Anupgarh news: भाजपा की प्रेस कॉन्फ्रेंस, राजस्थान सरकार पर किसानों की एकता तोड़ने का लगाया आरोप
trendingNow,recommendedStories1/india/rajasthan/rajasthan1844107

Anupgarh news: भाजपा की प्रेस कॉन्फ्रेंस, राजस्थान सरकार पर किसानों की एकता तोड़ने का लगाया आरोप

Anupgarh news: पूर्व विधायक एवं भाजपा नेता पवन दुग्गल ने एक प्रेस वार्ता का आयोजन करके राजस्थान सरकार के जल संसाधन मंत्री महेंद्रजीत मालवीय द्वारा पंजाब सरकार के मंत्री को दी गई सैद्धांतिक सहमति का विरोध किया.

 

Anupgarh news: भाजपा की प्रेस कॉन्फ्रेंस, राजस्थान सरकार पर किसानों की एकता तोड़ने का लगाया आरोप

Anupgarh news: राजस्थान फीडर की जमीन पर नहर निर्माण के लिए राजस्थान के जल संसाधन मंत्री महेन्द्रजीत मालवीय द्वारा द्वारा पंजाब को सैद्धांतिक सहमति देने के मामले में मंत्री मालवीय का विरोध हो रहा है. आज इस मुद्दे पर पूर्व विधायक एवं भाजपा नेता पवन दुग्गल ने एक प्रेस वार्ता का आयोजन करके राजस्थान सरकार के जल संसाधन मंत्री महेंद्रजीत मालवीय द्वारा पंजाब सरकार के मंत्री को दी गई सैद्धांतिक सहमति का विरोध किया.

कांग्रेस ने इस क्षेत्र का पानी बेचा

उन्होंने कहा कि अक्टूबर 2000 में कांग्रेस सरकार ने सबसे पहले इस क्षेत्र में वाटर अलाउंस कम करके पानी आगे भेज दिया. उस समय अनूपगढ़ क्षेत्र में विधायक विजयलक्ष्मी विश्नोई थी और रायसिंहनगर क्षेत्र में सोहनलाल नायक विधायक थे.वहीं हीरालाल इंदौरा राजस्थान सरकार में कैबिनेट मंत्री थे. दुग्गल ने कहा कि उस समय कांग्रेस सरकार ने सेम के नाम पर इस क्षेत्र का पानी काम करके आगे दे दिया. 

पवन दुग्गल ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने पहले इस क्षेत्र का पानी बेचा और अब राजस्थान नहर की जमीन बेचने की तैयारी कर रही है. ज्ञात रहे कि गत दिनों राजस्थान सरकार के जल संसाधन मंत्री महेंद्रजीत सिंह मालवीय ने पंजाब के मंत्री से सिंचाई पानी लेने हेतु वार्ता की थी, लेकिन वहां राजस्थान नहर की जमीन की पटरी वाली जगह पंजाब को देने पर सैद्धांतिक सहमति दे दी.

किसानों में फूट डालने के लगाया आरोप
प्रेस वार्ता में भाजपा नेता और पूर्व विधायक पवन दुग्गल ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस की बी टीम जिसमें श्रीगंगानगर की आम आदमी पार्टी,भारतीय किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष और कम्युनिस्ट पार्टी का नेतृत्व करने वालों ने कहा था कि इंदिरा गांधी नहर का पानी साधुवाली के पास गंगनहर में छोड़ा जाए वहीं दूसरी ओर घड़साना में उक्त तीनों पार्टियों ने कहा कि इंदिरा गांधी नहर परियोजना का पानी गंगनहर में नहीं देंगे.

दुग्गल ने आरोप लगाया है कि दोनों जिलों में एक ही पार्टी के नेताओं के द्वारा अलग-अलग बयान देकर किसानों में फूट डालने का कार्य किया जा रहा है.दुग्गल ने कहा कि राजस्थान से अब कांग्रेस का सुपड़ा साफ होने वाला है इसलिए कांग्रेस जाते-जाते भाखड़ा,राजस्थान कैनाल और गंग कैनाल के किसानों को लड़वाने का कार्य कर रही है.भाजपा कांग्रेस को अपने मंसूबो में कामयाब नहीं होने देगी.

मुझे विधानसभा चुनाव में हार क्यों मिल रही है
दुग्गल ने कहा-नहर को बेचने वाले नेताओं को घसीटकर लाएंगे सड़क पर
दुग्गल ने कहा कि घड़साना में कुलदीप इंदौरा ने जनता से पूछा था कि आखिर मेरा कसूर क्या है, मुझे विधानसभा चुनाव में हार क्यों मिल रही है. गूगल ने कहा कि कुलदीप इंदौरा जी आपका कसूर यही है कि आप सो रहे हो, पहले आपके पिता हीरालाल इंदौरा ने अक्टूबर 2000 में किसानों का पानी काटा था और यह कहा था कि सेम आ गया है.

दुग्गल ने कहां की अब वर्तमान में कुलदीप इंदौर जिला प्रमुख है और कांग्रेस का मंत्री राजस्थान के किसानों की नहर बेचने का कार्य कर रहा है.दुग्गल ने कहा कि कुलदीप इन्दौरा विधायक बनने के सपने ले रहे है,तीन बार पहले हार चुके हैं और चौथी बार फिर हारेंगे उन्होंने कहा कि किसानों की नहर बेचने वाले नेताओं को सड़कों पर घसीट कर लाएंगे अगर इन्होंने हमारी जमीन बेचने कोशिश की तो हम कोर्ट की शरण में भी जाएंगे.

केबिनेट मंत्री को बर्खास्त करने की मांग की
पूर्व विधायक दुग्गल ने कहा कि कांग्रेस इस इलाके को खत्म करना चाहती है. उन्होंने मंत्री महेंद्रजीत मालवीय को बर्खास्त करने की मांग उठाई और कहा कि चाहे कुछ भी हो जाए राजस्थान नहर की जमीन नहीं बेचने देंगे. उन्होंने इस मुद्दे पर पुरजोर विरोध करने की बात करते हुए किसानों से आह्वान किया कि वह इस मामले में अभी जाग जाए. इस मौके पर भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष मुकेश शर्मा, नगरपालिका उपाध्यक्ष सतपाल मुंजाल, भाजपा किसान मोर्चा के नगर अध्यक्ष पवन तिवारी तथा सरपंच भागीरथ शर्मा सहित कुछ अन्य भाजपा नेता भी मौजूद थे.

यह भी पढे़-   6 हजार विद्युत कर्मचारियों को बर्खास्त करने का नोटिस, हड़ताल नहीं तोड़ी तो और बढ़ेगा बिजली संकट

Trending news