श्रीगंगानगर- आदर्श आचार संहिता की पालन करवाने के लिए प्रशासन गंभीर, SDM ने सेक्टर ऑफिसर्स को दिए निर्देश
trendingNow,recommendedStories1/india/rajasthan/rajasthan1909042

श्रीगंगानगर- आदर्श आचार संहिता की पालन करवाने के लिए प्रशासन गंभीर, SDM ने सेक्टर ऑफिसर्स को दिए निर्देश

Sri ganganagar latest news:  राजस्थान में मतदान का दिन तय कर दिया है और आचार संहिता राजस्थान में लागू हो चुकी है. आदर्श आचार संहिता की पालना करवाने के लिए प्रशासन पूरी तरह से सक्रिय है. 

श्रीगंगानगर- आदर्श आचार संहिता की पालन करवाने के लिए प्रशासन गंभीर, SDM ने सेक्टर ऑफिसर्स को दिए निर्देश

Sri ganganagar news: राजस्थान में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है.सोमवार दोपहर निर्वाचन आयोग ने राजस्थान में मतदान का दिन तय कर दिया है और आचार संहिता राजस्थान में लागू हो चुकी है. आदर्श आचार संहिता की पालना करवाने के लिए प्रशासन पूरी तरह से सक्रिय है. आज अनूपगढ़ के मुख्य कार्यालय में एसडीएम सुमित्रा बिश्नोई ने सेक्टर ऑफिसर्स की मीटिंग लेकर उन्हें आदर्श आचार संहिता की पालना करने के लिए निर्देशित करते हुए सेक्टर के लिए रवाना किया है.

आदर्श आचार संहिता की पालना करवाने के लिए सरकारी,सार्वजनिक सम्पतियों और सार्वजनिक स्थानों पर लगे होर्डिंग, बैनर सहित अन्य प्रचार सामग्री को हटाने के लिए सेक्टर ऑफिसर्स को निर्देशित किया गया है. एसडीएम सुमित्रा बिश्नोई ने बताया कि अनूपगढ़ विधानसभा में कुल 23 सेक्टर हैं और 23 सेक्टर ऑफिसर्स को आज आवश्यक निर्देश दिए गए हैं.

यह भी पढ़े-कौन है देवजी पटेल? जिन्हें सांचौर से दानाराम चौधरी-जीवाराम चौधरी की जगह दिया टिकट, जानें सबकुछ

यह दिए निर्देश
आइसक्रीम सुमित्रा बिश्नोई ने बताया कि आज सेक्टर ऑफिसर्स को आचार संहिता के 48 घंटे के दौरान बस स्टैंड, सार्वजनिक स्थान,सार्वजनिक संपत्तियों, सार्वजनिक विरूपण से नारे लिखे हुए साइन बोर्ड, प्रचार सामग्री इत्यादि हटाने के लिए निर्देश दिए हैं. उन्होंने बताया कि सभी सेक्टर ऑफिसर्स को निर्देशित किया गया है की आदर्श आचार संहिता में सार्वजनिक संपत्ति और सार्वजनिक स्थल का विरूपण 48 घंटे में हटाने की कार्रवाई कर इसकी रिपोर्ट कार्यालय में प्रस्तुत की जाए.

 उन्होंने सभी ऑफिसर्स को निर्देशित किया है कि सभी निर्देशों की पालना तुरंत प्रभाव से और समय अवधि के अंतर्गत की जाए. एसडीएम बिश्नोई ने सेक्टर ऑफिसर्स को निर्देशित किया है कि क्षेत्र में जो भी विकास कार्य करवाए जा रहे हैं उन कार्यों की भी जानकारी जुटाई जाए, अगर कोई कार्य आचार संहिता के बाद शुरू किया गया है तो उसकी सूचना तुरंत प्रभाव से कार्यालय में दी जाए ताकि उसे कार्य को बंद करवाया जाए उन्होंने बताया कि उद्घाटन पट्टीका, शिलालेख पट्टी का अगर कवर नहीं की हुई है तो उसे तुरंत प्रभाव से कवर करवाया जाए.

यह भी पढ़े- स्पेनिश कपल को ऐसा भाया राजस्थान, घाघरा-चोली पहन हिंदू रीती-रिवाज से सजाई शादी

नियमों की अवहेलना करने पर होगी कार्रवाई
एसडीएम सुमित्रा बिश्नोई ने निर्देश दिए हैं कि सभी निर्वाचन से जुड़े प्रकोष्ठ आदर्श आचार संहिता सहित भारत निर्वाचन आयोग तथा मुख्य निर्वाचन अधिकारी राजस्थान से आने वाले निर्वाचन से संबंधित सभी आदेशों की गंभीरता से पालन करेंगे.उन्होंने बताया कि अगर कोई भी कार्मिक नियमों की अवहेलना करते हुए पाया जाता है तो उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी.

Trending news