सेफ लाइफ: रायसिंहनगर में सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने किया रक्तदान
Advertisement

सेफ लाइफ: रायसिंहनगर में सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने किया रक्तदान

मानवता की रक्षा को लेकर रायसिंहनगर में सीमा सुरक्षा बल की 34 वी बटालियन द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव के तहत आज रक्तदान शिविर का आयोजन किया.

सेफ लाइफ

Raisinghnagar: देश की सीमाओं पर तैनात सीमा सुरक्षा बल के जवान देश सेवा के साथ सामाजिक सरोकार भी निभा रहे हैं. मानवता की रक्षा को लेकर रायसिंहनगर में सीमा सुरक्षा बल की 34 वी बटालियन द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव के तहत आज रक्तदान शिविर का आयोजन किया.

यह भी पढे़ं- रायसिंहनगर में मामूली बात को लेकर दो पक्षों में टकराव, 5 लोग गंभीर रूप से घायल

रायसिंहनगर के सीमा सुरक्षा बल के कैंपस में आयोजित रक्तदान शिविर में 104 यूनिट रक्त संग्रह किया गया. आयोजित रक्तदान शिविर में सीमा सुरक्षा बल के महिला और पुरुष जवानों और अधिकारियों ने रक्तदान शिविर में बढ़-चढ़कर भाग लिया. सीमा सुरक्षा बल के जवानों द्वारा रक्तदान शिविर में अपना रक्तदान किया गया.

आयोजित रक्तदान शिविर में मौके पर सीमा सुरक्षा बल के बटालियन के कमांडेंट सुप्रिया भगत भी मौजूद रहें, जिन्होंने बीएसएफ जवानों की हौसला अफजाई की. वही रक्तदान शिविर में श्री गंगानगर राजकीय चिकित्सालय से ब्लड संग्रहण की मेडिकल टीम उपस्थित रही. सीमा सुरक्षा बल से मिली जानकारी के अनुसार बीएसएफ हेड क्वार्टर से मिले आदेशानुसार इससे पहले सीमा सुरक्षा बल द्वारा आजादी के बाद अमृत महोत्सव के तहत पौधारोपण कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया था. जिसमें सीमा सुरक्षा बल की 34 वी बटालियन द्वारा पौधारोपण किया गया था. 

पौधारोपण के साथ प्रकृति को हरा भरा रखने का भी संदेश आम जनता को दिया गया था. आजादी के अमृत महोत्सव के तहत लगातार सीमा सुरक्षा बल इस तरह के कार्यक्रमों का आयोजन कर रहा है. जिसका आम जनता जन से भी सरोकार हो. सोमवार को लगाए गए रक्तदान शिविर में सीमा सुरक्षा बल के जवानों के साथ उनके परिजनों द्वारा भी रक्तदान किया गया.

Reporter: Kuldeep Goyal

Trending news