श्रीगंगानगर: समय पर पानी नहीं मिला तो उग्र आंदोलन की चेतावनी, सिंचाई पानी के लिए दिया ज्ञापन
trendingNow,recommendedStories1/india/rajasthan/rajasthan1777095

श्रीगंगानगर: समय पर पानी नहीं मिला तो उग्र आंदोलन की चेतावनी, सिंचाई पानी के लिए दिया ज्ञापन

Sri ganganagar latest news: किसानों ने सिंचाई पानी की आवश्यक मांग को लेकर विधायक संतोष बावरी के नेतृत्व में उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा. इस दौरान उपखंड अधिकारी ने सिंचाई विभाग के एक्शन को मौके पर बुलाकर वार्ता की और आश्वासन भी दिया. 

श्रीगंगानगर: समय पर पानी नहीं मिला तो उग्र आंदोलन की चेतावनी, सिंचाई पानी के लिए दिया ज्ञापन

Sri ganganagar news: घड़साना में किसानों ने सिंचाई पानी की आवश्यक मांग को लेकर विधायक संतोष बावरी के नेतृत्व में उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा. इस दौरान उपखंड अधिकारी ने सिंचाई विभाग के एक्शन को मौके पर बुलाकर वार्ता की और जल्द से जल्द इस समस्या का समाधान करने का आश्वासन भी दिया. वही विधायक ने कहा कि यदि समय पर पानी नहीं मिला उग्र आंदोलन करेंगे.घड़साना में अनूपगढ़ शाखा की बंदी 5 दिन और बढ़ाने के बाद किसानों में रोष प्रकट हो गया.

 सैकड़ों किसानों ने अनूपगढ़ विधायक संतोष बावरी के नेतृत्व में उपखंड कार्यालय का घेराव किया किसान उपखंड कार्यालय पहुंचे और सिंचाई पानी की मांग को लेकर उपखंड अधिकारी को ज्ञापन दिया इस दौरान एसडीएम अमिता बिश्नोई ने सिंचाई विभाग के एक्शन को मौके पर बुलाकर दोनों पक्षों कि एक वार्ता का आयोजन किया वार्ता एसडीएम कार्यालय में ही रखी गई. काफी प्रयासों के बाद दोनों पक्ष की वार्ता सिरे चढ़ी सिंचाई विभाग के एक्शन सांवरमल मीणा ने विधायक एवं किसानों से देर शाम तक का समय मांगते हुए, कहा कि वह अपने उच्च अधिकारियों को इस मामले से अवगत करवा कर जल्द ही इस समस्या का हल निकालेंगे और सिंचाई के लिए आवश्यक पानी की मांग को पूरा करने का प्रयास करेंगे.

यह भी पढ़ें-  गुढ़ा के बयान पर शेखावत का पलटवार, बोले- ऐसे ही बयानों से कांग्रेस की हालत'शूर्पणखा' जैसी

 इस पर विधायक संतोष बाबरी ने कहा की भीषण गर्मी के कारण फसलों को पर्याप्त पानी की आवश्यकता है वहीं दूसरी और पंजाब में भारी वर्षा के बाद भी नहरो में पर्याप्त पानी नहीं मिल रहा अगर संचाई पानी समय पर नहीं मिलता तो फसलों को काफी नुकसान होगा अगर शीघ्र ही संचाई पानी नहीं दिया गया तो घड़साना क्षेत्र के अंदर बड़ा और उग्र आंदोलन किया जाएगा इस पर एसडीएम अमिता बिश्नोई ने सिंचाई विभाग के एक्शन सांवरमल मीणा को जल्द उच्चाधिकारियों से बात कर समस्या का समाधान निकालने के लिए कहा वार्ता में उपखंड अधिकारी अमिता बिश्नोई, एक्शन सांवरमल मीणा, विधायक संतोष बावरी ,व्यापार मंडल अध्यक्ष किशन दुग्गल ,सरपंच और किसान नेता मौजूद रहे.

Trending news