अनूपगढ़ः SDM प्रियंका तलानिया ने खाया इंदिरा रसोई में खाना, गुणवत्ता को लेकर दिए निर्देश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1435496

अनूपगढ़ः SDM प्रियंका तलानिया ने खाया इंदिरा रसोई में खाना, गुणवत्ता को लेकर दिए निर्देश

Anupgarh,SriGanganagar News: श्रीगंगानगर जिले में अनूपगढ़  की इंदिरा रसोई में एसडीएम सहित ब्लॉक  के अन्य अधिकारियों ने इंदिरा रसोई में किया भोजनऔर रसोई के संचालक को गुणवत्ता को लेकर आवश्यक निर्देश दिए.

अनूपगढ़ः SDM प्रियंका तलानिया ने खाया  इंदिरा रसोई में खाना, गुणवत्ता को लेकर दिए निर्देश

Anupgarh,SriGanganagar News: श्रीगंगानगर जिले में अनूपगढ़ के प्रेम नगर में स्थित अंबेडकर भवन में राजस्थान सरकार के निर्देशानुसार इंदिरा रसोई का संचालन किया जा रहा है. इंदिरा रसोई में मिलने वाले भोजन की गुणवत्ता बनाए रखने के लिए गुरुवार को उपखंड अधिकारी प्रियंका तलानिया सहित ब्लॉक स्तर के अन्य विभागों के अधिकारियों ने भोजन कर गुणवत्ता की जांच की है.

निरीक्षण के दौरान उपखंड अधिकारी प्रियंका तलानिया ने रसोई के संचालक को भोजन की गुणवत्ता,सफाई व्यवस्था और इंदिरा रसोई संचालन राज्य सरकार के निर्देशानुसार निर्धारित समय के अनुसार करने के लिए निर्देशित किया. जांच के दौरान इंदिरा रसोई में सभी व्यवस्थाएं सही पाई गई इंद्र रसोई में आने वाले ग्राहकों से भी भोजन की गुणवत्ता की जानकारी ली गई.

उपखंड अधिकारी प्रियंका तलानिया ने जानकारी देते हुए बताया कि राज्य सरकार की मंशा है कि कोई भी व्यक्ति भूखा न सोए इसके लिए इधर रसोइयों का संचालन किया जा रहा है. इंदिरा रसोइयों में आने वाले ग्राहकों को किसी भी तरह की कोई समस्या ना हो इसके लिए प्रशासन के जरिए समय-समय पर इन का निरीक्षण किया जाता है. उपखंड अधिकारी प्रियंका तलानिया ने बताया कि आज अनूपगढ़ ब्लाक के सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देशित किया गया था कि गुरुवार को कूपन खरीदकर दोपहर का भोजन सभी इंदिरा रसोई में करेंगे और गुणवत्ता की जांच करेंगे. निरीक्षण के दौरान इंदिरा के संचालक को भोजन की गुणवत्ता बनाए रखने, सफाई व्यवस्था को और भी अधिक अच्छा करने तथा इंदिरा रसोई का राज्य सरकार के द्वारा निर्धारित समय के अनुसार संचालन करने के लिए भी निर्देशित किया गया है.

ब्लॉक स्तर के विभागों के अधिकारी हफ्ते में एक बार इंदिरा रसोई में करेंगे भोजन
उपखंड अधिकारी प्रियंका तलानिया ने जानकारी देते हुए बताया कि इंदिरा रसोई में भोजन की गुणवत्ता बनाए रखने के लिए ब्लॉक स्तर के विभागों के अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि वह हफ्ते में एक बार इंदिरा रसोई में जाकर कूपन खरीदकर भोजन करेंगे और गुणवत्ता की जांच करेंगे,अगर भोजन की गुणवत्ता में कोई भी कमी पाई जाती है तो इसकी सूचना तुरंत प्रभाव से उपखंड कार्यालय में देंगे.
आज इन अधिकारियों ने किया भोजन
इंदिरा रसोई में भोजन की गुणवत्ता की जांच करने के लिए ब्लॉक स्तर के विभागों के अधिकारियों के द्वारा इंदिरा रसोई में कूपन खरीद कर भोजन किया गया है. आज इंदिरा रसोई में उपखंड अधिकारी प्रियंका तलानिया,तहसीलदार राजेंद्र सिंह चौधरी, ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ दिनेश कुमार, जलदाय विभाग के कनिष्ठ अभियंता संजय कुमार,मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी भगवंत सिंह, कार्यवाहक अधिशासी अधिकारी बबीता शर्मा,नगरपालिका कनिष्ठ अभियंता मनफूल राम, श्रम विभाग के रोशन लाल, कृषि विभाग के इंदु बाला, सूचना एवं प्रौद्योगिकी प्रोग्रामर राजेश कुमार, वाणिज्य कर विभाग से नवनीत कौर,सांख्यिकी विभाग से संतोष, महिला एवं बाल विकास विभाग से रजनी ने इंदिरा रसोई में भोजन किया है.

Reporter: Kuldeep Goyal

ये भी पढ़े..

जयपुर में रेप की बात से मुकरी पीड़िता, DNA रिपोर्ट के आधार पर दुष्कर्मी को कारावास

दूसरे की बाइक में लात मारने चली थी 'पापा की परी', सड़क पर गिरी धड़ाम, वीडियो वायरल

Trending news