Sikar: विश्व जल दिवस पर बच्चों ने निकाली जागरूकता रैली, सीकर में ड्राइंग बनाकर दिया जल संरक्षण का संदेश
Advertisement

Sikar: विश्व जल दिवस पर बच्चों ने निकाली जागरूकता रैली, सीकर में ड्राइंग बनाकर दिया जल संरक्षण का संदेश

Sikar: सीकर के फतेहपुर में विश्व जल दिवस पर राजस्थान नगरिया आधारभूत विकास परियोजना आरयूआईडीपी के तहत संवेदक एलएमडीटी की ओर से विश्व जल दिवस के उपलक्ष्य पर स्कूली बच्चों ने जागरूकता रैली निकाली गई.इस बीच चित्र बनाकर जल संरक्षण का संदेश दिया गया.

 

Sikar: विश्व जल दिवस पर बच्चों ने निकाली जागरूकता रैली, सीकर में ड्राइंग बनाकर दिया जल संरक्षण का संदेश

Sikar: राजस्थान नगरीय आधारभूत विकास परियोजना आरयूआईडीपी के तहत मंगलवार को संवेदक एलएन्डटी की ओर से विश्व जल दिवस पर विभिन्न जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया. फतेहपुर के वार्ड नं 1 में स्थित मनी देवी राजकीय उच्च प्रथमिक विद्यालय फतेहपुर में बच्चो ने जल सरक्षण पर जागरूकता रैली व चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. जिसमें स्कूल के बच्चों ने जल सरक्षण पर रैली निकाल कर व ड्राइंग शीट पर चित्र उकेर कर जल सरक्षण का संदेश दिया गया.

जल सरक्षण के बारे में जानकारी दी व उनको पानी की बचत करने के लिए प्रेरित किया.साथ ही वार्ड में हो रहे सीवरेज कनेक्सन की जानकारी देते हुए बताया कि आपके टॉयलेट रसोई व बाथरूम को सीवर लाइन से जोड़ा जा रहा है. आप जन आधार कार्ड व पानी के कनेक्शन के बिल की फोटो कॉपी देकर निशुल्क सीवर कनेक्सन करवा सकते हैं.

 आपके डब्लूसी को अवश्य जुड़वाएं. साथ ही सीवरेज कनेक्शन कार्य से होने वाले फायदो से अवगत कराते हुए बताया की सीवरेज कनेक्शन होने के बाद शहर साफ सुथरा एवं स्वच्छ बनेगा व पर्यावरण सही रहेगा.

मच्छर, मखियों में कमी आएगी. गंदगी से फैलने वाली बिमारियों से छुटकारा मिलेगा.चित्रकला प्रतियोगिता में अजय सैनी प्रथम स्थान रहें. द्वितीय स्थान पर राहुल चंदेलिया व सुंदर लेख प्रतियोगिता में निकिता नायक पहले स्थान प्राप्त किय्या बच्चों को एलएंडटी की तरफ से प्रस्शति पत्र व उपहार दिए गए.इस कार्यक्रम में प्रधानाद्यापक भवर लाल, सम्पू देवी एलएंडटी से सीनियर इंजीनियर राजेश,आई आर शिवराज सिंह, सहायक सामाजिक अधिकारी केप कमलेश कुमार शर्मा,अनिल सिंह, मनिसा राठौड़ उपस्थित रहे.

ये भी पढ़ें- Rajasthan के BJP सांसदों की दिल्ली में बड़ी बैठक, आगामी विधानसभा और लोकसभा चुनाव को लेकर हुआ महामंथन, घेराव की तैयारी

 

Trending news