शॉर्ट सर्किट होने के कारण घर में लगी आग,पड़ोसी ने 7 वर्षीय बच्ची को सुरक्षित निकाला बाहर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1652551

शॉर्ट सर्किट होने के कारण घर में लगी आग,पड़ोसी ने 7 वर्षीय बच्ची को सुरक्षित निकाला बाहर

श्रीगंगानगर न्यूज: शॉर्ट सर्किट होने के कारण घर में आग लग गई. पड़ोसी ने 7 वर्षीय बच्ची को सुरक्षित बाहर निकाला. आग के कारण घर का सारा सामान जलकर राख हो गया.

 

शॉर्ट सर्किट होने के कारण घर में लगी आग,पड़ोसी ने 7 वर्षीय बच्ची को सुरक्षित निकाला बाहर

Anupgarg, Sriganganagar: अनूपगढ़ विधानसभा की रावला मंडी के गांव 13 केएनडी में बीती देर रात एक घर में शॉर्ट सर्किट होने के कारण आग लग गई. आग लगने के कारण कमरे में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया. गनीमत रही कि उस समय कमरे में रखे गैस सिलेंडर ने आग नहीं पकड़ी अगर सिलेंडर में आग लग जाती तो कोई बड़ा हादसा हो सकता था. जिस समय कमरे में आग लगी उस समय घर के मालिक गुरचरण सिंह की 7 वर्षीय बेटी जसमीन कमरे में सो रही थी.

मौके पर पहुंचे कुलदीप ने काफी मशक्कत के बाद 7 वर्षीय जसमीन को कमरे से सुरक्षित बाहर निकाला. काफी मशक्कत के बाद ग्रामीणों ने आग पर काबू पाया.आज शुक्रवार को सूचना मिलने पर सरपंच प्रतिनिधि राकेश बावरी भी मौके पर पहुंचे और प्रशासन को इसकी सूचना दी.

गुरचरण सिंह पुत्र चंद्रपाल सिंह ने बताया कि वह गुरुवार रात वह मजदूरी करने के लिए एक गांव में गया हुआ था. घर पर उसकी पत्नी और उसकी बेटी अकेली ही थी. जिस समय कमरे में शार्ट सर्किट के कारण आग लगी उस समय उसकी बेटी जसमीन कमरे में ही थी और उसकी पत्नी बाहर घर का काम कर रही थी. जैसे ही जसमीन ने कमरे में आग लगी हुई देखी तो उसने शोर मचाया. शोर सुनकर उसकी मां भी कमरे तक पहुंची मगर कमरे के अंदर काफी आग फैल चुकी थी.

जसमीन की मां ने भी शोर मचाना शुरू कर दिया. शोर सुनकर पड़ोसी कुलदीप सिंह सहित अन्य लोग भी मौके पर पहुंचे.जसमीन उस समय कमरे में आग में ही फंसी हुई थी मगर कुलदीप सिंह ने साहस दिखाते हुए जसमीन को सुरक्षित कमरे से बाहर निकाला. पड़ोसियों ने इसकी सूचना गुरचरण सिंह को भी दी. सूचना मिलने पर गुरचरण सिंह भी तुरंत मौके पर पहुंच गया. इस आगजनी की घटना में कमरे में रखा हुआ सारा सामान जलकर राख हो गया.

आज सुबह सूचना मिलने पर सरपंच पति और भाजपा युवा नेता राकेश बावरी भी अन्य ग्रामीणों के साथ मौके पर पहुंचे और मौका मुआयना किया. राकेश बावरी ने बताया कि घर का सारा सामान जलकर राख हो चुका है और इसकी सूचना प्रशासन को दे दी गई है. सूचना मिलने पर पटवारी रचना मौके पर पहुंची और मौका मुआयना किया. पटवारी रचना ने बताया कि इस घटना की रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को भिजवा दी जाएगी और नियमानुसार पीड़ित परिवार को लाभ दिलवाने का प्रयास किया जाएगा.

राकेश बावरी ने बताया कि उन्होंने ग्रामीणों के सहयोग से पीड़ित परिवार को मौके पर ही आर्थिक सहयोग दिया गया है.राकेश बावरी ने पीड़ित परिवार को आश्वासन दिया है कि उन्हें किसी भी तरह की समस्या नहीं आने देंगे और जितना हो सकेगा उतना सहयोग करेंगे.

ये भी पढ़ें-

क्या एक बार फिर होगा सचिन पायलट का शक्ति प्रदर्शन, 17 अप्रैल से इन जिलों का दौरा

IN Video: रणथंभौर में नाइट सफारी कराने का वीडियो वायरल, एक्शन में वन विभाग

Trending news