रायसिंहनगर DM और SP ने मेडिकल स्टोर पर मारी रेड, मोटा मुनाफा कमाने के लिए बेच रहे थे प्रतिबंधित दवाइयां
Advertisement

रायसिंहनगर DM और SP ने मेडिकल स्टोर पर मारी रेड, मोटा मुनाफा कमाने के लिए बेच रहे थे प्रतिबंधित दवाइयां

Raisinghnagar DM SP raided medical stores: बीते शनिवार को श्रीगंगानगर जिले के रायसिंहनगर के कलेक्टर और एसपी ने जिले के मेडिकल स्टोर पर NDPS Act के तहत रेड की कार्रवाई को अंजाम दिया गया. 

रायसिंहनगर DM और SP ने मेडिकल स्टोर पर मारी रेड, मोटा मुनाफा कमाने के लिए बेच रहे थे प्रतिबंधित दवाइयां

Raisinghnagar DM SP raided medical stores: श्रीगंगानगर जिले के रायसिंहनगर के कलेक्टर और एसपी  ने शनिवार को क्षेत्र का दौरा कर  मेडिकल नशे को लेकर शिकायत के बाद जिला प्रशासन के निर्देश पर मेडिकल नशे को लेकर बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया गया है. रायसिंहनगर थाना प्रभारी गणेश कुमार विश्नोई के नेतृत्व में औषधि नियंत्रक विभाग विभाग की टीम के जरिए एक साथ 10 मेडिकल स्टोर पर कार्रवाई की जा रही है. 

बता दें कि पहले भी इलाके में इन मेडिकल स्टोर पर औषधि नियंत्रक विभाग के जरिए कार्रवाई की गई थी लेकिन नतीजा कुछ नहीं निकला था. एक बार फिर कलेक्टर और एसपी को शिकायत  मिलने के बाद इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया.  बताया जा रहा है कि मेडिकल स्टोर पर कुछ ऐसी दवाइयां नशे के रूप में बेची जा रही है जो एनडीपीएस एक्ट के  दायरे से बाहर है. इन दवाइयों को  मेडिकल स्टोर संचालक  मन माने रेटों में विक्रय करते हैं और मोटा लाभ कमाते है. गौरतलब है कि पुलस कार्रवाई के दौरान मेडिकल स्टोर के बाहर पुलिस जाब्ता को तैनात किया गया था .

यहां कि गई रेड
 पुलिस निगरानी में बस स्टैंड के पास मादनपोत्रा मेडिकल स्टोर, रामदेव मेडिकल, सिंह मेडिकल, 11 टीके फाटक के पास एक आरएमपी व कुछ मेडिकल स्टोर पर कार्रवाई की गई. ड्रग विभाग विभाग के अधिकारियों की जांच के बाद  पूरे घटनाक्रम का खुलासा हो पाएगा. फिलहाल इस मामले को लेकर अभी तक विभाग के अधिकारियों के जरिए कोई अधिकारिक रूप से बयान जारी नहीं किया है. संभावना जताई जा रही है कि पुलिस की यह कार्रवाई लंबी चलेगी. जिसके बाद की कोई खुलासा हो पाएगा. फिलहाल पुलिस ड्रग विभाग की इस कार्रवाईमें पूरी तरह से निगरानी रख रही है. कुछ दिनों बाद ही इस मामले में रिपोर्ट सामने आ पाएगी.

यह भी पढ़ेंः जानिए क्यों रो रहे हैं बारां के किसान?

यह भी पढ़ेंः Alwar: राइट टू हेल्थ बिल के विरोध में निजी अस्पतालों ने निकाला कैंडल मार्च, अनिश्चितकालीन सेवाओं को किया बंद

Trending news