Sriganganagar news: श्री गणेश जी की निकाली गई बारात, सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालु बनें बाराती
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1746122

Sriganganagar news: श्री गणेश जी की निकाली गई बारात, सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालु बनें बाराती

अनूपगढ़ के गणेश जी की बारात और रिद्धि सिद्धि की मूर्ति स्थापना के दौरान निकाली गई कलश यात्रा में सेकंडों की संख्या में श्रद्धालु शामिल हुए. इस भव्य बारात में 251 ध्वजाओं के साथ श्रद्धालु शामिल हुए 

Sriganganagar news: श्री गणेश जी की निकाली गई बारात, सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालु बनें बाराती

Sriganganagar news: अनूपगढ़ के श्री गणेश मंदिर में श्री गणेश विवाह उत्सव और रिद्धि सिद्धि मूर्ति स्थापना पंच दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. आज चौथे दिन श्री गणेश मंदिर कमेटी के अध्यक्ष रामनिवास अग्रवाल के नेतृत्व में श्री गणेश जी की बारात बड़े ही धूमधाम से निकाली गई. श्री गणेश जी की बारात नगर पालिका के पास स्थित शिव मंदिर से शुरू होकर मुख्य बाजार सहित शहर के मुख्य मार्गो से होते हुए श्री गणेश मंदिर पहुंची.

जगह जगह पर हुआ बारात का भव्य स्वागत

जगह जगह पर श्रद्धालुओं के द्वारा श्री गणेश जी की बारात का भव्य स्वागत किया गया.श्री गणेश जी की बारात के दौरान महिलाओं के द्वारा कलश यात्रा का भी आयोजन किया गया. अग्रवाल समाज के मुकेश अग्रवाल ने बताया कि आज गणेश जी की बारात और रिद्धि सिद्धि की मूर्ति स्थापना के दौरान निकाली गई कलश यात्रा में सेकंडों की संख्या में श्रद्धालु शामिल हुए. इस भव्य बारात में 251 ध्वजाओं के साथ श्रद्धालु शामिल हुए और गणेश जी के भजनों पर झूमते हुए बारात श्री गणेश मंदिर पहुंची.

108 कलश से होगा महास्नान

श्री गणेश मंदिर के पुजारी राजेश शास्त्री ने बताया कि श्री गणेश जी की बारात के पश्चात 108 कलश में भरे जल से श्री गणेश जी रिद्धि सिद्धि की प्रतिमाओं का महा स्नान आज शाम 4:15 बजे करवाया जाएगा. इस महात्मा में भारी संख्या में श्रद्धालु पहुंचेंगे. महा स्नान के पश्चात विशेष पूजा अर्चना की जाएगी और प्रतिमाओं को शयन करवाया जाएगा.

शाम 5:15 बजें लगेगा छप्पन भोग

श्री गणेश मंदिर के पुजारी राजेश शास्त्री ने बताया कि बुधवार को सुबह 8:15 बजे मंदिर परिसर में यज्ञ प्रारंभ किया जाएगा.सुबह 11:15 बजे रिद्धि सिद्धि की मूर्ति की स्थापना की जाएगी और महा आरती का आयोजन किया जाएगा.कार्यक्रम समापन के दौरान अग्रवाल समाज की ओर से अटूट लंगर का आयोजन भी किया जा रहा है.कार्यक्रम के अंत में बुधवार शाम 5:15 बजे श्री गणेश जी और रिद्धि सिद्धि की प्रतिमाओं को प्रथम भोग के रूप में छप्पन भोग लगाया जाएगा.

यें भी पढ़े-Rajsamand: नाड़ी में नहाने गए भाई-बहन डूबे! राजसमंद में तीन बच्चों की हो चुकी है मौत

Trending news