श्रीगंगानगर न्यूज: महात्मा गांधी जयंती के अवसर पर गांधी वाटिका में हुआ कार्यक्रम
trendingNow,recommendedStories1/india/rajasthan/rajasthan1897114

श्रीगंगानगर न्यूज: महात्मा गांधी जयंती के अवसर पर गांधी वाटिका में हुआ कार्यक्रम

श्रीगंगानगर न्यूज: महात्मा गांधी जयंती के अवसर पर गांधी वाटिका में कार्यक्रम हुआ. सर्वधर्म प्रार्थना सभा में अहिंसा और सहिष्णुता की शपथ दिलवाई गई.

श्रीगंगानगर न्यूज: महात्मा गांधी जयंती के अवसर पर गांधी वाटिका में हुआ कार्यक्रम

अनूपगढ़, श्रीगंगानगर न्यूज: पूरे भारतवर्ष में महात्मा गांधी जयंती पर कई कार्यक्रमों का आयोजन करवाया जा रहा है.अनूपगढ़ के वार्ड नंबर 11 में स्थित गांधी वाटिका में गांधी जीवन दर्शन समिति और नगर परिषद के सयुंक्त तत्त्वाधान में जिला स्तरीय सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में विशेष रूप से सफाई कर्मियों को आमंत्रित किया गया था और उनका सम्मान किया गया.सर्वधर्म प्रार्थना सभा के दौरान गांधी जीवन दर्शन समिति के संयोजक सन्नी धायल ने गांधी जी और लाल बहादुर शास्त्री के जीवन में प्रकाश डालते हुए उनके पदचिह्नों पर चलने की भी अपील की. कार्यक्रम की शुरुआत रामधुन से की गई और कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान से किया गया.

रामधुन से शुरु हुआ कार्यक्रम

गांधी वाटिका में आयोजित कार्यक्रम की शुरुआत रामधुन से की गई. रामधुन के दौरान कार्यक्रम में उपस्थित नगर परिषद के अधिकारी, पाषर्दगण व सफाई कर्मियों ने महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री के चित्र के समक्ष पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन किया. रामधुन के दौरान लोकगायको के द्वारा अन्य भजनों की भी प्रस्तुति दी गई.

80 सफाई सेवकों को किया सम्मानित

महात्मा गांधी जीवन दर्शन समिति के संयोजक सन्नी धायल ने बताया कि महात्मा गांधी का सपना था कि पूरा भारत स्वच्छ और स्वस्थ रहे.उन्होंने सफाई व्यवस्था पर विशेष जोर दिया था.उन्हीं के पदचिह्नों पर चलते हुए सफाईसेवकों के द्वारा पूरे शहर को स्वच्छ और साफ सुथरा रखा जाता है. सफाई सेवकों के द्वारा पूरे शहर को स्वच्छ और साफ सुथरा रखने के लिए आज उत्कृष्ट कार्य करने वाले 80 सफाई सेवकों का प्रशस्ति पत्र देकर सम्मान किया गया है और उन्हें शहर को साफ सुथरा रखने के लिए भी प्रेरित किया गया है.

सयोंजक सन्नी धायल ने कार्यक्रम के दौरान राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के द्वारा गांधी जी के विचारों को आम जनता तक पहुंचाने के लिए विशेष अभियान चलाया गया है जो सराहनीय है. आमजन को उनके द्वारा चलाए जा रहे अभियान में अपने भागीदारी सुनिश्चित करनी चाहिए.सयोंजक सन्नी धायल ने कार्यक्रम के अंत में अहिंसा क्षमता भाईचारा और प्रेम की शपथ भी दिलवाई

कार्यक्रम में यह रहे उपस्थित

कार्यक्रम में संयोजक सन्नी धायल,नगर परिषद जेईएन मनफूल राम,पार्षद राजू, पार्षद परमजीत कौर,पार्षद कमला देवी, पार्षद राकेश सोनी,समाजसेवी राकेश सारस्वत,राजकुमार,कपिल शर्मा, स्वच्छ भारत मिशन के प्रभारी पंकज सारस्वत,स्टोर प्रभारी सुरेश कुमार,रसद शाखा प्रभारी जगदीश कुमार सहित गणमान्य नागरिक मौजूद रहे.

ये भी पढ़िए-

हर महीने के पहले सोमवार को करें बस ये सा काम, होगी धनवर्षा!

बेडरूम में गलती से ये भी ना रखें ये चीजें, क्लेश तो होगा ही पैसा भी हाथ से जाएगा

जानिए,क्या होती है सियार सिंगी, कैसे मिलेगी और कर देगी मालामाल

मनी प्लांट से भी ज्यादा चमत्कारी है ये पौधा,पैसौं को करेगा मल्टीप्लाई यानी गुणा

Trending news