Sirohi Weather: माउंट आबू का न्यूनतम तापमान दूसरे दिन भी जमाव बिंदु पर,लोग ले रहे इसका सहारा
Advertisement

Sirohi Weather: माउंट आबू का न्यूनतम तापमान दूसरे दिन भी जमाव बिंदु पर,लोग ले रहे इसका सहारा

Mount Abu Weather: सिरोही जिले में स्थित राजस्थान के एक मात्र पर्वतीय पर्यटन स्थल माउंट आबू में इन दिनों कड़ाके की सर्दी का व्यापक असर देखा जा रहा है . माउंट आबू में घूमने के लिए आए लोगों को ठड़ का मजा लेते हुए देखा जा रहा है.

जमाव बिंदु पर

Mount Abu Weather: सिरोही जिले में स्थित राजस्थान के एक मात्र पर्वतीय पर्यटन स्थल माउंट आबू में इन दिनों कड़ाके की सर्दी का व्यापक असर देखा जा रहा है . निरंतर पारा जमाव बिंदु पर ही दर्ज हो रहा है. 
 
पारा जमाव बिंदु दर्ज 
यहां पर शुक्रवार के बाद शनिवार को भी निरंतर पारा जमाव बिंदु पर ही दर्ज हुआ जमाव बिंदु पर न्यूनतम तापमान दर्ज होने से अलसुबह अपने दैनिक कार्यों पर आने वाले लोग वह यहां पर आने वाले सैलानी गर्म कपड़ों व कंबल ओढ़ कर भी अलाव तापते भी नजर आए तो वहीं घास के मैदाने में घास पर एवम फूल पत्तियां के साथ साथ मे खेतो पर ओस की बूंदें जमती हुई नजर आई. 
कड़ाके की सर्दी का आलम यह है कि यहां पर अल सुबह में आने वाले लोग भी गरम-गरम कपड़ों के साथ कंबल ओढ़ कर अलाव तपते हुए नजर आते हैं. 

कूल-कूल सर्दी 
लोगों का कहना है कि इतना करने के बाद भी उन्हें सर्दी से राहत व मुश्किल ही मिल पाती है.  जैसे-जैसे दिन के 10 या 11:00 बजते हैं.  तब जाकर उन्हें सर्दी से राहत मिलना शुरू होती है. तो वहीं सैलानी गुजरात से जो माउंट आबू शहर सपाटे के लिए आ रहे हैं. वह अपना एक्सपीरियंस अनुभव बयां करते हुए कहते हैं कि यहां पर आकर उन्हें प्रदूषण फ्री व नेचुरल फिलिंग्स कूल-कूल के रूप में यह सर्दी महसूस हो रही है.  

अलाव और गर्म कपड़ो का सहारा
माउंट आबू में तापमाव में गुरुवार को हल्का उछाल हुआ. तो माउंट आबू में न्यूनतम तापमान 1.5 डिग्री पहुंच गया. तो वहीं ठड़ी से बचने के लिए लोग अलाव और गर्म कपड़ो का सहारा ले रहें हैं. स्कूली बच्चों को सुबह- सुबह स्कूल जानें में ठड़ का प्रकोप झेलना पड़ रहा है. तो वहीं माउंट आबू में घूमने के लिए आए लोगों को ठड़ का मजा लेते हुए देखा जा रहा है. 

यह भी पढ़ें: खेतड़ी अभिभाषक संघ के चुनाव हुए संपन्न, हवासिंह बबेरवाल ने तीसरी बार मारी बाजी

Trending news