Sirohi Weather: हिल स्टेशन माउंट आबू का पारा फिर लुढ़का माइन्स में, दिसंबर में दूसरी बार तापमान माइनस में हुआ दर्ज
Advertisement

Sirohi Weather: हिल स्टेशन माउंट आबू का पारा फिर लुढ़का माइन्स में, दिसंबर में दूसरी बार तापमान माइनस में हुआ दर्ज

Sirohi Weather Update: सिरोही के हिल स्टेशन माउंट आबू में दिन-प्रतीदिन ठंड का कहर बढ़ता दिखाई दें रहा है. दूसरी बार माउंट आबू का पारा माइनस में दर्ज किया गया है. 

फाइल फोटो

Sirohi Weather: राजस्थान के जिला सिरोही के हिल स्टेशन माउंट आबू में मौसम ने एक बार फिर अपना रंग बदलना शुरू कर दिया है. दिन-प्रतीदिन ठंड का कहर बढ़ता दिखाई दें रहा है. कई दिनों से हिल स्टेशन माउंट आबू का न्यूनतम तापमान 0 डिग्री पर चल रहा था, लेकिन आज का न्यूनतम तापमान माइनस में चला गया है. 

यह भी पढ़े: जयपुर से स्पाइसजेट और एयर इंडिया की कई फ्लाइट्स लेट, यात्रियों को घंटों तक करना पड़ा इंतजार

पिछले कई दिनों से मौसम में लगातार उतार-चढ़ाव
माउंट आबू हिल स्टेशन के मौसम में पिछले कई दिनों से लगातार उथल-पुथल देखा जा रहा है. माउंट आबू हिल स्टेशन का न्यूनतम तापमान पिछले तीन-चार दिनों से जमाव बिन्दू पर था, लेकिन आज मंगलवार को माउंट आबू का न्यूनतम तापमान माइनस एक डिग्री पर दर्ज किया गया है. 

ठंडी-ठंडी हवाओं के कारण ठिठुरन बढ़ा
अल सुबह कड़ाके में कड़ाके की सर्दी का भी व्यापक रूप नजर आ रहा है. इसके साथ ही बीते दो दिनों से माउंट आबू में चल रही ठंडी-ठंडी हवाओं के कारण यहा का तापमान निचे लुढ़क रहा है, जिसके कारण ठिठुरन भी काफी बढ़ता हुआ नजर आ रहा है. 

यह भी पढ़े: कैसा रहेगा राजस्थान में आज मौसम का मिजाज?

 

दूसरी बार पारा माइनस में
आपको बता दें कि ऐसा दूसरी बार हुआ है जब, दिसंबर के महीने में पारा माइनस में लुढ़का है. इससे पहले भी दिसंबर महीने के शुरुआत में हिल स्टेशन माउंट आबू का न्यूनतम तापमान -1 डिग्री दर्ज किया गया था. बढ़ती ठंड के कारण हिल स्टेशन माउंट आबू का जनजीवन भी काफी प्रभावित हो रहा है. 

सर्दी से बचने के लिए लोग अलाव ताप रहें
वहीं सर्दी और ठिठुरन से बचने के लिए लोग अलाव का सहारा ले रहे है. जगह-जगह पर लोग इकट्ठा हो कर अलाव तापते हुए भी नजर आ रहे है. पारा माइनस डिग्री पर होने के कारण घास के मैदाने में ओस जम गई है, तो वही फूल-पत्तियों के साथ-साथ वाहनों पर भी बर्फ़ की परत जमी हुई नजर आ रही है. 

यह भी पढ़े: मंदिर में चोरों ने बोला धावा, चुराया लाखों का सामान

Trending news