अनूपगढ़ में राजकीय चिकित्सालय का CMHO ने किया औचक निरीक्षण, चिकित्सालय में मिली अव्यवस्थाएं
trendingNow,recommendedStories1/india/rajasthan/rajasthan1735019

अनूपगढ़ में राजकीय चिकित्सालय का CMHO ने किया औचक निरीक्षण, चिकित्सालय में मिली अव्यवस्थाएं

अनूपगढ़ के राजकीय चिकित्सालय में सीएमएचओ डॉ मनमोहन गुप्ता के द्वारा औचक निरीक्षण किया. व्यवस्थाओं को लेकर सीएमएचओ और बीसीएमओ चिकित्सालय प्रभारी डॉ राहुल जैन और कर्मचारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए.

अनूपगढ़ में राजकीय चिकित्सालय का CMHO ने किया औचक निरीक्षण, चिकित्सालय में मिली अव्यवस्थाएं

Sri- ganganagar news: अनूपगढ़ के राजकीय चिकित्सालय में आज सीएमएचओ डॉ मनमोहन गुप्ता के द्वारा औचक निरीक्षण किया गया निरीक्षण के दौरान काफी कमियां और अव्यवस्था मिलने पर सीएमएचओ के साथ निरीक्षण पर आए बीसीएमओ डॉ दिनेश कुमार चिकित्सा कर्मियों पर भड़क उठे, व्यवस्थाओं को लेकर सीएमएचओ और बीसीएमओ चिकित्सालय प्रभारी डॉ राहुल जैन और कर्मचारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए. 

आज चिकित्सालय में निरीक्षण के दौरान मरीज गर्मी में परेशान होते हुए दिखाई दिए इस पर सीएमएचओ ने तुरंत प्रभाव से एसी और कूलर शुरू करवाने के लिए भी निर्देश दिए. आज ऑपरेशन थिएटर,लेबर रूम,महिला वार्ड,मुख्यमंत्री दवा योजना केंद्र,ओपीडी और लैब सहित अन्य अनुभागों का निरीक्षण किया गया. गौरतलब है कि सीएमएचओ डॉ मनमोहन गुप्ता को नव घोषित अनूपग़ढ़ जिले में विशेषाधिकारी लगाया गया है.विशेषाधिकारी नियुक्त किए जाने के पश्चात आज पहली बार सीएमएचओ ने अनूपगढ़ के राजकीय चिकित्सालय का निरीक्षण किया.

यह भी पढ़ें- Jaipur news: निम्स में युवाओं के लिए मोटिवेशनल सेमिनार, इंटरनेशनल स्पीकर ने संबोधित कर किया प्रोत्साहित

मिली बहुत खामियां
निरीक्षण के दौरान सीएमएचओ डॉ मनमोहन गुप्ता ने जब पति कक्ष में नर्सिंग कर्मियों को गणवेश में ना पाकर सीएमएचओ ने ऐतराज जताया इस पर बीसीएमओ डॉ दिनेश कुमार ने कर्मचारियों को जमकर लताड़ लगाई. तत्पश्चात निरीक्षण के दौरान सफाई व्यवस्था सही नहीं मिलने पर चिकित्सालय प्रभारी डॉ राहुल जैन को सफाई व्यवस्था सही रखने के लिए निर्देशित किया गया. वहीं अस्पताल में भीड़ होने पर लैब कर्मी ने एक मरीज को कल आने के लिए कहा मरीज नाराज होकर सीएमएचओ के पास पहुंचा और लैबकर्मी की शिकायत की.इस पर सीएमएचओ ने चिकित्सालय प्रभारी को लैब कर्मी के विरुद्ध नोटिस जारी करने के लिए भी निर्देश दिए.

गर्मी से परेशान हो रहे थे रोगी
निरीक्षण के दौरान सीएमएचओ ने पाया कि विभिन्न वार्डो और ऑपरेशन थिएटर में मरीज गर्मी के कारण काफी परेशान हो रहे थे. सीएमएचओ ने तुरंत प्रभाव से चिकित्सालय प्रभारी को निर्देशित किया है कि जो एसी खराब है उन्हें सही करवाया जाए और कूलरों को भी सही करवाकर उचित व्यवस्था की जाए ताकि दोगी गर्मी में परेशान ना हो.

नसबंदी ऑपरेशन के दौरान लापरवाही आई सामने
राजकीय चिकित्सालय में आज नसबंदी शिविर का आयोजन किया जा रहा था. निरीक्षण के दौरान नसबंदी शिविर में कर्मचारियों की बड़ी लापरवाही सामने आई.नसबंदी के ऑपरेशन के पश्चात मरीजों को पैदल ही वार्ड तक पहुंचाया जा रहा था. इस पर सीएमएचओ और बीसीएमओ ने जमकर नर्सिंगकर्मियों और स्वास्थ्यकर्मियों को लताड़ लगाते हुए तुरंत प्रभाव से स्ट्रक्चर और व्हीलचेयर की व्यवस्था करने के लिए भी निर्देशित किया.

Trending news