श्रीगंगानगर:विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत,पति और जेठ जेठानी पर हत्या का आरोप
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1732657

श्रीगंगानगर:विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत,पति और जेठ जेठानी पर हत्या का आरोप

श्रीगंगानगर न्यूज: विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. पति और जेठ जेठानी पर हत्या का आरोप लगाया गया है.पीहर पक्ष के लोगों ने शव लेने से मना कर दिया है.

श्रीगंगानगर:विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत,पति और जेठ जेठानी पर हत्या का आरोप

Anupgarh, Sriganganagar: अनूपगढ़ विधानसभा की रावला मंडी के गांव 10 केडी में एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई.मृतका का मायका अनूपगढ़ पंचायत समिति के गांव नाहरांवाली में हैं. मृतका सुप्रिया के पीहर पक्ष के लोगों ने पति प्रवीण,जेठ,जेठानी पर दहेज के लिए हत्या का आरोप लगाते हुए शव लेने से मना कर दिया है.

मृतका के पीहर पक्ष के लोगों ने रावला के राजकीय चिकित्सालय में आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर धरना लगा दिया है. रावला पुलिस थाने के एसआई नरेश कुमार ने बताया कि ससुराल पक्ष के लोगों पर दहेज के लिए परेशान करना और हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है. शव का पोस्टमार्टम करवाने के लिए मेडिकल बोर्ड का भी गठन हो चुका है. मगर मृतका के पीहर पक्ष के लोग आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े हुए हैं.

मृतका के पिता ने लगाए आरोप

मृतका सुप्रिया के पिता ओमप्रकाश निवासी 2एनएम नाहरावाली ने बताया कि जून 2013 में उन्होंने अपनी बेटी सुप्रिया का विवाह 10 केडी रावला के प्रवीण पुत्र रामस्वरूप के साथ करवाया था. शादी के कुछ समय बाद ही सुप्रिया के पति प्रवीण,जेठ रविंदर,मुकेश जेठानी मेसर और मुकेश की पत्नी ने सुप्रिया को दहेज के लिए परेशान करना शुरू कर दिया.उक्त सभी मिलकर सुप्रिया को दहेज की मांग को लेकर शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित करते थे. पिता ओमप्रकाश ने बताया कि कई बार उनकी पंचायतें भी हुई है. हर बार पंचायत में ससुराल पक्ष के लोगों के द्वारा माफी मांग ली जाती थी और बात खत्म कर दी जाती थी मगर उनका रवैया वैसा ही रहा.

10 दिन पूर्व मृतका ने अपने पिता को दी थी सूचना

ओमप्रकाश ने बताया कि आज से 10 दिन पहले उसकी बेटी सुप्रिया ने उसे बताया था कि उसके ससुराल के लोग दहेज की मांग को लेकर उसके साथ मारपीट कर रहे हैं और उसे परेशान कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि 9 जून दोपहर 2-2:30 बजे ससुराल के लोगों से सूचना मिली कि सुप्रिया की मौत हो गई है ओमप्रकाश ने बताया कि जब उन्होंने सुप्रिया की मौत की बात सुनी तो घर में कोहराम मच गया. सूचना मिलने के बाद पीहर पक्ष से काफी लोग रावला पहुंचे. मगर ग्रामीणों ने पीहर पक्ष के लोगों को 9 जून को शव देखने नहीं दिया इस पर पीहर पक्ष के लोगों को सुप्रिया की मौत को लेकर शक हुआ.

मृतका के शरीर पर मिले चोट के निशान

मृतका के भाई शिवप्रकाश ने बताया कि शनिवार को जब उन्होंने सुप्रिया का शव देखा तो सुप्रिया के शरीर पर चोट के काफी निशान मिले जिससे साफ स्पष्ट होता है कि ससुराल पक्ष के लोगों ने सुप्रिया को बहुत मारा होगा जिससे उसकी मौत हो गई.

आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर अड़े पीहर पक्ष के लोग

मृतका के पिता ने रावला पुलिस थाने में उक्त सभी आरोपियों के खिलाफ हत्या में दहेज का मामला दर्ज करवाया है.पीहर पक्ष के लोग आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर रावला राजकीय चिकित्सालय में धरने पर बैठ गए हैं. उन्होंने कहा कि जब तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो जाती वह शव नहीं लेंगे.

मृतका सुप्रिया के 6 और 8 वर्ष के हैं दो बेटे

मृतका के भाई शिव प्रकाश ने बताया कि इसका के 6 वर्ष का बेटा कृष्ण और 8 वर्ष का बेटा कार्तिक है मगर ससुराल पक्ष के लोगों ने उन्हें अभी तक मृतका के बच्चों से नहीं मिलवाया है.

यह भी पढ़ें-

 बाड़मेर में बलात्कार का घिनौना खेल, शादियों में ढोल बजाने वाले शख्स ने ऐसे रचाई साजिश

Rajasthan Weather News: दो दिन तक 17 जिलों में तेज आधी के साथ बारिश, मॉनसून के लिए जुलाई का इंतजार

Trending news