रायसिंहनगर में सहकारी भूमि विकास बैंक के नामांकन प्रक्रिया में जमकर हुआ हंगामा, हाथापाई से बिगड़ी बात
trendingNow,recommendedStories1/india/rajasthan/rajasthan1736619

रायसिंहनगर में सहकारी भूमि विकास बैंक के नामांकन प्रक्रिया में जमकर हुआ हंगामा, हाथापाई से बिगड़ी बात

Sri GangaNagar News: रायसिंहनगर सहकारी भूमि विकास बैंक की चुनाव प्रक्रिया को लेकर आज सदस्यों की नामांकन प्रक्रिया को लेकर सहकारी भूमि विकास बैंक में जमकर हंगामा हो गया . इसी नामांकन प्रक्रिया को लेकर कल मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन किया गया था.

रायसिंहनगर में सहकारी भूमि विकास बैंक के नामांकन प्रक्रिया में जमकर हुआ हंगामा, हाथापाई से बिगड़ी बात

Sri GangaNagar News: रायसिंहनगर सहकारी भूमि विकास बैंक की चुनाव प्रक्रिया को लेकर आज सदस्यों की नामांकन प्रक्रिया को लेकर सहकारी भूमि विकास बैंक में जमकर हंगामा हो गया .नामांकन प्रक्रिया के अंतिम समय में एक नामांकन पत्र स्वीकार करने को लेकर विवाद ने ऐसा रूप लिया कि नामांकन प्रक्रिया को लेकर जमकर हाथापाई की नौबत पहुंच गयी.साथ ही नामांकन प्रक्रिया को लेकर लगाए गए टेबल को तोड़ने का प्रयास भी किया गया व टेबलो को गिरा दिया गया.

यह भी पढ़ेंः राजस्थान की सड़कों पर दौड़नी थी 590 नई बसें लेकिन उम्मीद हुई धुंधली, इस डर से टेडर किया निरस्त

वही नामांकन प्रक्रिया को लेकर हुए विवाद में बैंक सचिव संजय गर्ग की बड़ी लापरवाही सामने आ रही है. पूरे घटनाक्रम के दौरान वह मूकदर्शक बने रहे . नामांकन प्रक्रिया में बड़ी पार्टियों के वर्चस्व को लेकर चुनाव प्रक्रिया में पहले से ही हंगामा की आशंका पहले से बनी हुई थी जिसको लेकर पुलिस भी मौके पर मौजूद थी.लेकिन इस घटनाक्रम को रोकने में नाकाम रही.

मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन 

सहकारी भूमि विकास बैंक में चुनाव को लेकर नामांकन प्रक्रिया शुरू की गई है. इसी नामांकन प्रक्रिया को लेकर कल मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन किया गया था.आज सदस्यों के नामांकन को लेकर नामांकन प्रक्रिया को शुरू किया गया चुनाव अधिकारी भैरव सिंह के मौजूदगी में नामांकन प्रक्रिया को किया गया नामांकन प्रक्रिया का अंतिम समय 12 बजे तक था .लेकिन अचानक 5 मिनट पहले ही एक प्रत्याशी आवेदन के लिए पहुंचा लेकिन आवेदन निर्वाचन अधिकारी तक पहुंचने का समय पूरा हो गया .

चुनाव अधिकारी के साथ जमकर  हुई बहस

वही नामांकन जमा करने को लेकर कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्ष व भूमि विकास बैंक के पूर्व अध्यक्ष राकेश ठोलिया के चुनाव अधिकारी के साथ जमकर बहस हो गई. लेकिन चुनाव अधिकारी ने नामांकन स्वीकार करने से इंकार कर दिया इसी दौरान मौके पर मौजूद मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के नेता कालू थोरी वे उनके के समर्थकों ने भी हंगामा कर दिया. इस दौरान वहां मौके पर जमकर नारेबाजी शुरू हो गई मौके पर काफी विरोध में गहमगर्मी के बीच पुलिस जाब्ता भी मौजूद था. अचानक 12:15 बजे दोनों पक्षों में तकरार काफी बढ़ गई .जिसके चलते निर्वाचन अधिकारी निर्वाचन प्रक्रिया को लगाए गए टेबल से उठकर चले गए इस दौरान वहां मौके पर मौजूद कुछ लोगों ने टेबलो से तोड़फोड़ के प्रयास किए साथ ही टेबल को गिरा कर आपस में हाथापाई पर उतर गए .

मौके पर भूमि विकास बैंक के अध्यक्ष इंद्रजीत रंधावा व अन्य लोगों ने बीच-बचाव करते हुए मामले को शांत कराया .लेकिन पूरे मामले को लेकर बैंक के सचिव संजय गर्ग मूकदर्शक बने रहे. इस दौरान उन्होंने वीडियोग्राफी कर रहे लोगों से भी बहस बाजी की तथा उन्हें वीडियोग्राफी करने से भी रोका. भूमि विकास बैंक से मिली जानकारी के अनुसार करीब 67 वार्ड में सदस्यों के चुनाव के लिए यह नामांकन प्रक्रिया आज शुरू की गई है . दोपहर 12 बजे तक नामांकन पत्रों को प्राप्त किया गया है .नामांकन पत्रों की जांच के बाद वार्ड बार अंतिम नाम निर्देशन पत्रों की सूचियों का प्रकाशन किया जाएगा कल नाम वापसी का अंतिम दिन रहेगा .जिसके बाद चुनाव चिन्ह का आवंटन कर दिया जाएगा.20 जून को यदि मतदान की आवश्यकता हुई तो मतदान करवाया जाएगा मतगणना 21 जून को करवाई जाएगी.

यह भी पढ़ेंः मर्डर की जांच करने पहुंची झुंझुनूं पुलिस पर अचानक हुई पत्थरों की बारिश,  वजह जान हो जाएंगे हैरान

Trending news