू की यह अनूठी पहल

उपाध्यक्ष मुकेश शर्मा ने बताया कि आज के वर्तमान दौर में भी भगवान परशुराम के दिखाए गए मार्ग चलने की नितांत आवश्यकता है क्योंकि जिस प्रकार समाज में अन्याय और अत्याचार बढ़ रहा है उसके निवारण के लिए लोगों को भगवान परशुराम के पद चिन्हों पर चलकर अन्याय और अत्याचार का विरोध करना होगा।तब ही समाज में शांति और धर्म स्थापित होगा.

यह रहे उपस्थित

इस अवसर पर राजस्थान ब्राह्मण महासभा के अध्यक्ष रतनलाल सारस्वत, सचिव मनोज जोशी, उपाध्यक्ष मुकेश शर्मा,कोषाध्यक्ष गोपी ओझा,पार्षद परमानंद गोङ,एडवोकेट रमेश सारस्वत,एडवोकेट गौरव भारद्वाज,राजू गौड़,सीताराम सारस्वत,हरनेक सिंह कलेर,विधायक संतोष बावरी,पालिकाध्यक्ष प्रियंका बैलान, उपाध्यक्ष सतपाल मुंजाल, बूटा सिंह चावला, नवरत्न गोङ, राकेश सारस्वत,राजेश शास्त्री,नेता प्रतिपक्ष दीपक गोयल,अवतार सिंह धंजू, राजस्थान ब्राहमण महासभा की युवा शाखा के अध्यक्ष सुरेंद्र सारस्वत,रामप्रसाद शर्मा, मार्शल गौड़ सहित ब्राहमण समाज व अन्य समाजों के लोग उपस्थित रहे.

Trending news