अनूपगढ़ को जिला बनाने की मांग को लेकर हुई बैठक, 10 मार्च को CM गहलोत से होगी मुलाकात
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1601411

अनूपगढ़ को जिला बनाने की मांग को लेकर हुई बैठक, 10 मार्च को CM गहलोत से होगी मुलाकात

Sriganganagar News: अनूपगढ़ के व्यापार मंडल में आज व्यापार मंडल के अध्यक्ष बूलचन्द चुघ की अध्यक्षता में अनूपगढ़ को जिला बनाने के लिए एक बैठक का आयोजन हुआ. इस बैठक में सभी राजनीतिक संगठनों, सामाजिक संगठनों और व्यापारिक संगठनों के पदाधिकारियों ने भाग लिया.

 

अनूपगढ़ को जिला बनाने की मांग को लेकर हुई बैठक, 10 मार्च को CM गहलोत से होगी मुलाकात

Sriganganagar, Anupgarh: अनूपगढ़ के व्यापार मंडल में आज व्यापार मंडल के अध्यक्ष बूलचन्द चुघ की अध्यक्षता में अनूपगढ़ को जिला बनाने के लिए एक बैठक का आयोजन हुआ. इस बैठक में सभी राजनीतिक संगठनों, सामाजिक संगठनों और व्यापारिक संगठनों के पदाधिकारियों ने भाग लिया. बैठक में बताया गया कि अनूपगढ़ को जिला बनाने की मांग पिछले 11 वर्षों से चल रही है और जिला प्रमुख कुलदीप इंदौरा के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल 10 मार्च को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात करेगा. व्यापार मंडल के अध्यक्ष बूलचन्द चुघ ने सभी से अपील की है कि सभी आपसी मतभेदों को भुलाते हुए इस मांग को पुरजोर से उठाएं.

बैठक में हुई महत्वपूर्ण चर्चा

बैठक में अनूपगढ़ को जिला बनाने के लिए चल रहे प्रयासों की जानकारी देते हए वक्ताओं ने बताया कि 10 मार्च को राज्य के मुख्यमंत्री ने मिलने का समय दिया है, उसके लिए रणनीति बनाकर जयपुर जाया जाए, जिसमें प्रस्तावित मंडियों के लोगों को भी साथ लेकर एकजुटता के साथ प्रयास किया जाना चाहिए. अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव और जिला प्रमुख कुलदीप इंदौरा के प्रयास से मुख्यमंत्री से मिलने का समय दिया है. 

बैठक में बताया गया कि कुलदीप इंदौरा के साथ विचार विमर्श करके अपनी आवाज को प्रमुखता से उठाना चाहिए. पालिका उपाध्यक्ष सतपाल मुंजाल ने भी अपने विचार रखे और जिले की मांग को सरकार के समक्ष पुख्ता तरीके से उठाना है, जिसमें सरकार पर दबाव बनाने के लिए सभी को मिलजुलकर प्रयास करने चाहिए. राजनीति को भुलाकर आपस में सहयोग किया जाए, ताकि अनूपगढ जिला बने. इसी प्रकार मल्ली ने भी कहा कि लंबे समय से समिति लगी हुई है. जिला बनाओ समिति के नेतृत्व में जिले की कार्रवाई को आगे बढ़ाए. शंकर चलाना ने भी विचार रखे. 

मुख्यमंत्री ने मिलने के लिए जो समय दिया है, उसका फायदा हमें उठाना है.भामशाह मोहित छाबड़ा ने कहा कि सभी का सहयोग जरूरी है. राजनीति को भुलाकर पूरी ताकत से मिलजुलकर अपनी आवाज को अनूपगढ़ की आवाज को सरकार तक पहुंचाया जाए. उन्होंने कहा कि अगर कुलदीप इंदौरा ने अनूपगढ़ को जिला बनाने के लिए प्रयास शुरू किए हैं तो बहुत ही अच्छी बात है. हमें प्रयास करके जिले के लिए मजबूत तर्क सरकार के समक्ष रखने हैं. भजन कामरा ने कहा कि सरकार तक मजबूती से अपनी आवाज पहुंचानी है. जो हमारा जिला बनाएगा, हम सभी उसके साथ रहेंगे. रामदेवी बावरी ने समिति के प्रयासों को समर्थन देने की बात कही.

बैठक में यह रहे मौजूद

बैठक में सुरेश बिश्नोई, मूलाराम जांगू, व्यापार मंडल अध्यक्ष बूलचंद चुघ, शिमला नायक, मुकंदलाल बाघला, भजनलाल कामरा, हेतराम ज्याणी, रामदेवी बावरी, मोहित छाबड़ा, सतपाल मुंजाल, जालन्धर सिंह तूर, शैलेन्द्र मल्ली, हरनेक सिंह कलेर, कमलेश मेघवाल, गिरीश चराया, विजय धूड़िया, शंकरलाल चलाना, प्रकाश सिंह जोसन, रवि ठाकरानी, शंकर भादू, राकेश सारस्वत, सुखविंदर मक्कड़, रमेश सारस्वत, सुरेंद्रपाल सिंह बराड़, कालू सेतिया, बीरबल दास छाबड़ा, अमित सरना, जसविंदर संघु, राजीव डांग, प्रेम धूड़िया, जरनैल सिंह जम्मू, कुलदीप गिल, एल सी डाबला, आसम अली, कासम अली सहित गणमान्य नागरिक मौजूद रहे.

Trending news