BJP राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा बोले- 'भारत में केवल बीजेपी ही राष्ट्रीय पार्टी, बाकी सभी वंशवाद और परिवारवाद'
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1255048

BJP राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा बोले- 'भारत में केवल बीजेपी ही राष्ट्रीय पार्टी, बाकी सभी वंशवाद और परिवारवाद'

राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि भारत में केवल भाजपा ही राष्ट्रीय पार्टी है बाकि पार्टियां परिवारवाद, वंशवाद और व्यक्तिवाद तक ही सिमटकर रह गई हैं.

जे.पी. नड्डा ने माउंट आबू में राजस्थान भाजपा प्रदेश को किया संबोधित.

Sirohi: माउंट आबू में भाजपा का प्रदेश स्तरीय प्रशिक्षण शिविर आज संपन्न हुआ. इस प्रशिक्षण शिविर के समापन समारोह में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित वरिष्ठ पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया. माउंट आबू पहुंचने पर पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया.

माउंट आबू में भाजपा प्रदेश प्रशिक्षण वर्ग को संबोधित करते हुए भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने कहा कि इस प्रशिक्षण सत्र में लगभग विभिन्न सत्र हुए हैं. जिनमें राजनीति, संगठनात्मक, बूथ-मंडल सशक्तिकरण, श्री मोदी सरकार की जनकल्याणकारी योजनाएं, विदेश नीति, राज्य की कांग्रेस सरकार की विफलतायें इत्यादि विभिन्न विषयों पर चिन्तन मनन किया. 

उन्होंने कहा कि मुझे पूरी उम्मीद एवं विश्वास है कि मां अर्बुदा देवी व ज्ञान सरोवर की पवित्र स्थली माउंट आबू से मिला ज्ञान एवं मार्गदर्शन सकारात्मक ऊर्जा के साथ नीचे तक की ईकाईयों में कार्यकर्ताओं तक लेकर जायेंगे. जो मिशन 2023 के विजय संकल्प को प्रचंड बहुमत के साथ हासिल करने में मील का पत्थर साबित होगा. नड्डा ने कहा कि प्रशिक्षण वर्ग पार्टी की सतत प्रक्रिया है, यह कार्यकर्ता निर्माण में महत्वपूर्ण कारक है.

 भाजपा को छोड़कर देश की कोई भी ऐसी पार्टी नहीं है जो अपने कार्यकर्ताओं के लिए ऐसा व्यवस्थित एवं अनुशासित प्रशिक्षण वर्ग आयोजित करती है. प्रशिक्षण हमारी पार्टी में कितना महत्वपूर्ण है कि स्व. पंडित श्री दीनदयाल उपाध्याय ने सात दिवसीय प्रशिक्षण में पांच विधायकों को प्रशिक्षण दिया था, जिसमें देश के उपराष्ट्रपति रहे और राजस्थान के मुख्यमंत्री रहे स्व. श्री भैरों सिंह शेखावत ने भी प्रशिक्षण लिया था. कार्यकर्ताओं के परिश्रम से हम सम्मान और ऊंचाईयां पाते हैं, इसलिए कार्यकर्ता ही हमारी ताकत और पूंजी हैं.

नड्डा ने कहा कि भाजपा राष्ट्रीय पार्टी होने के कारण राष्ट्रीय हितों के साथ स्थानीय आंकाक्षाओं की आपूर्ति करते हुए कार्य करती है. उन्होंने आहवान करते हुए कहा कि जनप्रतिनिधियों और कार्यकर्ताओं का संवाद हो और उनकी समस्याओं को सुनकर समाधान करने के प्रयास हो. हमें पद और दायित्व को सुगंधित करने का प्रयत्न ईमानदारी से करना चाहिए. भारत में केवल भाजपा ही राष्ट्रीय पार्टी है बाकि पार्टियां परिवारवाद, वंशवाद और व्यक्तिवाद तक ही सिमटकर रह गई हैं.

यह भी पढ़ें: Rajasthan Weather: आने वाले दिनों में राजस्थान के इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

भारतीय जनता पार्टी केवल एक ऐसी पार्टी है जो नेशन फर्स्ट को प्राथमिकता देती है. हमारा संकल्प यह होना चाहिए कि देश और पार्टी का भला होगा तभी हमारा भला होगा. कोई भी कार्य हो वह समय पर पूरा होना चाहिए.

Reporter-Saket Goyal

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें  

Trending news