जालोर में दलित छात्र की मौत से अनूपगढ़ में आक्रोश, सर्वसमाज ने निकाला रोष मार्च
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1304757

जालोर में दलित छात्र की मौत से अनूपगढ़ में आक्रोश, सर्वसमाज ने निकाला रोष मार्च

जालोर जिले के गांव सुराणा में एक दलित वर्ग के बच्चे के द्वारा मटके से पानी पिए जाने पर अध्यापक के द्वारा उसे बुरी तरह है पीटा गया था, जिसकी इलाज के दौरान मौत हो गई थी. जिसके खिलाफ अनूपगढ़ में रोष मार्च निकाला गया. 

जालोर में दलित छात्र की मौत से अनूपगढ़ में आक्रोश, सर्वसमाज ने निकाला रोष मार्च

Anupgarh: जालोर जिले के गांव सुराणा में एक निजी विद्यालय में व्यवस्थापक छैल सिंह राजपूत के द्वारा एक बच्चे को निर्मम तरीके से पीटने पर बच्चे की मौत का मामला सामने आया था. इस मामले पर पूरे प्रदेश में रोष व्यक्त किया जा रहा है. अनूपगढ़ क्षेत्र में भी सर्व समाज ने रोष व्यक्त करते हुए बड़े जन समूह में रोष मार्च निकाला गया.

मुख्यमंत्री को सौंपा ज्ञापन 
रोष मार्च उपखंड कार्यालय में समाप्त हुआ, जहां सर्व समाज के लोगों के द्वारा उप जिलाधिकारी प्रियंका तलानिया को मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन सौंपा गया है. डॉ. अंबेडकर नवयुवक संघ ने ज्ञापन सौंपकर दोषी अध्यापक के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई के साथ पीड़ित परिवार को 50 लाख रुपए और परिवार के किसी एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग की है.

डॉक्टर अंबेडकर नवयुवक संघ के अध्यक्ष कमलेश मेघवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने के बाद भी कुछ लोगों की दलित वर्ग के प्रति छोटी मानसिकता सामने आ रही है. जालोर जिले के गांव सुराणा में एक दलित वर्ग के बच्चे के द्वारा मटके से पानी पिए जाने पर अध्यापक के द्वारा उसे बुरी तरह है पीटा गया था. जिसकी इलाज के दौरान मौत हो गई थी.

 यह भी पढ़ें : Raisingh Nagar: राष्ट्रीय कार्यक्रम के दौरान प्रशासन से बड़ी चूक, राष्ट्रगान के बाद किया ध्वजारोहण

दोषी अध्यापक को सख्त सजा की मांग

डॉक्टर अंबेडकर नवयुवक संघ ने उपखंड अधिकारी प्रियंका तलानिया को ज्ञापन सौंपकर मांग की है कि दोषी अध्यापक को सख्त से सख्त सजा दी जाए साथ ही निजी विद्यालय की मान्यता रद्द की जाए. अध्यक्ष कमलेश मेघवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि राजस्थान सरकार से मांग की गई है कि पीड़ित परिवार को ₹50 लाख की सहायता राशि दी जाए और परिवार के किसी एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाए और जिला मुख्यालय पर पीड़ित परिवार को एक मकान भी आवंटित किया जाए.

सैकड़ों लोग रहे उपस्थित

कमलेश मेघवाल ने राजस्थान सरकार को चेतावनी दी है कि अगर उनकी मांगे नहीं मानी जाती तो सर्व समाज के लोग आंदोलन को तेज करेंगे. रोष मार्च के दौरान पूर्व विधायक शिमला बावरी,अंबेडकर नवयुवक संघ के अध्यक्ष कमलेश मेघवाल, पंचायत समिति प्रधान राधा गोपाल डागला,नगर पालिका अध्यक्ष प्रियंका बैलान,उपाध्यक्ष सतपाल मुंजाल,रवि कड़ेला,पंकज खंड, सरपंच एलसी डाबला, सरपंच वासुदेव, सरपंच जरनैल सिंह जम्मूसरपंच मंगलाराम,सरपंच अवतार सिंह,भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष मुकेश शर्मा, कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष शैलेंद्र मल्ली सहित सैकड़ों लोग उपस्थित रहे.

Reporter: Kuldeep Goyal 

श्रीगंगानगर जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

अन्य खबरें: पानी की टंकी-दलित छात्र की मौत, कैसे गरमाई सियासत, पढ़ें जालोर से ग्राउंड रिपोर्ट

Jalore Dalit Student Death: मटकी के इर्द गिर्द छात्र की मौत की कहानी, लेकिन स्कूल में है पानी की टंकी

Trending news