Anupgarh: अनूपगढ़ में 1 घण्टे के लिए रुके रोडवेज के पहिये, कर्मचारियों ने किया कार्य बहिष्कार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1400841

Anupgarh: अनूपगढ़ में 1 घण्टे के लिए रुके रोडवेज के पहिये, कर्मचारियों ने किया कार्य बहिष्कार

श्रीगंगानगर के अनूपगढ़ में रोडवेज कर्मचारियों ने रोडवेज बस स्टैंड पर 1 घंटे का कार्य का बहिष्कार किया. रोडवेज के कर्मचारियों को गत 3 महीनों से वेतन नहीं मिलने के कारण उन्हें बहुत अधिक परेशानी हो रही है. 

रोडवेज कर्मचारियों ने किया कार्य बहिष्कार

Anupgarh: श्रीगंगानगर के अनूपगढ़ में रोडवेज कर्मचारियों ने विभिन्न मांगों को लेकर रोडवेज बस स्टैंड पर 1 घंटे का कार्य का बहिष्कार किया. इस दौरान रोडवेज की बसें भी 1 घंटे के लिए बंद रखी गई. रोडवेज की बसें बंद होने के कारण काफी संख्या में यात्रियों को बस स्टैंड पर ही बसें चलने का इंतजार करना पड़ा. बसे बंद होने के कारण यात्रीगण भी काफी परेशान होते रहें. इस दौरान रोडवेज बस स्टैंड पर रोडवेज के कर्मचारियों ने विभिन्न मांगों को लेकर राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

संयुक्त मोर्चा के द्वारा कार्य का बहिष्कार किया गया संयुक्त मोर्चा के लालचंद मांगल और धनराज जाट ने जानकारी देते हुए बताया कि रोडवेज के कर्मचारियों को गत 3 महीनों से वेतन नहीं मिलने के कारण उन्हें बहुत अधिक परेशानी हो रही है. कर्मचारियों को वेतन नहीं मिलने के कारण अपनी आजीविका चलाना भी बहुत मुश्किल हो रहा है. कर्मचारियों ने सरकार से मांग की है कि जिन कर्मचारियों को वेतन नहीं मिला है, उन्हें दीपावली के त्यौहार देखते हुए शीघ्र वेतन दिया जाए. रोडवेज कर्मचारी अनिल स्वामी ने बताया कि रोडवेज विभाग में कर्मचारियों की नई भर्ती नहीं हो रही है और ना ही नई बसों को विभाग में लगाया जा रहा है. इस कारण से रोडवेज पर संकट के बादल छा रहें हैं.

स्वामी ने बताया कि अगर सरकार नई भर्ती नहीं करती और नई बसों को रोडवेज में नहीं लगाती तो रोडवेज को काफी नुकसान उठाना पड़ सकता है. उन्होंने बताया कि अगर नई बसें रोडवेज में शामिल नहीं की जाती तो वर्ष के अंत तक 5000 के जगह पर केवल 1500 बसे ही रोडवेज के पास रह जाएगी. सेवानिवृत्त कर्मचारी लालचंद मांगल ने बताया कि जो कर्मचारी सेवानिवृत्त हो चुके हैं, उन्हें 3 महीनों से पेंशन नहीं मिली है और जो कर्मचारी हाल ही में सेवानिवृत्त हुए हैं, उनका भी वेतन बकाया है. कर्मचारियों ने लगातार रोडवेज की सेवा की है मगर अब उनकी पेंशन नहीं दी जा रही जिस पर कर्मचारियों को बहुत अधिक परेशानी हो रही है. संयुक्त मोर्चा ने सरकार से मांग की है कि रोडवेज कर्मचारियों की समस्या का समाधान शीघ्र किया जाए अन्यथा मजबूर कर्मचारियों को बड़ा आंदोलन करना पड़ेगा.

ये लोग आंदोलन में हुए शामिल

संयुक्त मोर्चा के द्वारा बंद के आह्वान पर आज आंदोलन में लालचंद मांगल, अनिल स्वामी, धनराज जाट, मनजीत शर्मा, जगतार सिंह, इकबाल सिंह, बृजेश शर्मा, नानक चंद, नक्षत्र सिंह, कश्मीर सिंह, द्वारका प्रसाद, बलजिंदर सिंह, भागीरथ स्वामी, जसवंत सिंह सहित काफी संख्या में कर्मचारी मौजूद रहें.

Reporter - Kuldeep Goyal

यह भी पढे़ं- धनतेरस से पहले ही धन की वर्षा, इस तारीख को खरीदें ये सामान, भरे रहेंगे घर के भंडार

Trending news