Anupgarh: शिक्षक दिवस के अवसर पर सम्मान समारोह आयोजित, यह रहे मौजूद
Advertisement

Anupgarh: शिक्षक दिवस के अवसर पर सम्मान समारोह आयोजित, यह रहे मौजूद

अनूपगढ़ के समाजसेवी संस्था डॉ एस राधाकृष्णन फाउंडेशन के द्वारा आजादी का अमृत महोत्सव बड़े ही धूमधाम से मनाया जा रहा था, जिसका आज व्यापार मंडल में विधिवत तरीके शिक्षक दिवस के अवसर पर सम्मान समारोह और पारितोषिक वितरण कार्यक्रम का आयोजन कर आजादी के अमृत महोत्सव का समापन किया गया. 

सम्मान समारोह आयोजित

Anupgarh: अनूपगढ़ के समाजसेवी संस्था डॉ एस राधाकृष्णन फाउंडेशन के द्वारा आजादी का अमृत महोत्सव बड़े ही धूमधाम से मनाया जा रहा था, जिसका आज व्यापार मंडल में विधिवत तरीके शिक्षक दिवस के अवसर पर सम्मान समारोह और पारितोषिक वितरण कार्यक्रम का आयोजन कर आजादी के अमृत महोत्सव का समापन किया गया. 

इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि एडीएम, सूरतगढ़ अरविंद जाखड़, पूर्व विधायक अशोक नागपाल, पालिकाध्यक्ष प्रियंका बैलान, व्यापार मंडल अध्यक्ष बूलचन्द चुघ, पालिका उपाध्यक्ष सतपाल मुंजाल, कृषि उपज मंडी समिति सचिव सूबे सिंह रावत, तहसीलदार राजेन्द्र सिंह चौधरी, वरिष्ठ व्यापारी बंशीलाल जसूजा, दीवान चंद चुघ, व्यापार मंडल सचिव श्रवण नंदा, गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी अध्यक्ष जंगीर सिंह, पार्षद परमानन्द गौड़, पालिका नेता प्रतिपक्ष दीपक गोयल, पंकज जांगिड़, अश्वनी चावला, सुभाष निर्वाण, पार्षद सुनील बिश्नोई, पार्षद राधा भाटी, पार्षद संजय अरोड़ा, राकेश सारस्वत सहित अन्य गणमान्य नागरिक उपस्तिथ रहे.

अनूपगढ़ की समाज सेवी संस्था डॉ एस राधाकृष्णन के द्वारा आजादी का अमृत महोत्सव बड़े ही धूमधाम से मनाया गया है. फाउंडेशन के सदस्य रमेश चुघ ने जानकारी देते हुए बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव के तहत 12 अगस्त से लेकर 5 सितंबर तक विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए. फाउंडेशन के द्वारा महोत्सव की शुरुआत सिंह सभा गुरुद्वारे में प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम से की गई. 14 अगस्त को कवि सम्मेलन, 17 अगस्त को अंधविश्वास बनाम आत्मविश्वास कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमें आमजन को अंधविश्वास से दूर रहने के लिए प्रेरित किया गया.

इस कार्यक्रम में मुख्य वक्ता पंकज जांगिड़ ने कार्यक्रम में पहुंचे हुए लोगों को अंधविश्वास के बुरे प्रभावों के बारे में भी बताया. फाउंडेशन के द्वारा 18 अगस्त को इंग्लिश स्पीच कार्यक्रम का आयोजन करवाया गया, जिसमें विद्यार्थियों ने भाग लिया. 20 अगस्त को फाउंडेशन के द्वारा धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में भजन गायन प्रतियोगिता में विभिन्न विद्यालयों के विद्यार्थियों ने भाग लिया और 27 अगस्त को आजादी के अमृत महोत्सव के तहत भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. 3 अगस्त को आजादी के अमृत महोत्सव के तहत आखरी कार्यक्रम का आयोजन मंच संचालन एक निर्णायक कला पर कार्यशाला आयोजन किया गया. 

यह भी पढ़ें - Rajasthan Weather : बाढ़ के बाद अब उबल रहा राजस्थान, मौसम विभाग के मुताबिक 8 सिंतबर के बाद बदलेंगे हालात

कार्यक्रम में मुख्य वक्ता राकेश परनामी ने बच्चों को मंच संचालन की कला के बारे में विस्तार पूर्वक बताया. उक्त प्रतियोगिताओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले प्रतिभागियों को आज सोमवार को अनूपगढ़ के व्यापार मंडल में फाउंडेशन की ओर से पारितोषिक देकर सम्मानित किया गया. कार्यक्रम में उपस्थित वक्ताओं ने फाउंडेशन की इस पहल को समाज के लिए अच्छी पहल बताया है. फाउंडेशन के नरेश कुमार धूड़िया ने बताया कि आज शिक्षक दिवस के अवसर पर अनूपगढ़ के शिक्षकों को कार्यक्रम के दौरान विशेष सम्मान दिया गया है.

Reporter: Kuldeep Goyal 

श्रीगंगानगर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

राजस्थान सरकार की विफलताओं के लिए भाजपा निकालेगी जन आशीष पदयात्रा, पुनियां होंगे शामिल

सांसद रंजीता कोली के करीबी कृपाल जघीना की गोली मार कर हत्या, डीआरयूसीसी मेम्बर थे कृपाल

झुंझुनूं: उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ आएंगे पैतृक गांव किठाना, अलर्ट मोड पर प्रशासन

Trending news