अनूपगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई,लूट गिरोह के मुख्य सरगना को किया गिरफ्तार
Advertisement

अनूपगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई,लूट गिरोह के मुख्य सरगना को किया गिरफ्तार

Anupgarh news: अनूपगढ़ पुलिस ने धार्मिक स्थानों पर चोरी करने वाले, ट्रेनों में लूट करने वाले और राहगीरों से लूट करने वाले गिरोह के मुख्य सरगना को गिरफ्तार किया है.वह लगभग ऐसी 9 वारदातों को अंजाम दे चुका है. 

मुख्य सरगना को किया गिरफ्तार

Anupgarh news: अनूपगढ़ पुलिस ने धार्मिक स्थानों पर चोरी करने वाले, ट्रेनों में लूट करने वाले और राहगीरों से लूट करने वाले गिरोह के मुख्य सरगना को गिरफ्तार किया है. अनूपगढ़ पुलिस थाने के एएसआई पृथ्वी सिंह नरूका और उनकी टीम ने अनूपगढ़ बस स्टैंड के पास एक व्यक्ति की संदिग्ध गतिविधियां देखकर उसे गिरफ्तार किया और उससे पूछता शुरू की.प्रारंभिक पूछताछ में आरोपी ने स्वीकार किया है कि वह लगभग ऐसी 9 वारदातों को अंजाम दे चुका है. मुख्य रूप से आरोपी और उसके साथियों के द्वारा विभिन्न गुरुद्वारों में चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया है.

लूट गिरोह के मुख्य सरगना को गिरफ्तार
एसपी राजेंद्र कुमार ने बताया कि अपराधों की रोकथाम के लिए पुलिस के द्वारा गश्त की जा रही थी.गश्त के दौरान चोरी और लूट गिरोह के मुख्य सरगना को गिरफ्तार किया गया है.एसएचओ ईश्वर जांगिड़ ने बताया कि आरोपी काला सिंह (20) पुत्र बलकार सिंह निवासी कीकरवाली जोहड़ी जैतसर अनूपगढ़ के बस स्टैंड के पास घूम रहा था, उसकी गतिविधियां संदिग्ध लगी तो एएसआई पृथ्वी सिंह नरूका और कांस्टेबल राकेश बुडिया ने आरोपी को मौके से गिरफ्तार किया और उससे गहनता पूछताछ की तो आरोपी ने गुरुद्वारों सहित विभिन्न स्थानों पर चोरी और लूट की वारदात करना स्वीकार किया.

इन वारदातों को दिया अंजाम

एएसआई पृथ्वी सिंह नरुका ने बताया कि आरोपीय काला सिंह ने अपने साथी बूटा सिंह और जसविंदर सिंह के साथ मिलकर जैतसर इलाके में 2 साल पहले रेकी करके एक कंपनी के एजेंट से सवा दो लाख रुपए की लूट की थी. फिर काला सिंह अनूपगढ़ में आकर एक टेंट हाउस पर काम करने लग गया और राहु पीर के फाटक के पास कमरा किराए पर जाकर रहने लगा.

8 लाख की चोरी की वारदात को अंजाम दिया था
उन्होंने बताया कि प्रारंभिक पूछताछ में पता चला है कि लगभग डेढ़ महीने पहले काला सिंह ने अपने एक नाबालिक साथी और सूरतगढ़ निवासी दीपक से मिलकर 6 डीडी गुरुद्वारे में 8 लाख की चोरी की वारदात को अंजाम दिया था.18 जनवरी 2024 को काला सिंह और दीपक ने सूरतगढ़ के भगवानसर गुरुद्वारे में चोरी की वारदात को अंजाम दिया. करीबन 3 महीने पहले सूरतगढ़ से अनूपगढ़ रेलवे काला सिंह और सुरेंद्र निवासी विजयनगर ने एक मोबाइल फोन भी छीना था.दिवाली से 1 महीने पहले काला सिंह और सुरेंद्र ने सूरतगढ़ से श्रीगंगानगर जाने वाली एक ट्रेन से भी मोबाइल छीना था. 

बीकानेर में एक बैग से पर्स भी आरोपियों के द्वारा चोरी किया गया था.उन्होंने बताया कि लगभग दो-तीन महीने पहले सूरतगढ़ स्टेशन पर काला सिंह और सुरेंद्र ने एक पर्स भी चोरी किया था. लगभग दो-तीन महीने पहले काला सिंह और सुरेंद्र ने सूरतगढ़ से अनूपगढ़ जा रही ट्रेन में सो रहे एक व्यक्ति की चांदी की अंगूठी भी चोरी की थी. दशहरा पर्व पर अनूपगढ़ के पार्क के पास एक आदमी से फोन छीनकर आरोपी मौके से फरार हो गए थे. एएसआई पृथ्वी सिंह नरुका ने बताया कि रायसिंहनगर क्षेत्र के बरूवाला के गुरुद्वारे से काला सिंह और मनजीत सिंह पुत्र सुखदेव सिंह निवासी 6 एमएसआरने 80 हजार रुपये की चोरी की वारदात को भी अंजाम दिया था.

यह भी पढ़ें: जल शक्ति मंत्रालय के अधिकारियों ने किया ग्राम पंचायतों का निरीक्षण, जलदाय विभाग की खामियां आई नजर

Trending news