श्री गंगानगर: अनूपगढ़ जिले में पहली बार जनसुनवाई कार्यक्रम आयोजित, जिला कलेक्टर ने दिए समाधान के निर्देश
trendingNow,recommendedStories1/india/rajasthan/rajasthan1829523

श्री गंगानगर: अनूपगढ़ जिले में पहली बार जनसुनवाई कार्यक्रम आयोजित, जिला कलेक्टर ने दिए समाधान के निर्देश

श्री गंगानगर: जिला स्तरीय जनसुनवाई में जिला कलेक्टर कल्पना अग्रवाल ने 23 मामलों की सुनवाई करते हुए संबंधित विभाग के अधिकारियों को आमजन की समस्याओं के समाधान के लिए निर्देशित किया है.लोगों ने जिला प्रशासन को अपनी समस्याओं से अवगत करवाया.

 

श्री गंगानगर: अनूपगढ़ जिले में पहली बार जनसुनवाई कार्यक्रम आयोजित, जिला कलेक्टर ने दिए समाधान के निर्देश

श्री गंगानगर: जिला स्तरीय जनसुनवाई में जिला कलेक्टर कल्पना अग्रवाल ने 23 मामलों की सुनवाई करते हुए संबंधित विभाग के अधिकारियों को आमजन की समस्याओं के समाधान के लिए निर्देशित किया है. जिला स्तरीय जनसुनवाई मे कार्यवाहक एडीएम अमिता बिश्नोई,सीएमएचओ डॉ नीरज अरोड़ा,डीएसपी रामेश्वर लाल,तहसीलदार राजेन्द्र चौधरी,बीएसओ सरीना सहित जिले के अन्य विभागों के अधिकारी भी मौजूद रहे. नगर पालिका में आयोजित जनसुनवाई में पांच विभागों के अधिकारी उपस्थित नहीं हुए इस पर जिला कलेक्टर कल्पना अग्रवाल ने अनुपस्थित अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किए हैं. जिला कलेक्टर कल्पना अग्रवाल ने बताया कि जन सुनवाई के दौरान आमजन के द्वारा राजस्थान पोर्टल पर की गई शिकायतों का भी निस्तारण शीघ्र करने के लिए सम्बंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया गया है.

जिला प्रशासन को समस्याओं से करवाया अवगत

नगर पालिका में आयोजित जिला स्तरीय जनसुनवाई में अनूपगढ़ जिले के लोगों ने पहुंचकर जिला प्रशासन को अपनी समस्याओं से अवगत करवाया.जनसुनवाई के दौरान लोगों ने ऐतिहासिक गढ़ की जर्जर अवस्था से जिला प्रशासन का अवगत करवाते हुए इसे सही करवाने और हेरीटेज पार्क बनाने की मांग की. जनसुनवाई में तहबाजारी के दुकानदारों ने भूखंडों के पट्टे जारी करने की मांग की. टैक्सी स्टैंड के लिए स्थायी जगह की मांग की गई.अनूपगढ़ जिले के जागरूक लोगों ने जिला प्रशासन से बेसहारा और आवारा पशुओं की समस्या से निजात दिलवाने की भी मांग की. कुछ ग्रामीणों के द्वारा खाद्य सुरक्षा योजना में नाम जोड़ने, कृषि भूमि में डिग्गी बनवाने, मंजूर शुदा रास्ते से अवैध कब्जा हटवाने की भी मांग जिला प्रशासन से की. जिला कलेक्टर कल्पना अग्रवाल ने जनसुनवाई के दौरान संबंधित विभागों के अधिकारियों को समस्या के शीघ्र निस्तारण के निर्देश दिए.

सरकारी आवासों को करना होगा खाली
जनसुनवाई में जिला कलेक्टर कल्पना अग्रवाल ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों से सरकारी आवासों की जानकारी ली. जिला कलेक्टर कल्पना अग्रवाल ने बताया कि अनूपगढ़ में विभिन्न विभागों के सरकारी आवासों में गैर सरकारी या अनूपगढ़ से बाहर कार्य करने वाले कर्मचारी रह रहे हैं,ऐसे आवासों को संबंधित विभाग के अधिकारियों को खाली करवाने के निर्देश दे दिए गए हैं. जिला कलक्टर ने बताया कि संबंधित विभाग आवश्यकता पड़ने पर पुलिस प्रशासन की सहायता ले सकता है.

5 अधिकारियों को जारी किए नोटिस
आज अनूपगढ़ जिले की पहली जिला से जनसुनवाई थी. जनसुनवाई के दौरान पांच विभागों के अधिकारी अनुपस्थित रहे इस पर जिला कलेक्टर कल्पना अग्रवाल ने उन्हें कारण बताओं नोटिस जारी किया है.जिला कलेक्टर कल्पना अग्रवाल ने बताया कि आज जनसुनवाई के दौरान वन विभाग,सोसायटी, महिला एवं बाल विकास,शिक्षा विभाग और वाणिज्य कर विभाग के अधिकारी नहीं पहुंचे.उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन का उद्देश्य है कि आमजन की समस्याओं का निस्तारण शीघ्रता से किया जाए.उन्होंने बताया कि जो अधिकारी आज जनसुनवाई में अनुपस्थित मिले हैं उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया गया है और उन अधिकारियों पर नियमानुसार कार्रवाई भी की जाएगी.

यह भी पढे-  असली बूटा सिंह की Love Story गदर से भी ज्यादा दर्दनाक, पाकिस्तान जाने पर हुआ ये...

Trending news