Sri ganganagar News: पाकिस्तान से आई Heroin की डिलीवरी लेने आए 4 युवक हो गए अरेस्ट, 16 लाख रुपये भी लाए थे
trendingNow,recommendedStories1/india/rajasthan/rajasthan1739801

Sri ganganagar News: पाकिस्तान से आई Heroin की डिलीवरी लेने आए 4 युवक हो गए अरेस्ट, 16 लाख रुपये भी लाए थे

राजस्थान में श्री गंगानगर पुलिस ने अलग-अलग कार में सवार पंजाब निवासी चार युवकों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से चार किलो हेरोइन बरामद की. पुलिस ने चारों युवकों को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है.

Sri ganganagar News: पाकिस्तान से आई Heroin की डिलीवरी लेने आए 4 युवक हो गए अरेस्ट, 16 लाख रुपये भी लाए थे

Sri ganganagar News: अनूपगढ़ में सीमा सुरक्षा बल की कैलाश पोस्ट पर बुधवार रात्रि पाक की तरफ ड्रोन की सहायता से एक बार फिर तस्करी करने का प्रयास किया गया, जिसे सीमा सुरक्षा बल के जवानों तथा पुलिस ने नाकाम कर दिया. बुधवार रात्रि लगभग साढ़े 11 बजे पाक की तरफ से आए ड्रोन को सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने खदेड़ दिया. 

हेरोइन की खेप भारत की तरफ पहुंचने की आशंका पर सूचना पुलिस तथा सीमा सुरक्षा बल के अधिकारियों को दी गई, जिसके बाद सुरक्षा एजेंसियों, सीमा सुरक्षा बल एवं पुलिस की तरफ से सयुंक्त सर्च अभियान चलाया गया, जिसमें गुरुवार को पुलिस को कामयाबी मिली और दो किलो हेरोइन को एक खेत में लावारिस हालात में बरामद किया. वहीं अधिक हेरोइन होने की आशंका के चलते पुलिस की तरफ से सघन नाकाबंदी की गई. गुरुवार देर शाम को पुलिस को इसी मामले में एक और कामयाबी मिली.

यह भी पढ़ें- Cyclone Biparjoy: राजस्थान के इन जिलों के लोग रहें अलर्ट, जमकर कहर बरपाएगा बिपोर्जॉय तूफान, जानिए हर अपडेट

 

पुलिस ने अलग-अलग कार में सवार पंजाब निवासी चार युवकों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से चार किलो हेरोइन बरामद की. पुलिस ने चारों युवकों को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है.

गांव 13 के में लावारिस हालात में मिली हेरोइन
जानकारी के अनुसार, बुधवार रात्रि लगभग साढ़े 11 और 12 बजे के बीच में सीमा सुरक्षा बल के जवान बीओपी कैलाश के पास गश्त कर रहे थे. गश्त के दौरान उन्होंने पाकिस्तान की ओर से ड्रोन आने की आवाज सुनाई दी. बताया जाता है कि ड्रोन जीरो लाइन एवं तारबंदी को पार कर भारतीय सीमा में प्रवेश कर लिया. ड्रोन को गिराने के लिए सीमा सुरक्षा बल के जवानों की तरफ से लगभग 25 राउंड फायरिंग की गई. जिसके बाद ड्रोन दिखाई नहीं दिया. 

जवानों एवं पुलिस की तरफ से सर्च अभियान चलाया 
ड्रोन के भारतीय सीमा में प्रवेश कर वापस जाते हुए हुई फायरिंग से तय हो गया कि एक बार फिर मादक पदार्थों की तस्करी की गई है. घटना की सूचना सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने उच्चाधिकारियों एवं पुलिस को दी, जिसके बाद पूरे क्षेत्र में सीमा सुरक्षा बल के जवानों एवं पुलिस की तरफ से सर्च अभियान चलाया गया. जल्द ही जवानों को सफलता मिली और चक 13 के के एक खेत में 2 पैकेट्स पड़े हुए मिले. सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने पैकेट्स को कब्जे में लेकर खोला तो उनमें हेरोइन बरामद हुई. लेकिन पूरे क्षेत्र में गिरा हुआ ड्रोन नहीं मिला है.

अलग-अलग कारों में सवार चार युवक गिरफ्तार
पुलिस की तरफ से बॉर्डर एरिया चक 27ए, 32ए, चक 10के, 13के, 14 के सहित अन्य सीमावर्ती क्षेत्र को खंगाला गया. पुलिस उपाधीक्षक रामेश्वर लाल ने बताया कि पुलिस को शक था कि मादक पदार्थ की बड़ी खेप आई है, जिसकी डिलीवरी लेने के लिए संदिग्ध लोगों के आने की आशंका थी. ज्यादा मात्रा में मादक पदार्थ होने की संभावना के चलते पुलिस की तरफ से पूरे इलाके में सघन नाकाबंदी की गई. गुरुवार देर शाम जैतसर पुलिस थाना क्षेत्र के गांव हरदासवाली के पास इस मामले में कामयाबी मिली अलग-अलग कार में सवार चार युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

यह भी पढ़ें- जैसलमेर में बिपरजॉय तूफान की दस्तक से पहले Tina Dabi अलर्ट, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

 

पुलिस ने दी यह जानकारी
थानाधिकारी के फूलचंद शर्मा के अनुसार गिरफ्तार किए गए युवकों में से एक रवि उर्फ रणजीत सिंह (30) पुत्र निन्द्र सिंह जाति मजबी सिख निवासी आर्दश नगर व्यास, जिला अमृतसर पंजाब दूसरा सुखविन्द्र सिंह (24) साल पुत्र मंगल सिंह निवासी जलुवाल पुलिस थाना व्यास जिला अमृतसर पंजाब से है. इनके कब्जे से 1 किलोग्राम हेरोइन एवं 7 लाख नगद व 4 मोबाईल फोन बरामद किए गए हैं. वहीं दूसरी कार से जितेन्द्र सिंह पुत्र स्वर्ण सिंह ( 28 )निवासी जलुवाल पुलिस थाना व्यास जिला अमृतसर पंजाब व दूसरा विक्की (30) पुत्र राजेन्द्र सिंह निवासी आदर्श नगर पुलिस थाना व्यास जिला अमृतसर पंजाब के है. इनके कब्जे से 1 किलो हेरोइन एवं 9 लाख रुपये नगद व 2 मोबाइल फोन बरामद किए गए.

आरोपी रास्ता भूले, सड़क पर बिताई रात
एएसपी बनवारी लाल मीणा ने बताया कि बॉर्डर क्षेत्र पर संदिग्ध गतिविधियों की आशंका के चलते पिछले 5 दिनों से बॉर्डर क्षेत्र में नाकाबंदी की जा रही थी. बुधवार रात्रि दो बार में हेरोइन की खेप को मंगवाया गया. एक बार की हेरोइन की खेप आरोपियों ने अपने कब्जे में कर ली. लेकिन जब ड्रोन दूसरी खेप लेकर आ रहा था तो सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने ड्रोन पर फायरिंग कर दी, जिससे आरोपी मौके से फरार हो गए लेकिन रात्रि होने के कारण वह सड़क पर नहीं चढ़ पाए और भटकते रहे. सुबह किसानों से रास्ता पूछते-पूछते अनूपगढ़ थाना क्षेत्र से बाहर निकल गए. 

एएसपी ने बताया कि ड्रोन और आरोपियों की आशंकाओं के चलते पूरे जिले में नाकाबंदी करवा दी. गुरुवार देर शाम पुलिस को जैतसर थाना क्षेत्र के गांव हरदासवाली के पास दो कारों में सवार उक्त आरोपी संदिग्ध लगे तो उन्होंनें कार की तलाशी ली. तलाशी के दौरान मादक पदार्थ व नगदी पाए गए. पुलिस ने बताया कि जैतसर पुलिस की तरफ से आरोपियों को गिरफ्तार कर एनडीपीएस एक्ट सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया है. अनुसंधान जारी है.

 

Trending news