Sriganganagar: अनूपगढ़ में जन सम्मान यात्रा की हुई शुरुआत, बड़ी संख्या में पहुंचे कांग्रेस कार्यकर्ता
trendingNow,recommendedStories1/india/rajasthan/rajasthan1844112

Sriganganagar: अनूपगढ़ में जन सम्मान यात्रा की हुई शुरुआत, बड़ी संख्या में पहुंचे कांग्रेस कार्यकर्ता

Sriganganagar:अनूपगढ़ की आरसीपी कॉलोनी में स्थित श्री श्याम मंदिर से अनूपगढ़ को जिला बनाए जाने पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का आभार व्यक्त करते हुए जन सम्मान यात्रा की शुरुआत की गई. 

 

Sriganganagar: अनूपगढ़ में जन सम्मान यात्रा की हुई शुरुआत, बड़ी संख्या में पहुंचे कांग्रेस कार्यकर्ता

Sriganganagar: अनूपगढ़ की आरसीपी कॉलोनी में स्थित श्री श्याम मंदिर से अनूपगढ़ को जिला बनाए जाने पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का आभार व्यक्त करते हुए जन सम्मान यात्रा की शुरुआत की गई. जन सम्मान यात्रा को शुरू करने से पूर्व एक सभा का आयोजन किया गया. सभा में कांग्रेस के पदाधिकारी ने जिला बनाओ संघर्ष समिति और आमजन के द्वारा जिला बनाने के लिए किए गए प्रयासों की भी सराहना की.

सभा के दौरान जिला प्रमुख कुलदीप इन्दौरा,पीसीसी महासचिव शिमला नायक और यात्रा के सयोंजक सुमित सुथार ने राजस्थान सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की भी जानकारी दी गई.आज रविवार को जन सम्मान यात्रा की जिला बनाओ संघर्ष समिति के अध्यक्ष सुरेश बिश्नोई ने हरी झंडी दिखाकर शुरुआत की.आज यह यात्रा अनूपगढ़ के वार्ड 1 और वार्ड 2 में पहुंचेगी.सयोंजक सुथार ने बताया कि यह यात्रा अनूपगढ़ के 35 वार्डो में आयोजित की जाएगी.

राजस्थान सरकार की योजनाओं से लोग लाभान्वित
यात्रा के सयोंजक सुमित सुथार ने बताया कि जिला बनने पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का धन्यवाद ज्ञापित करने तथा आमजन को राज्य सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं के बारे में जानकारी देने के उद्देश्य से जन सम्मान यात्रा की शुरुआत की गई है.उन्होंने बताया कि जन सम्मान यात्रा के दौरान शहर के सभी 35 वार्डो में डोर टू डोर जाकर आमजन को राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे बताकर जागरूक किया जाएगा. वहीं लोगों को रोजगार से लाभान्वित करने का प्रयास किया जाएगा. 

राजस्थान सरकार व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा प्रदेशवासियों को विभिन्न तरह की योजनाएं चलाकर लोगों को लाभान्वित किया जा रहा है. राज्य सरकार द्वारा आमजन को 25 लाख रूपए का चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना, 10 लाख का दुर्घटना बीमा, 100 यूनिट घरेलू व 2000 हजार यूनिट कृषि बिजली निशुल्क दी जा रही है, अन्नपूर्णा निशुल्क फूड पैकेट योजना के माध्यम से निशुल्क राशन दिया जा रहा है. 

योजनाओं के बारे में जानकारी देकर लोगों को योजनाओं का लाभ उठाने के लिए प्रेरित किया जाएगा. कार्यक्रम में वक्ताओं ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से अपील की है कि विधानसभा चुनाव में सभी कार्यकर्ता एकजुट हो और पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी जिसे भी सिंबल दे उसका साथ देकर अनूपगढ़ विधानसभा में कांग्रेस के प्रत्याशी को जीत दिलवाएं.

यह रहें मंचासीन
आज कार्यक्रम में जिला प्रमुख कुलदीप इन्दौरा,पीसीसी महासचिव शिमला नायक,पूर्व विधायक सोना बावरी,जिला बनाओ संघर्ष समिति के अध्यक्ष सुरेश बिश्नोई,कमलेश मेघवाल,नेता प्रतिपक्ष दीपक गोयल,यात्रा के सयोंजक सुमित सुथार,पंचायत समिति सदस्य रामदेव बावरी,जरनैल जम्मू,अनूपगढ़ ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष हेतराम ज्याणी,वरिष्ठ नेता गोपाल डागला,दीवान चन्द चुघ मंचासीन रहे.

यह भी पढ़े-   6 हजार विद्युत कर्मचारियों को बर्खास्त करने का नोटिस, हड़ताल नहीं तोड़ी तो और बढ़ेगा बिजली संकट

Trending news