Sri ganganagar news: मतदाताओं को दिया EVM का प्रशिक्षण, निर्भीक और निष्पक्ष मतदान के लिए किया प्रेरित
trendingNow,recommendedStories1/india/rajasthan/rajasthan1810055

Sri ganganagar news: मतदाताओं को दिया EVM का प्रशिक्षण, निर्भीक और निष्पक्ष मतदान के लिए किया प्रेरित

Sri ganganagar news today: श्रीगंगानगर जिले में विधानसभा चुनाव को मद्देनजर रखते हुए चुनाव आयोग के निर्देशानुसार स्वीप कार्यक्रम के तहत प्रशासन के द्वारा मतदाताओं को ईवीएम मशीन का प्रशिक्षण दिया जा रहा है, तथा मतदाताओं को निर्भीक और निष्पक्ष होकर मतदान करने की भी अपील की जा रही है.

Sri ganganagar news: मतदाताओं को दिया EVM का प्रशिक्षण, निर्भीक और निष्पक्ष मतदान के लिए किया प्रेरित

Sri ganganagar news: राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले में विधानसभा चुनाव को मद्देनजर रखते हुए चुनाव आयोग के निर्देशानुसार स्वीप कार्यक्रम के तहत प्रशासन के द्वारा मतदाताओं को ईवीएम मशीन का प्रशिक्षण दिया जा रहा है, तथा मतदाताओं को निर्भीक और निष्पक्ष होकर मतदान करने की भी अपील की जा रही है. आज नगर पालिका में ईवीएम प्रभारी बबिता शर्मा के द्वारा मतदाताओं को ईवीएम मशीन का प्रशिक्षण दिया और उसकी कार्यप्रणाली के बारे में विस्तार से बताया. ईवीएम प्रभारी बबिता शर्मा ने बताया कि मतदाताओं को ईवीएम का प्रशिक्षण देने का मुख्य उद्देश्य विशेष योग जन मतदाताओं को विधानसभा चुनाव में मतदान के प्रति सहभागिता बढ़ाना है. 

 

ईवीएम के प्रशिक्षण के दौरान मतदाताओं ने भी ईवीएम का प्रयोग कर प्रशिक्षण प्राप्त किया. प्रभारी बबिता शर्मा ने बताया कि ईवीएम मशीन के बटन को बार-बार दबाकर एक बार से अधिक वोट करना संभव नहीं है, क्योंकि मतदान इकाई में किसी उम्मीदवार के नाम के आगे अंकित बटन को एक बार दबाने के बाद मशीन बंद हो जाती है. यदि कोई व्यक्ति एक साथ दो बटन दबाता है, तो उसका मतदान दर्ज नहीं होता है. इस प्रकार ईवीएम मशीन "एक व्यक्ति, एक वोट” के सिद्धांत को सुनिश्चित करता है. 

आज ईवीएम के प्रशिक्षण के दौरान प्रभारी बबिता शर्मा और पार्षद सुखविंद्र सिंह मक्कड़ ने मतदाताओं को निर्भीक और निष्पक्ष होकर मतदान करने की अपील की. पार्षद मक्कड़ ने बताया कि मतदान करना एक मतदाता का अधिकार है इसलिए किसी भी मतदाता को किसी के दबाव में नहीं आना चाहिए और अपने विवेक से मतदान करना चाहिए. प्रभारी बबिता शर्मा ने बताया कि कोई भी उम्मीदवार किसी भी मतदाता पर अपने पक्ष में मत करने के लिए दबाव नहीं बना सकते. मतदाता को हमेशा निर्भीक होकर, बिना लालच के मतदान करना चाहिए.

Trending news