अनूपगढ़ में उड़ता पंजाब, नशेड़ी युवाओं को नशा नहीं करने की कसम दिला रही पुलिस
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1338200

अनूपगढ़ में उड़ता पंजाब, नशेड़ी युवाओं को नशा नहीं करने की कसम दिला रही पुलिस

अनूपगढ़ पुलिस ने पिछले 2 दिनों में अलग-अलग स्थानों से 13 नशेड़ियों को पकड़ा है.

अनूपगढ़ में उड़ता पंजाब, नशेड़ी युवाओं को नशा नहीं करने की कसम दिला रही पुलिस

Anupgarh : राजस्थान के श्रीगंगानगर के अनूपगढ़ में बढ़ रहे नशे की लत लेकर आमजन काफी परेशान हैं और पुलिस प्रशासन से लगातार नशे पर अंकुश लगाने की मांग की जा रही है. अनूपगढ़ शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में नशे पर अंकुश लगाने के लिए आमजन की तरफ से कई बार विरोध प्रदर्शन भी किया गया है.

हालांकि पुलिस प्रशासन के द्वारा नशे के खिलाफ कार्रवाई तो की जाती है, मगर क्षेत्र में दिन ब दिन नशा बेचने वालों के हौसले बुलंद होते जा रहे हैं. सूत्रों के अनुसार इन दिनों 14 साल के बच्चे भी चिट्टे जैसे नशीले पदार्थ की चपेट में आ चुके हैं. विद्यार्थियों को नशे के प्रति जागरूक करने के लिए सामाजिक संगठन महक फाउंडेशन के द्वारा भी नशा मुक्ति महा अभियान चलाया जा रहा है. इस अभियान के तहत नाटक का मंचन करवाकर विद्यार्थियों को नशे से दूर रहने के लिए प्रेरित किया जा रहा है.

बेटी-बहू दोनों ही हुई वर्जिनिटी में फेल, एक पर लगा 10 लाख का जुर्माना, तो दूसरी पर कह दिया- कुप्रथा है यह

पुलिस उपाधीक्षक जयदेव सियाग और थाना अधिकारी फूलचंद शर्मा युवाओं को नशे से बचाने के लिए प्रयासरत हैं. अनूपगढ़ पुलिस ने पिछले 2 दिनों में अलग-अलग स्थानों से 13 नशेड़ियों को पकड़ा था. अनूपगढ़ पुलिस थाने में थानाधिकारी फूलचंद शर्मा ने पकड़े हुए 13 नशेड़ियों को नशे के दुष्प्रभावों के बारे में विस्तार पूर्वक बताया और उन्हें नशा नहीं करने के लिए शपथ भी दिलवाई गई.

थानाधिकारी फूलचंद शर्मा ने बताया कि नशेड़ियों को नशे से दूर करने के लिए पुलिस की तरफ से उन्हें मोटिवेट किया जा रहा है. आपको बता दें कि पकड़े गए 13 व्यक्ति चिट्टा पीने के आदी हैं. थानाधिकारी फूलचंद शर्मा ने बताया कि पुलिस के द्वारा विशेष टीम का भी गठन किया गया है. विशेष टीम के द्वारा क्षेत्र में नशा बेचने वालों पर शिकंजा कसने के लिए उनकी धरपकड़ की जा रही है.

पुलिस उपाधीक्षक जयदेव सियाग ने आमजन से अपील की है कि अगर उनके आसपास कोई नशा करता हुआ या नशा बेचता हुआ दिखाई दे तो इसकी सूचना अनूपगढ़ पुलिस थाने में दे. सूचना देने वाले का नाम गोपनीय रखा जाएगा। पुलिस उपाधीक्षक जयदेव सियाग ने सामाजिक संगठनों से भी अपील की है कि अनूपगढ़ को नशे से बचाने के लिए प्रशासन का सहयोग करें.

रिपोर्टर- कुलदीप गोयल

श्रीगंगानगर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Trending news