Rajasthan Election 2023: राजस्थान में आचार संहिता लगते ही हरकत में आया प्रशासन, नेताओं के होर्डिंग हटवाने हुए शुरू
trendingNow,recommendedStories1/india/rajasthan/rajasthan1907463

Rajasthan Election 2023: राजस्थान में आचार संहिता लगते ही हरकत में आया प्रशासन, नेताओं के होर्डिंग हटवाने हुए शुरू

Rajasthan Election 2023: राजस्थान में विधानसभा के चुनाव की तारीख आते ही आचार संहिता लागू कर दी गई है, जिसके बाद जिला प्रशासन एक्टिव मोड पर आ गया है. इसके चलते ही सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं और नेताओं के होर्डिंग हटवाने शुरू किए गए. 

 

Rajasthan Election 2023: राजस्थान में आचार संहिता लगते ही हरकत में आया प्रशासन, नेताओं के होर्डिंग हटवाने हुए शुरू

Rajasthan Election 2023: निर्वाचन आयोग के द्वारा राजस्थान में विधानसभा के चुनाव की तारीख घोषित कर दी है. विधानसभा चुनाव की घोषणा होते ही राजस्थान में आचार संहिता लग गई है. आचार संहिता लगने पर जिला प्रशासन भी एक्टिव मोड पर आ गया है. जिला प्रशासन के द्वारा अनूपगढ़ जिले से सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के साथ-साथ नेताओं के होर्डिंग हटवाना भी शुरू कर दिया है. 

जिला कलेक्टर कल्पना अग्रवाल के द्वारा पूर्व में ही सभी विभागों के अधिकारियों को आदर्श आचार संहिता की पालना करने के लिए निर्देशित कर दिया गया था. आज आचार संहिता लगने पर आदर्श आचार संहिता की पालना करवाते हुए आदर्श आचार संहिता की गाइडलाइन की पालना करवाई जा रही है. जिला कलेक्टर कल्पना अग्रवाल खुद आदर्श आचार संहिता की पालना की मॉनीटरिंग कर रही है. 

यह भी पढ़ेंः राजस्थान में बीजेपी ने इन 7 सांसदों को चुनावी मैदान में उतारा, यहां देखिए पूरी लिस्ट

जिला कलेक्टर कल्पना अग्रवाल ने बताया कि आदर्श आचार संहिता की पालना करवाने के लिए सरकारी कार्यालयों, सार्वजनिक स्थानों,होर्डिंग्स स्थलों, निजी कार्यालयों से आदर्श आचार संहिता के नियमों के अनुसार बैनर, होर्डिंग हटाए जा रहे हैं. उन्होंने बताया कि सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि आदर्श आचार संहिता की किसी भी सूरत में अवहेलना नहीं होनी चाहिए. 

जिला कलेक्टर कल्पना अग्रवाल ने सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देशित किया है कि आदर्श आचार संहिता की पालना करवाते हुए सभी स्थानों से होर्डिंग्स हटाकर उसकी सूचना तुरंत प्रभाव से जिला कलेक्ट्रेट में प्रस्तुत करें. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan BJP First List: BJP की पहली सूची जारी, किरोड़ी-बालकनाथ-दिया कुमारी समेत 7 सांसदों को टिकट, देखें पूरी लिस्ट

राजस्थान में 23 नवंबर को होगा मतदान
निर्वाचन आयोग ने राजस्थान में विधानसभा चुनाव का दिन तय कर दिया है. राजस्थान में 23 नवंबर को मतदान होगा. 30 अक्टूबर से नॉमिनेशन की प्रक्रिया शुरू होगी, 6 नवंबर तक नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि है, 7 नवंबर को नामांकन पत्र की जांच की जाएगी, 9 नवंबर को नामांकन पत्र वापस लेने की तिथि है, 23 नवंबर को मतदान और 3 दिसंबर को मतगणना होगी. 

वहीं, आदर्श आचार सहिता के मध्यनजर सरकारी दफ्तरों और शहर के चौराहों पर लगे सरकारी प्रचार -प्रसार के होर्डिंग को उतारने का श्रीगंगानगर में आज से काम शुरू हो गया है. आदर्श आचार संहिता लागू होते ही जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिला मजिस्ट्रेट अंशदीप ने तुरंत प्रभाव से होर्डिंग उतारने के आदेश दिए हैं. 

Trending news