गौरक्षा दल के गौसेवक निभा रहे मानवता का धर्म, बेजुबान पशुओं का कर रहे इलाज
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1291410

गौरक्षा दल के गौसेवक निभा रहे मानवता का धर्म, बेजुबान पशुओं का कर रहे इलाज

पशुओं में फैल रही लंपी स्किन रोग को लेकर गौरक्षा दल के पदाधिकारी अपना मानवता धर्म निभा रहे है. गौ सेवक लगातार गांव-गांव जाकर बीमार पशुओं का इलाज कर रहे हैं. 

बेजुबान पशुओं का कर रहे इलाज

Raisingh Nagar: पशुओं में फैल रही लंपी स्किन रोग को लेकर गौरक्षा दल के पदाधिकारी अपना मानवता धर्म निभा रहे है. गौ सेवक लगातार गांव-गांव जाकर बीमार पशुओं का इलाज कर रहे हैं. रायसिंहनगर से गौरक्षा दल के द्वारा यह नेक कार्य किया जा रहा है. गौरक्षा दल के गौ सेवक बबलू भाटी ने जानकारी देते हुए बताया कि उनके साथ गौसेवकों की टीम लगातार सक्रिय है. इस टीम में राकेश बिश्नोई, अनुराग, सुरेंद्र, नरेश चुंबर, गुरमीत सिंह, विनोद कुमार, राधेश्याम भाखर, संजीव दत्ता सहित अन्य को प्रेमी शामिल है. 

साथ ही उन्होंने कहा कि गौरक्षा के लिए अनेक लोग में अनेक संस्थाएं भी आगे आ रही है, जो दवाइयां और अन्य संसाधन उपलब्ध करवा रही है. साथ ही उन्होंने कहा कि गौरक्षा के लिए उन्होंने दायित्व संभाला है और उसे बखूबी निभाएंगे, उन्होंने कहा कि बेसहारा गोवंश को इलाज की आवश्यकता होगी और उनकी टीम वहां पहुंचकर उपलब्ध करवाएगी. रायसिंहनगर से समाजसेवी संस्था हेल्पिंग हैंड द्वारा भी गौरक्षा के लिए आगे आई है. 

यह भी पढ़ें - Alwar Crime Graph: अलवर में डर लगता है, 72 घण्टे में हांसी में तीन हत्याएं से दहला इलाका

हेल्पिंग हैंड संस्था के मुख्य डॉ अनिल कुक्कड ने जानकारी देते हुए बताया कि हेल्पिंग हैंड संस्था द्वारा बेसहारा गोवंश के इलाज के लिए जो भी दवाइयों की आवश्यकता होगी उसे उपलब्ध करवाया जाएगा, जिसमें विभिन्न भामाशाह का सहयोग भी रहेगा. गौरतलब है कि लगातार शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में पशुओं में लंपी स्किन की बीमारी फैल रही है, जिससे गोवंश की मौत भी हो रही है. कहीं ना कहीं इस मामले में गोप्रेमियों के आगे आने से गोवंश की जान बच सकेगी और उनका बेहतर इलाज भी हो सकेगा.

Reporter: Kuldeep Goyal

श्रीगंगानगर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

पति-पत्नी और वो का मामला पहुंचा थाने, पति ने पत्नी से की मारपीट, कहा- बहुत जल्द रस्सी से लटका दूंगा

बस्सी में लम्पी स्किन की दस्तक, घबराएं नहीं इस तरह करें पशुओं का बचाव

Vice President Election 2022 : उपराष्ट्रपति बनने पर क्या मिलती हैं, रॉयल सरकारी सुविधाएं, सैलरी और कैसे होता है चुनाव, जानें

Trending news