Rajasthan: ADG ने दिखाई सख्ती, हेरोइन की अंतरराष्ट्रीय तस्करी पर लगाम लगाने की तैयारी, जानिए मामला
trendingNow,recommendedStories1/india/rajasthan/rajasthan1691320

Rajasthan: ADG ने दिखाई सख्ती, हेरोइन की अंतरराष्ट्रीय तस्करी पर लगाम लगाने की तैयारी, जानिए मामला

राजस्थान पुलिस के अतिरिक्त महानिदेशक सुनील दत्त ने आज अनूपगढ़ के पुलिस उपाधीक्षक कार्यालय का वार्षिक निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान अनूपगढ़ सर्किल के 4 थानों के थाना अधिकारियों से भी उन्होंने फीडबैक लिया.

Rajasthan: ADG ने दिखाई सख्ती, हेरोइन की अंतरराष्ट्रीय तस्करी पर लगाम लगाने की तैयारी, जानिए मामला

Sri Ganganagar: राजस्थान पुलिस के अतिरिक्त महानिदेशक सुनील दत्त ने आज अनूपगढ़ के पुलिस उपाधीक्षक कार्यालय का वार्षिक निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान अनूपगढ़ सर्किल के 4 थानों के थाना अधिकारियों से भी उन्होंने फीडबैक लिया. निरीक्षण के दौरान एडीजी दत्त ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय सीमा पर जो हेरोइन की तस्करी हो रही है उस पर पूरी तरह से लगाम कसी जाएगी. निरीक्षण के दौरान उन्होंने पुलिस उपाधीक्षक जयदेव सियाग को निर्देश दिए हैं कि पेंडिंग मामलों का शीघ्र निस्तारण किया जाए ताकि आमजन को राहत मिल सके.

एडीजीपी ने एसपी परिश देशमुख की मौजूदगी में अपराध नियंत्रण को लेकर पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक ली एवं महिलाओं और बालिकाओं से संबंधित मामलों में त्वरित कार्रवाई की निर्देश दिए. एडीजीपी दत्त आज शाम चार बजे पुलिस उपाधीक्षक कार्यालय पहुंचे.पुलिस जवानों ने उन्हेंगार्ड ऑफ ऑनर की सलामी दी. एडीजीपी सुनील दत्त ने बताया कि निरीक्षण के दौरान अनूपगढ़ सर्किल में अपराध नियंत्रण को लेकर पुलिस प्रशासन द्वारा की जा रही कार्रवाई, जवानों के लिए मिलने वाली सुविधाओं आदि का जायजा लिया है. 

इस दौरान एसपी परिस देशमुख, एडिशनल एसपी बनवारी लाल मीणा,पुलिस उपाधीक्षक जयदेव सियाग, प्रशिक्षु आईपीएस रमेश, प्रशिक्षु आरपीएस सोनू चौधरी,अनूपगढ़ थानाधिकारी फूलचंद शर्मा,घडसाना थानाधिकारी जितेंद स्वामी, रावला थानाधिकारी आलोक,रामसिंहपुर थानाधिकारी दौलाराम मौजूद रहे. एडीजीपी ने हेरोइन की अंतरराष्ट्रीय तस्करी पर कहा कि भारत-पाकिस्तान की सीमा राजस्थान में बहुत लंबी है और पाकिस्तान के द्वारा ड्रोन के माध्यम से भारत में हेरोइन गिराई जाती है.अंतरराष्ट्रीय तस्करी को रोकने के लिए बीएसएफ और पुलिस संयुक्त रूप से नाकाबंदी कर रही है.

पुलिस ने अपने सूचना तंत्र को भी मजबूत कर दिया है और जो पुराने अपराधिक प्रवृत्ति के लोग हैं उनके रिकॉर्ड भी खंगाले जा रहे हैं.इसी के चलते पुलिस और बीएसएफ ने अंतरराष्ट्रीय तस्करी पर काफी हद तक रोक लगा दी है और आने वाले दिनों में भी अंतरराष्ट्रीय तस्करी पर पूरी तरह से लगाम कसी जाएगी.अनूपगढ़ सर्किल के पुलिस थानों में स्टाफ की कमी पर एडीजीपी दत्त ने कहा कि शीघ्र ही पुलिस में पदोन्नति की जाएगी और सभी थानों में स्टाफ पूरा करने का प्रयास किया जाएगा.

भारत विकास परिषद ने किया सम्मान
एडीजीपी के अनूपगढ़ पहुंचने पर भारत विकास परिषद के द्वारा उन्हें पगड़ी सौप कर सम्मान किया गया तथा उनके कर कमलों से ही पुलिस उप अधीक्षक कार्यालय में पौधारोपण भी करवाया गया. एडीजीपी दत्त ने भारत विकास परिषद को धन्यवाद दिया. इस मौके भारत विकास परिषद के अध्यक्ष विपिन चुघ, राजेंद्र गौड़,करण सिंह,रामप्रसाद शर्मा और हेतराम सिंगाठिया मौजूद रहे.

परिवादियों ने ADGP से की मुलाकात
इस दौरान कुछ परिवादी पुलिस उप अधीक्षक कार्यालय पहुंचे और यदि एडीजीपी से मुलाकात कर अपने-अपने मामलों के बारे में बताया और मामलों के निस्तारण करने की अपील की. इस पर एडीजीपी दत्त ने एसपी और पुलिस उप अधीक्षक को निर्देश दिए हैं कि इन मामलों में गंभीरता से जांच की जाए और इनका निस्तारण किया जाए.

Trending news