sri ganganagar news: कहर बनकर आया आंधी तूफान, नहरों में कटाव तो गिरे दर्जनों पेड़
trendingNow,recommendedStories1/india/rajasthan/rajasthan1713740

sri ganganagar news: कहर बनकर आया आंधी तूफान, नहरों में कटाव तो गिरे दर्जनों पेड़

Rajasthan news: देर रात काफी तेज आंधी तूफान आने से जनजीवन पूरी तरह से प्रभावित हो गया,  तेज आंधी तूफान के चलते नहर किनारे लगे पेड़ टूटकर गिरने से नहर में कटाव आया है. जिसको लेकर किसान मौके पर पहुंचकर कटाव को भरने में जुटे है. 

sri ganganagar news: कहर बनकर आया आंधी तूफान, नहरों में कटाव तो गिरे दर्जनों पेड़

Rajasthan news: रायसिंहनगर में लगातार हो रहे मौसम में बदलाव के साथ देर रात आई आंधी तूफान का कहर देखने को सामने आया.देर रात काफी तेज आंधी तूफान आने से जनजीवन पूरी तरह से प्रभावित हो गया .इस आंधी -तूफान से शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में नुकसान के भी समाचार मिले हैं. तेज आंधी तूफान से ग्रामीण क्षेत्र में तीन नहरों में कटाव आया है. जिसको लेकर किसान मौके पर पहुंचकर कटाव को भरने में जुटे है. तेज आंधी तूफान के चलते नहर किनारे लगे पेड़ टूटकर गिरने से नहर में कटाव आया है.

 नहर में कटाव किसानों को पानी का नुकसान भी हुआ है साथ ही आसपास के खेतों में पानी घुसने से फसल खराब भी हुई है.ग्रामीण क्षेत्र में 15 पीएस, कुम्हारावाली, 33 एनपी मैं नहर में कटाव आया है .मौके पर किसानों के साथ जनप्रतिनिधि भी पहुंचे है. .15 पीएस नहर कटाव में कांग्रेस के नेता जगतार सिंह समरा भी किसानों के साथ नहर कटाव करने में जुटे हैं. दूसरी ओर पैड टूटने से यातायात मार्ग भी काफी प्रभावित हुए हैं. रायसिंहनगर से श्री विजयनगर पदमपुर, अनूपगढ़ रायसिंहनगर मार्ग पर यातायात काफी प्रभावित हुआ है. 

यह भी पढ़ें- जयपुर के लिए नया एडवेंचर! अब रोपवे से जा सकेंगे नाहरगढ़, विभाग ने गहलोत सरकार को भेजा प्रस्ताव

रायसिंहनगर के राजकीय चिकित्सालय के बाहर लगा भारी-भरकम पेड़ भी तेज तूफान के चलते गिर गया यह पेड़ पास में पड़े चाय के खोखे पर गिर गया जिससे उसे काफी नुकसान हुआ है गनीमत रहा की आस-पास की किसी बिल्डिंग पर यह पेड नहीं गिरा नहीं तो भारी नुकसान सामने आ सकता था. सड़क पर गिरे पेड़ों को हटाने का कार्य किया जा रहा है. यातायात व्यवस्था को भी बाहर किया जा रहा है. हालांकि मौसम विभाग द्वारा पहले ही आंधी तूफान की चेतावनी दी गई थी. दूसरी और आज सुबह से ही आमजन भी बुरी तरह से प्रभावित हुआ है. वहीं तेज आंधी तूफान से विद्युत विभाग द्वारा लगाए गए काफी पोल गिरने की भी सूचना मिली है.

Trending news