प्रशासन ने निर्माण कार्यों के लिए सैंपल, पंचायत समिति के अधिकारी करेंगे निर्माण कार्य की जांच
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1515577

प्रशासन ने निर्माण कार्यों के लिए सैंपल, पंचायत समिति के अधिकारी करेंगे निर्माण कार्य की जांच

 अल्पसंख्यक छात्रावास के निर्माण कार्यों में अनियमितताओं को लेकर जी राजस्थान न्यूज़ की खबर पर प्रशासन ने संज्ञान लिया.

प्रशासन ने निर्माण कार्यों के लिए सैंपल, पंचायत समिति के अधिकारी करेंगे निर्माण कार्य की जांच

रायसिंहनगर/श्रीगंगानगर: अल्पसंख्यक छात्रावास के निर्माण कार्यों में अनियमितताओं को लेकर जी राजस्थान न्यूज़ की खबर पर प्रशासन ने संज्ञान लिया. प्रशासनिक अधिकारियों ने मौके से निर्माण कार्यों के सैंपल लिए हैं और ठेकेदार को निर्माण कार्यों की गुणवत्ता को लेकर पाबंद किया है.अल्पसंख्यक बालक छात्रावास के निर्माण कार्य में अनियमितताओं के मामले में उपखंड अधिकारी गुंजन सिंह द्वारा निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया गया है.

मामले में जानकारी देते हुए उपखंड अधिकारी गुंजन सिंह ने बताया कि निर्माण कार्य की गुणवत्ता को लेकर जांच की गई है. मौके से निर्माण कार्यों के सैंपल उठाए गए हैं. निर्माण कार्यों की सैंपल की जांच श्री गंगानगर लैब से करवाई जाएगी साथ ही निर्माण कार्यों की गुणवत्ता को लेकर पंचायत समिति के तकनीकी अधिकारियों से बिल्डिंग की ड्राइंग व अन्य निर्माण कार्य की जांच के लिए निर्देशित किया गया है. निर्माण कार्य में कमी पाए जाने पर संबंधित ठेकेदार पर कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें: अशोक गहलोत खोलेंगे पिटारा, 2 लाख 65 करोड़ का बजट, दुनिया के 40 देशों से बड़ा होगा राजस्थान का बजट

गौरतलब है कि सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों द्वारा निरीक्षण के दौरान निर्माण कार्य की गुणवत्ता को लेकर ठेकेदार को क्लीन चिट दी हुई है. मीडिया कर्मियों से बातचीत में उन्होंने निर्माण कार्य में कोई घटिया निर्माण सामग्री रखने का मामला नहीं माना था. 2 करोड़ 46 लाख रुपए की लागत से अल्पसंख्यक बालक छात्रावास का निर्माण करवाया जा रहा है. सूरतगढ़ की निजी कंट्रक्शन कंपनी द्वारा इस निर्माण कार्य को किया जा रहा है.

सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारी के यहां पदस्थापित होने के बाद भी निर्माण कार्यों की लगातार मॉनिटरिंग नहीं की जा रही है. जिसके चलते ठेकेदार जंग लगे खराब सरिए व पीली इंट, 43 ग्रेड के सीमेंट से ही निर्माण कार्य किया जा रहा था. उपखंड अधिकारी ने इस मामले में गंभीरता दिखाई है. प्रशासन के इस कार्रवाई से निर्माण ठेकेदार में हड़कंप मचा हुआ है. आनन-फानन में निर्माण कार्यों की गुणवत्ता को लेकर मौके पर सुधार भी किया जा रहा है.

Trending news