रायसिंहनगर: भारी पुलिस जाब्ते की मौजूदगी में 71 से 73 एनपी चक की टेल क्लस्टर का निर्माण
Advertisement

रायसिंहनगर: भारी पुलिस जाब्ते की मौजूदगी में 71 से 73 एनपी चक की टेल क्लस्टर का निर्माण

Raisingh Nagar, Sriganganagar: राजस्थान के श्रीगंगानगर के रायसिंहनगर में अल सुबह 6 बजे पुलिस प्रशासन द्वारा भारी पुलिस जाब्ते की मौजूदगी में श्यामगढ़ माइनर में टेल क्षेत्र के गांव 71 एनपी, 72 एनपी और 73 एनपी टेल क्लस्टर नव स्वीकृत अनुसार 72 एनपी के मोघे के पास निर्माण किया गया.

रायसिंहनगर: भारी पुलिस जाब्ते की मौजूदगी में 71 से 73 एनपी चक की टेल क्लस्टर का निर्माण

Raisingh Nagar, Sriganganagar: राजस्थान के श्रीगंगानगर के रायसिंहनगर में अल सुबह 6 बजे पुलिस प्रशासन द्वारा भारी पुलिस जाब्ते की मौजूदगी में श्यामगढ़ माइनर में टेल क्षेत्र के गांव 71 एनपी, 72 एनपी और 73 एनपी टेल क्लस्टर नव स्वीकृत अनुसार 72 एनपी के मोघे के पास निर्माण किया गया. इस टेल क्लस्टर के विरोध में चक 73 एनपी के ग्रामीणों ने धरना प्रदर्शन और इच्छा मृत्यु तक की चेतावनी दी थी. इस नव स्वीकृत टेल का निर्माण रोक दिया था और अब फिर से प्रशासन ने निर्माण को लेकर तैयारी की है. 

इस संबंध में एसडीएम ने तहसीलदार रायसिंहनगर को मजिस्ट्रेट नियुक्त किया था और मामले में तनाव की स्थिति को देखते हुए सिंचाई विभाग ने पुलिस जाब्ते की मांग भी की थी. इसको लेकर बुधवार को पुलिस अधिकारियों ने तैयारी की. सूत्रों के अनुसार चक 72 एनपी के मोघे के पास तीनों गांवों का क्लस्टर बनाया गया है और चक 71, 72 एनपी के किसानों ने तय शेयर पानी नहीं मिलने की आशंका जताते हुए विभाग से सर्वे करवाकर क्लस्टर फिर से बनाने की मांग की थी. 

करीब डेढ़ वर्ष पूर्व सिंचाई विभाग ने नया टेल क्लस्टर बनाने के आदेश जारी कर दिए थे, इससे पहले कि टेल क्लस्टर बनता चक 73 एनपी के किसानों जो कि अंतिम छोर पर हैं ने यह कहते हुए विरोध प्रदर्शन किया कि उन्हें हिस्से से कम पानी नहीं मिल पाएगा. 

यह भी पढ़ें - राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में दिखी 'पीली ओढ़नी वाली महिला', इंटरनेट पर वायरल

तीन गांवों में उपजे विवाद के चलते सिंचाई विभाग और प्रशासनिक अधिकारियों ने इस मामले को लंबित रखा. गुरुवार को पुलिस प्रशासन पूरी तैयारी के साथ पहुंचा उपखंड अधिकारी गुंजन सिंह, तहसीलदार जितेंद्र कुमार, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बनवारी लाल मीणा, जल संसाधन विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बनवारी लाल मीणा ने बताया कि कलस्टर के निर्माण को लेकर गंग कैनाल के अधिकारियों के साथ 130 पुलिसकर्मियों का जाब्ता मौके पर तैनात रहा और शांतिपुरम कलस्टर का निर्माण कर लिया गया है.

Reporter: Kuldeep Goyal

खबरें और भी हैं...

Rahul Gandhi : राहुल गांधी ने भरी सभा में राजस्थान पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा को दी ये नसीहत

Bizzare News : एक रात की ही क्यों होती किन्नर की शादी ?

लव ट्रायंगल में ‘लेडी डॉन' रेखा मीना ने करवाया दोस्त का मर्डर! देखें तस्वीरें

Trending news