Rajasthan Weather: माउंट आबू में लुढ़का पारा, तल्ख हुए सर्दी के तेवर, न्यूनतम तापमान 7.0 डिग्री सेल्शियस
Advertisement

Rajasthan Weather: माउंट आबू में लुढ़का पारा, तल्ख हुए सर्दी के तेवर, न्यूनतम तापमान 7.0 डिग्री सेल्शियस

Rajasthan Weather News: सिरोही के माउंट आबू में सर्दी ने दिखाया अपना रंग पारा 7.0 सेल्शियस के नीचे लुढ़का. पारे में गिरावट आने से दिनों-दिन सर्दी के तेवर तेज होते नजर आ रहे है. सर्दी से बचने के लिए लोग जगह जगह अलाव जलाने लगे है. 

फाइल फोटो

Rajasthan Weather: राजस्थान में कुछ दिनों से मौसम में काफी बदलाव देंखा जा रहा है. तीन-चार दिनों से सर्दी ने अपना प्रभाव दिखाना शुरू कर दिया है. सर्दी बढ़ने के कारन लोगों ने गर्म कपड़ें, अलाव आदी का सहारा लेना शुरू कर दिया है. सिरोही के माउंट आबू में  मौसम में काफी परिवर्तन देखने को मिल रहा है. 

यह भी पढ़े: राजस्थान में BJP के बाद अब कांग्रेस ने भी की घोषणा पत्र जारी, महिलाओं से किए कई वादें

पर्वतीय वादियों में छाया कोहरा 
प्रदेश में कोहरे के बीच लोगों की दिन की शुरुआत हो रही है. कोहरे का मुख्य कारण खराब प्रदूषण और बदलता मौसम बताया जा रहा है. इसके साथ ही रात का न्यूनतम तापमान लगातार गिरता नजर आ रहा है. वहीं प्रदेश में अल सुबह से ही पर्वतीय वादियों में कोहरा छाया हुआ है. पारे में गिरावट आने से सर्दी लगातार बढ़ती जा रही है, जिससे बचने के लिए लोग जगह जगह अलाव जलाने लगे है. 

सर्दी से बचने के लिए अलाव का सहारा
सिरोही जिले के माउंट आबू में सर्दी अपना असल रूप प्रदर्शित करती हुई नजर आ रही है. भले ही विधानसभा चुनाव के चलते प्रदेश में सियासी पारा चढ़ रहा हो, लेकिन के तापमान में पारा निरन्तर लुढ़कता नजर आ रहा है. जिससे अल सुबह व शाम को हिल स्टेशन माउंट आबू में सर्दी के तेवर तल्ख होने लगे है. इसके साथ ही सुबह व शाम को यहां के लोग कड़ाके की सर्दी से बचने के लिए अलाव का सहारा लेने लगे है.

यह भी पढ़े: जयपुर की 19 विधानसभा में होम वोटिंग का पहला-दूसरा चरण पूरा, मतदान से पहले कई लोग छोड़ गए दुनिया

न्यूनतम तापमान 7.0 डिग्री सेल्शियस
मंगलवार को माउंट आबू का न्यूनतम तापमान 7.0 डिग्री सेल्शियस दर्ज किया गया तो वहीं अधिकतम तापमान में भी 3 डिग्री के गिरावट के साथ 25.0 डिग्री सेल्शियस पर दर्ज किया गया. इस प्रकार से अब दिन और रात के तापमान में अंतर आने से यहां सर्दी के तेवर दिन प्रति दिन और बढ़ते हुए महसूस हो रहे है. 

Trending news