5 सूत्री मांगों को लेकर विद्युत कर्मियों ने शुरू किया धरना,एक कर्मचारी ने शुरू किया आमरण अनशन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1649523

5 सूत्री मांगों को लेकर विद्युत कर्मियों ने शुरू किया धरना,एक कर्मचारी ने शुरू किया आमरण अनशन

श्रीगंगानगर न्यूज:  5 सूत्री मांगों को लेकर विद्युत कर्मियों ने धरना शुरू कर दिया है. साथ ही एक विद्युत कर्मी ने आमरण अनशन शुरू किया है.जिला प्रवक्ता चरण सिंह का कहना कि विभाग के अधिकारी समझौते को पूर्ण रुप से लागू नहीं कर रहे हैं.

 

5 सूत्री मांगों को लेकर विद्युत कर्मियों ने शुरू किया धरना,एक कर्मचारी ने शुरू किया आमरण अनशन

Anupgarh, Sriganganagar: अनूपगढ़ के विद्युत विभाग के कार्यालय के सामने 5 सूत्री मांगों को लेकर विद्युत कर्मियों ने राजस्थान विद्युत तकनीकी कर्मचारी एसोसिएशन के बैनर तले अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया गया है. विद्युत कर्मी चरण सिंह के द्वारा आमरण अनशन शुरू किया गया है. 

विद्युत कर्मियों की मुख्य मांग है कि 3 मार्च 2023 को एसोसिएशन की जिला कार्यकारिणी और विद्युत विभाग के अधिकारियों के मध्य समझौता हुआ था कि कार्यालय में जो तकनीकी कर्मचारी कार्यरत हैं उन्हें उनके मूल कार्य पर लगाया जाएगा. मगर समझौता होने के बावजूद भी विद्युत विभाग के अधिकारियों ने इसे लागू नहीं किया. जिससे कर्मचारियों में काफी आक्रोश है.आज बुधवार को कर्मचारियों ने आक्रोश स्वरूप आंदोलन शुरू कर दिया है. धरना स्थल पर कर्मचारियों के द्वारा विद्युत विभाग के अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी भी की गई.

आमरण अनशन पर बैठे राजस्थान विद्युत तकनीकी कर्मचारी एसोसिएशन के जिला प्रवक्ता चरण सिंह ने बताया कि 5 सूत्री मांगों को लेकर यह आंदोलन शुरू किया गया है.

पूर्व में भी कर्मचारियों के द्वारा आंदोलन किया गया था ताकि तकनीकी कर्मचारियों को उनके मूल कार्य पर भेजा जाए. आंदोलन के फलस्वरुप विद्युत विभाग के अधिकारियों तथा एसोसिएशन के जिला पदाधिकारियों के मध्य समझौता हुआ था कि जो भी तकनीकी कर्मचारी कार्यालय में कार्य कर रहे हैं उन्हें उनके मूल कार्य पर भेजा जाएगा. 

जिला प्रवक्ता चरण सिंह ने बताया कि विभाग के अधिकारी समझौते को पूर्ण रुप से लागू नहीं कर रहे हैं इससे कर्मचारियों में काफी आक्रोश है.

5 सूत्री मांगों को लेकर शुरू किया गया आंदोलन

एसोसिएशन के तहसील अध्यक्ष अमर चौधरी ने बताया कि 3 मार्च 2023 को जो समझौता हुआ था उसे पूर्ण रूप से लागू किया जाए. गलत शटडाउन करने वाले कर्मचारियों के खिलाफ विभाग नियमानुसार उचित कार्रवाई करें. गांव 27 ए के जीएसएस पर स्टाफ पूरा किया जाए. 

अतिरिक्त प्रशासनिक अधिकारी श्रवण कुमार और तकनीकी सहायक चरण सिंह के विरुद्ध की गई शिकायतों में निष्पक्ष जांच करवाकर षड्यंत्रकरियों पर कार्रवाई की जाए. तहसील अध्यक्ष ने बताया कि पांचों मांग है कि सहायक अभियंता द्वारा दोगली नीति अपना कर मामले को बढ़ाकर विवाह की छवि धूमिल करने के कारण सारे प्रकरण की निष्पक्ष जांच करवाई जाए.

धरने पर यह रहे उपस्थित

आज धरने पर चरण सिंह श्रवण कुमार,अमर सिंह, कुलदीप गोदारा, राजू डेलू, रंजीत सिंह, गणेशाराम, संजीव कुमार सहित अन्य कर्मचारी मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें- 

Success story: राजस्थान में जजों की खान है ये 'मीणा परिवार', एक घर से चार बेटियां और एक बेटा है जज,जानिए क्या है सक्सेस का राज

Rajasthan में 68 लाख पेंशनधारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, हर महीने मिलेगी न्यूनतम पेंशन

Trending news