Rajasthan Weather: माउंट आबू में ठंड के तीखे तेवर, 1 डिग्री के नीचे हुए पारा, सर्द हवाओं का सितम जारी
Advertisement

Rajasthan Weather: माउंट आबू में ठंड के तीखे तेवर, 1 डिग्री के नीचे हुए पारा, सर्द हवाओं का सितम जारी

Mount Abu Weather: हिल स्टेशन माउंट आबू में तापमापी में पारे के उतार व चढ़ाव का दौर जारी. बुधवार की सुबह 1 डिग्री सेल्सियस की हुई बढ़ोतरी. हिल स्टेशन माउंट आबू का न्यूनतम तापमान  0.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ. तड़की की सर्दी का पहले जैसा  एहसास  बना हुआ है.

 ठंड के तीखे तेवर

Mount Abu Weather: हिल स्टेशन माउंट आबू में तापमापी में पारे के उतार व चढ़ाव का दौर जारी. बुधवार की सुबह 1 डिग्री सेल्सियस की हुई बढ़ोतरी. हिल स्टेशन माउंट आबू का न्यूनतम तापमान  0.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ. तड़की की सर्दी का पहले जैसा  एहसास  बना हुआ है. सड़कों के मुख्य मार्गों पर कड़की की ठंड से निजात पाने के लिए लोग अलाव तापते हुए नजर आए. तो वहीं घास के मैदाने ओस की बूँदे  फूल पत्तियां सहित कई स्थानों पर जमी हुई नजर आई.  दिसंबर महीने की शुरुआत से हाल तक न्यूनतम तापमान जमाव बिंदु या उसके भी नीचे जाने से बना हुआ है. यहां लोगों को कड़ाके की सर्दी का एहसास हो रहा है.

न्यूनतम तापमान जमाव बिंदु के नीचे 

राजस्थान में बढ़ती ठड़ के कारण लोगों को कड़ाके कि सर्दी का एहसास हो रहा है. पूरे राजस्थान में सर्दी ने अपना पैर पसार लिया है. सुबह और शाम के समय यहांं लोगों को सर्दी का एहसास हो रहा है. लोगों और खास कर स्कूली बच्चों को सुबह के समय काफी परेशानी हो रही है.

लोगों को कड़ाके की सर्दी का एहसास 

बच्चों को कड़ाके ठड़ में ही स्कूल जाना पड़ रहा है. स्कूल जाते समय बच्चों को किकुरता हुआ देखा जा रहा है. तो वही सड़कों के अलग - अलग मोड़ पोड़  पर कड़ाके की ठंड से निजात पाने के लिए लोग अलाव तापते हुए नजर आ रहें हैं .

 परिजनों को सता रहा है मासूमों की चिंता 

तो वहीं माउंट आबू में हो रही उतार व चढ़ाव के कारण लोगों के परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. साथ ही ठड़ के कारण लोगों के काम के समय पर भी असर हो रहा है. तो कहीं बच्चों और बुजुर्गों की तबियत की चिंता उनके परिजनों को सता रहा है, मासूम  की तबियत की चिंता परेशानी का कारण बनी हुई है. माउंट आबू का न्यूनतम तापमान  0.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ .

Trending news