Rajasthan Election 2023: अनूपगढ़ विधानसभा से भाजपा ने संतोष बावरी को बनाया प्रत्याशी
trendingNow,recommendedStories1/india/rajasthan/rajasthan1925399

Rajasthan Election 2023: अनूपगढ़ विधानसभा से भाजपा ने संतोष बावरी को बनाया प्रत्याशी

Rajasthan Election 2023: भाजपा ने राजस्थान में अनूपगढ़ विधानसभा से विधायक संतोष बावरी को एक बार फिर विधानसभा चुनाव 2023 में प्रत्याशी बनाकर मैदान में उतारा है.

Rajasthan Election 2023: अनूपगढ़ विधानसभा से भाजपा ने संतोष बावरी को बनाया प्रत्याशी

Rajasthan Election 2023: भाजपा ने राजस्थान में अपने विधानसभा चावन चुनाव लेकर प्रत्याशियों की दूसरी सूची आज जारी कर दी है. अनूपगढ़ विधानसभा से विधायक संतोष बावरी को ही भाजपा ने एक बार फिर विधानसभा चुनाव 2023 में प्रत्याशी बनाकर मैदान में उतारा है.

जैसे ही सूचना अनूपगढ़ विधानसभा में पहुंची उसी समय कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर दौड़ गई और कार्यकर्ता सड़कों पर पटाखे फोड़ और एक दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशी मनाने लगे. हालांकि राजस्थान सरकार के द्वारा अनूपगढ़ जिला बनाकर बड़ी सौगात दी गई है. साथ ही कई जन कल्याणकारी योजनाओं को शुरू कर कहीं ना कहीं भाजपा प्रत्याशी के लिए मुश्किलें बढ़ा दी है.

इधर, भाजपा कार्यकर्ताओं ने विश्वास जताते हुए कहा कि जिस तरह से पिछली बार विधायक संतोष बावरी काफी वोटों से जीती थीं इस बार भी उससे अधिक वोटों से जीत हासिल करेगी.

2018 में 21000 वोटों से जीत हासिल की थी संतोष बावरी

विधायक संतोष बाबरी ने राजनीति में अपना सफर 2013 से शुरू किया था. 2018 में विधायक संतोष बावरी को पहली बार भाजपा ने प्रत्याशी के रूप में मैदान में उतारा था और 2018 में 79383 वोट प्राप्त कर 21000 के अंतर से संतोष बावरी ने जीत हासिल करते हुए विधायक का ताज पहना था. विधायक संतोष बाबरी पर अब 2023 के विधानसभा चुनाव में भी भाजपा के नेतृत्व ने विश्वास जताते हुए एक बार फिर प्रत्याशी बनाकर मैदान में उतारा है.

भाजपा के लिए बढ़ सकती हैं मुश्किलें

राजस्थान सरकार ने राजस्थान में नए जिले बनाये हैं. इसी दौरान अनूपगढ़ को भी राजस्थान सरकार के द्वारा जिला बनाया गया है. जिला बनाने के कारण भाजपा की मुश्किलें अनूपगढ़ विधानसभा में बढ़ सकती हैं. सरकार के द्वारा जो विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाएं शुरू की गई थी. वह योजनाएं भी अब भाजपा के सफर में अड़चन बनकर आ सकती हैं.

हालांकि नगर परिषद उपसभापति सतपाल मुंजाल और भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष मुकेश शर्मा ने बताया कि सरकार के द्वारा जो जन कल्याणकारी योजना चलाई गई है वह एक लॉलीपॉप के लिए समान है.

उन्होंने कहा कि इन योजनाओं का विधानसभा में कोई भी असर नहीं दिखेगा. जनता ने जिस तरह से पहले भाजपा पर विश्वास जताया था उसी प्रकार इस बार भी भाजपा पर विश्वास जताते हुए विधायक संतोष बाबरी को रिकॉर्ड मतों से जीत हासिल कराएगी.

Trending news