Anupgarh News: अनूपगढ़ रेलवे स्टेशन का होगा कायाकल्प, अमृत भारत स्टेशन योजना में किया शामिल
Advertisement

Anupgarh News: अनूपगढ़ रेलवे स्टेशन का होगा कायाकल्प, अमृत भारत स्टेशन योजना में किया शामिल

Anupgarh news:  राजस्थान में भाजपा की सरकार बनते ही केंद्र सरकार ने अनूपगढ़ में विकास कार्यों को एक नई गति मिलने लगी है. जयपुर संभाग के सांगानेर और बीकानेर संभाग के अनूपगढ़ रेलवे स्टेशन को अमृत भारत स्टेशन योजना में शामिल किया गया है. 

anupgarh news

Anupgarh news:  राजस्थान में भाजपा की सरकार बनते ही केंद्र सरकार ने अनूपगढ़ में विकास कार्यों को एक नई गति मिलने लगी है. हाल ही में अनूपगढ़ के रेलवे स्टेशन को अमृत भारत स्टेशन योजना में शामिल किया गया है.रेलवे बोर्ड के डायरेक्टर श्रीनिवास ने बुधवार को उत्तर पश्चिम रेलवे जयपुर के जनरल मैनेजर को पत्र जारी सूटना दी है. उन्होंने लेटर में बताया है कि जयपुर संभाग के सांगानेर और बीकानेर संभाग के अनूपगढ़ रेलवे स्टेशन को अमृत भारत स्टेशन योजना में शामिल किया गया है. 

आधुनिक सुविधाएं मिलेगी
अनूपगढ़ के रेलवे स्टेशन को अमृत भारत स्टेशन योजना में शामिल करने से अनूपगढ़ के रेलवे स्टेशन पर अब अति आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएगी. ज्ञात रहे कि समय-समय पर अनूपगढ़ रेल विकास समिति के जरिए यह मांग उठाई गई थी और अब उनके प्रयास रंग लाए हैं. आज अनूपगढ़ रेल विकास समिति ने रेलवे स्टेशन पर मिठाई बताकर रेलवे विभाग का आभार व्यक्त किया.

अति आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित होगा अनूपगढ़ रेलवे स्टेशन

बब्बू बहोलिया ने बताया कि इस योजना के तहत अनूपगढ़ रेलवे स्टेशन का आधुनिकीकरण किया जाएगा. इस योजना के तहत अनूपगढ़ रेलवे स्टेशन पर तीन प्लेटफार्म, यात्रियों के लिए एक एसी और नॉन एसी प्रतीक्षालय, महिलाओं के लिए अलग से प्रतीक्षालय, वीआईपी कक्ष का निर्माण किया जाएगा तथा प्रस्तावित तीनों प्लेटफार्म पर जाने के लिए पुल व लिफ्ट की सुविधा भी होगी. रेलवे टिकट बुकिंग कक्ष, पार्सल कक्ष, रेलवे स्टेशन पर प्रवेश द्वार और निकासी द्वार अलग-अलग बनाए जाएंगे.सभी सुविधाओं सहित महिला पुरुषों के लिए प्रत्येक प्लेटफार्म पर शौचालय और स्टालों का निर्माण किया जाएगा.इसके अतिरिक्त रेलवे स्टेशन के बाहर बड़ा पार्क भी विकसित किया जाएगा तथा जिसमें तिरंगा झंडा लगाया जाएगा.

अनूपगढ़ रेल विकास समिति ने समय-समय पर उठाई थी मांग

समिति के ओम चुघ और हरनेक सिंह कलेर ने बताया कि जब से अमृत भारत स्टेशन योजना शुरू हुई थी तब से लगातार अनूपगढ़ रेलवे स्टेशन पर सुविधाएं बढ़ाने और अनूपगढ़ रेलवे स्टेशन को अमृत भारत स्टेशन योजना में शामिल करने की लगातार मांग समिति उठा रही थी.समिति के पदाधिकारियो के द्वारा समय-समय पर केंद्रीय कानून राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल,केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी,रेल महाप्रबधक, रेल प्रबंधक और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी इस मांग से अवगत करवाया था तथा ज्ञापन भी सौंपे थे. इसके पश्चात मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने रेलवे को अनुशंसा पत्र भेजा था जिसे रेलवे बोर्ड दिल्ली ने गंभीरता से लेते हुए रेलवे बोर्ड ने उत्तर पश्चिम रेलवे महाप्रबंधक को निर्देश दिए थे.

व्यापारिक गतिविधियां बढ़ेगी

व्यापार मंडल के अध्यक्ष मोहित छाबड़ा ने बताया कि अनूपगढ़ के रेलवे स्टेशन को अमृत भारत स्टेशन योजना में शामिल किया गया है.इस योजना में शामिल किए जाने से यहां नई ट्रेनें भी शुरू होने की संभावना है बढ़ गई है जिससे व्यापारिक गतिविधियों में बढ़ावा होगा और यहां के लोगों को इससे काफी फायदा मिलेगा.

 रेलवे स्टेशन पर बांटी मिठाई

इस मौके पर आज अनूपगढ़ रेल विकास समिति के द्वारा रेलवे स्टेशन पर मिठाई बांटकर रेलवे विभाग का आभार व्यक्त किया.आज इस मौके पर रेल विकास समिति अध्यक्ष रमेश शेवकानी, संरक्षक गंगाबिशन सेतिया, वरिष्ठ उपाध्यक्ष एडवोकेट तिलकराज चुघ, महासचिव सुखविंदर सिंह मक्कड़, एडवोकेट पवन अरोडा, एडवोकेट पुरुषोत्तम आहूजा, वरिष्ठ भाजपा नेता हरनेक सिंह कलेर, व्यापार मंडल अध्यक्ष मोहित छाबड़ा, भाजपा किसान नेता बलविंदर उर्फ बब्बू बहोलिया, किसान नेता जसवंत सिंह चंदी, कपड़ा यूनियन अध्यक्ष गिरीश चराया, संयुक्त व्यापार संघ अध्यक्ष विजय धूड़िया, इलेक्ट्रॉनिक यूनियन के अध्यक्ष विक्की धूड़िया, सरबजीत सिंह तथा रेल विकास समिति प्रवक्ता ओम चुघ मौजूद रहे.

Trending news